Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाजपहले बाँध कर लोहे की रॉड से मारा, फिर बाइक से आधा किलोमीटर घसीटा:...

पहले बाँध कर लोहे की रॉड से मारा, फिर बाइक से आधा किलोमीटर घसीटा: एजाज शेख ने कुत्ते के साथ की बर्बरता, FIR दर्ज

सबसे पहले तो एजाज शेख ने उस कुत्ते को बेल्ट से बाँध दिया, फिर लोहे के रॉड से उस पर कई बार प्रहार किया। इसके बाद उसने अपनी बाइक से उस कुत्ते को बाँध दिया और बाइक चलाने लगा। उसने लगभग आधा किलोमीटर तक कुत्ते को बाइक के साथ घसीटा।

जहाँ एक तरफ महाराष्ट्र में कुत्तों के रेप की घटनाएँ थमने का नाम नहीं ले रही हैं, वहीं दूसरी तरफ पड़ोसी राज्य गुजरात में भी एक निर्दोष पशु के साथ क्रूरता का मामला सामने आया है। मच्छीपीठ के एक व्यक्ति ने एक कुत्ते की जम कर पिटाई की और बाइक से घसीटा। एक पशु अधिकार कार्यकर्ता ने एजाज शेख को जानवर के साथ इस तरह की बर्बरता करते देखा तो उसे पुलिस को सूचित किया। गुरुवार (मार्च 18, 2021) की रात थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई।

आरोपित की उम्र 25-30 साल के करीब है। पुलिस ने कहा है कि एजाज शेख को ‘लर्निंग डिसेबिलिटी’ है, अर्थात वो चीजें जल्दी भूल जाता है। शहर में पशु अधिकार के लिए कार्य करने वाले दयानंद त्रिवेदी ने कहा कि उन्हें रात के 8 बजे किसी ने फोन कॉल कर के सूचना दी कि वार्ड संख्या 8 में एक कुत्ता घायल अवस्था में पड़ा हुआ है। उन्होंने देखा कि उस कुत्ते के सिर और शरीर के अन्य हिस्सों पर गहरे जख्म थे।

उन्होंने तुरंत उस जख्मी पशु को अस्पताल में भर्ती कराया। बाद में कुछ स्थानीय लोगों ने बताया कि उस व्यक्ति ने कुत्ते की जम पर पिटाई की थी। सबसे पहले तो एजाज शेख ने उस कुत्ते को बेल्ट से बाँध दिया, फिर लोहे के रॉड से उस पर कई बार प्रहार किया। इसके बाद उसने अपनी बाइक से उस कुत्ते को बाँध दिया और बाइक चलाने लगा। उसने लगभग आधा किलोमीटर तक कुत्ते को बाइक के साथ घसीटा

जब वो अपने घर से वार्ड नंबर 8 पहुँच गया तो उसने उसे वहीं घायल अवस्था में छोड़ दिया और खुद भाग गया। कुत्ते के दाँत बुरी तरह टूट गए हैं और उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। एजाज शेख के खिलाफ एनिमल वेलफेयर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। लोग उस कुत्ते को गली में खाना भी देते थे। उन्हें पता ही नहीं है कि उसकी ऐसी क्या गलती थी कि आरोपित ने इतनी बुरी तरह उसके साथ क्रूरता की।

पिछले एक महीने में मुंबई में कुत्तों के साथ रेप की 4 वारदातें सामने आई हैं। 20-25 वर्ष का तौफीक अहमद एक कुतिया का रेप करते सीसीटीवी में पकड़ा गया। मुंबई पुलिस ने 68 वर्षीय अहमद शाह को कुतिया के साथ बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया था। 2020 के अक्टूबर माह में मुबंई के पवई में गैलेरिया शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के अंदर नूरी नाम की एक कुतिया का रेप हुआ था। नेरुल रेलवे स्टेशन के बाहर एक कुतिया के रेप की वारदात सामने आई थी। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: 3 में से 2 राउंड जीतकर भी हार गईं मैरीकॉम, क्या उनके साथ हुई बेईमानी? भड़के फैंस

मैरीकॉम का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि वह हार गई हैं। मैच होने के दो घंटे बाद जब उन्होंने सोशल मीडिया देखा तो पता चला कि वह हार गईं।

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,935FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe