Saturday, July 24, 2021
Homeदेश-समाजकॉन्ग्रेस के पूर्व MLA बदरुद्दीन के बेटे का लव जिहाद: 10वीं की हिंदू लड़की...

कॉन्ग्रेस के पूर्व MLA बदरुद्दीन के बेटे का लव जिहाद: 10वीं की हिंदू लड़की से रेप, फँसा कर निकाह, गर्भपात… फिर छोड़ दिया

पीड़िता जब कभी किसी ईश्वर की (खासकर गणेश भगवान की) पूजा करतीं तो अजीजुद्दीन उसे जम कर पीटता था। आरोपित उनसे कुरान की आयतें रटवाता था, धर्म परिवर्तन का दबाव बनाता था।

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से लव जिहाद का मामला सामने आया है। आरोपित ने लड़की को गुमराह करके उससे मित्रता की, फिर 10वीं क्लास में लड़की का बलात्कार किया। फिर फँसाया, निकाह किया। इतना करने के बाद आरोपित ने लड़की का गर्भपात भी कराया और अंततः छोड़ दिया।

लव जिहाद की इस घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति का नाम अजीजुद्दीन कुरैशी बताया जा रहा है। सबसे ज़्यादा हैरानी की बात यह है कि अजीजुद्दीन छत्तीसगढ़ स्थित दुर्ग से कॉन्ग्रेस के पूर्व विधायक बदरुद्दीन कुरैशी का बेटा है।

ख़बरों के मुताबिक़ आरोपित ने हिन्दू लड़की से तब मित्रता की, जब लड़की की मात्र उम्र 13 साल थी। इसके बाद आरोपित अजीजुद्दीन ने उसे प्रेम का झाँसा देकर फँसाया। इसके बाद वह पीड़िता के साथ लगातार कई सालों तक बलात्कार करता रहा। इस दौरान लड़की गर्भवती हुई, जिसके बाद अजीजुद्दीन ने उसका गर्भपात करा दिया। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान पीड़िता के साथ तमाम तरह के अत्याचार जारी थे। 

पीड़िता के मुताबिक़ उसे तमाम तरह की प्रताड़ना का सामना करना पड़ता था। वह जब कभी किसी ईश्वर की (खासकर गणेश भगवान की) पूजा करतीं तो अजीजुद्दीन उसे जम कर पीटता था। आरोपित उनसे कुरान की आयतें रटवाता था, धर्म परिवर्तन का दबाव बनाता था।

पीड़िता बीते चार वर्षों से मुंबई में अकेले रह रही थी। ख़बरों की मानें तो उसके माता-पिता और अन्य घर वालों ने उसका साथ छोड़ दिया है। फ़िलहाल पीड़िता अपनी पहचान, धर्म, परिवार और अब अपने बच्चे को भी खो चुकी है। अभी वह पूरी तरह अकेली है। पीड़िता ने साल 2016 में अजीजुद्दीन कुरैशी पर बलात्कार का मामला दर्ज कराया था। लेकिन इस मामले पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। 

अजीजुद्दीन के अलावा दो और मामले नीचे के वीडियो में

लव जिहाद का यह मामला इकलौता नहीं है। उत्तर प्रदेश के कानपुर में पिछले दिनों लव जिहाद के बढ़ते मामलों की जाँच के मद्देनजर एसआईटी का गठन हुआ था। बीते दिन इस मामले में ख़बर आई थी कि एसआईटी ने अपनी पड़ताल में एक दर्जन मामले ऐसे पकड़े हैं, जहाँ विवाह के लिए धर्म परिवर्तन करवाया गया था। एसआईटी इनका पता लगाने के बाद ये जानने की कोशिश कर रही है कि कहीं इनके पीछे किसी संगठन का तो हाथ नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बारे में जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया था कि अपर पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर की अगुवाई वाली एसआईटी ने हाल में ‘लव जिहाद’ के एक दर्जन से ज्यादा मामले पकड़े हैं। इनमें ज्यादातर मामले जूही इलाके से हैं। अब एसआईटी इस बात की जाँच करेगी कि कहीं लव जिहाद रैकेट में किसी कथित इस्लामी संगठन का तो हाथ नहीं है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘धर्मांतरण कोई समस्या नहीं, अपने घर में सम्मान न मिले तो दूसरे के घर जाएँगे ही’: मिशनरी साजिश पर बिहार के पूर्व CM

गया में पिछले कई वर्षों से सिलसिलेवार तरीके से ईसाई धर्मांतरण की साजिश का खुलासा हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम माँझी ने इन घटनाओं का समर्थन किया।

‘हमने मोदी को जिताया की रट लगाते हो, खुद 2 बार लड़े तो क्यों नहीं जीत गए?’ महिला पत्रकार ने उतार दी राकेश टिकैत...

'इंडिया 1 न्यूज़' की गरिमा सिंह ने राकेश टिकैत के इस बयान को लेकर भी सवाल पूछा जिसमें वो बार-बार कहते हैं कि इस सरकार को 'हमने जिताया'।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,931FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe