Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजछोटी बहन ने बॉयफ्रेंड शेख सुल्तान के साथ मिल के कर दी दीप्ति की...

छोटी बहन ने बॉयफ्रेंड शेख सुल्तान के साथ मिल के कर दी दीप्ति की हत्या: प्रेमी के परिजनों के कहने पर नकदी-जेवर चोरी की रची साजिश, फिर साथ भागने का था प्लान

तेलंगाना राज्य के जगित्याल जिला स्थित कोरटला में बांका दीप्ति अपने घर में ही मृत पाई गई थी। दीप्ति की हत्या 29 अगस्त को हुई थी। अब पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दीप्ति की छोटी बहन चंदाना और उसका प्रेमी उमर शेख सुल्तान शामिल हैं।

तेलंगाना के जगित्याल में इंजीनियर बांका दीप्ति की हत्या की वारदात का खुलासा हो गया है। इस मामले में ‘लव जिहाद’ एंगल सामने आया है, जिसमें पुलिस ने दीप्ति की हत्या के मामले में उसकी छोटी बहन चंदाना और उसके प्रेमी उमर शेख सुल्तान और उसके परिजनों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों ने दीप्ति की बहन को इस बात के लिए तैयार किया कि वो घर से नकदी और जेवर लेकर भाग आए और आराम से उमर शेख सुल्तान के साथ निकाह करके जिंदगी जिए, लेकिन दीप्ति को चोरी का पता चल गया था।

जानकारी के मुताबिक, तेलंगाना राज्य के जगित्याल जिला स्थित कोरटला में बांका दीप्ति अपने घर में ही मृत पाई गई थी। दीप्ति की हत्या 29 अगस्त को हुई थी। अब पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दीप्ति की छोटी बहन चंदाना और उसका प्रेमी उमर शेख सुल्तान शामिल हैं।

जगित्याल एसपी ए भास्कर ने बताया कि चंदाना ने भी हैदराबाद स्थित एक निजी कॉलेज से बी.टेक किया था। उसका उसी के साथ पढ़ने वाले आंध्र प्रदेश के नेल्लोर निवासी उमर शेख सुल्तान के साथ प्रेम संबंध हो गया था। सुल्तान हैदराबाद में ही रहता है। वो चंदाना से मिलने कोरटला आता रहता था।

एसपी भास्कर के मुताबिक, 19 अगस्त को दोनों की मुलाकात हुई थी, जिसमें चंदाना ने कहा था कि शादी होनी मुश्किल है। माता-पिता इसके लिए राजी नहीं होगे। इसके बाद उमर की अम्मी आलिया महबूब, उसकी बहन फातिमा और उसके दोस्त हाफिज ने चंदाना से बातचीत की और उसे भागने के लिए तैयार किया।

इसके दो दिन बाद चंदाना ने उमर शेख को जानकारी दी कि घर में काफी नकदी और जेवर मौजूद है। फिर उन लोगों ने चोरी की योजना बनाई। फिर चंदाना ने बहन दीप्ति को 28 की रात खूब शराब पिलाई और जब वो सो गई तो उमर शेख को घर में बुला लिया। दोनों चोरी करने ही वाले थे कि दीप्ति की आँख खुल गई, जो दीप्ति के लिए जानलेवा साबित हुई।

चोरी करते रंगे हाथों पकड़े जाने पर चंदाना और उमर ने दीप्ति का मुँह प्लास्टर से बाँध दिया और उसके हाथों को दुपट्टे से बाँध दिया। साँस रुकने से उसकी मौत हो गई, जिसके बाद उन्होंने प्लास्टर और दुपट्टा हटा दिया ताकि ऐसा लगे कि वह शराब पीने के बाद मर गई थी। वे सोने और नकदी के साथ भाग गए। हालाँकि, पुलिस ने महज तीन दिनों के भीतर उमर और चंदाना को महाराष्ट्र भागते समय निजामाबाद जिले के अरमूर-बाल्कोंडा के बीच एक ढाबे में पकड़ लिया। इसके बाद उमर शेख की अम्मी, बहन और दोस्त को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस भोजशाला को मुस्लिम कहते हैं कमाल मौलाना मस्जिद, वह मंदिर ही है: ASI ने हाई कोर्ट को बताया- मंदिरों के हिस्से पर बने...

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट को सौंपी गई रिपोर्ट में ASI ने कहा है कि भोजशाला का वर्तमान परिसर यहाँ पहले मौजूद मंदिर के अवशेषों से बनाया गया था।

भारतवंशी पत्नी, हिंदू पंडित ने करवाई शादी: कौन हैं JD वेंस जिन्हें डोनाल्ड ट्रम्प ने चुना अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, हमले के बाद पूर्व अमेरिकी...

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवेंशन में राष्ट्रपति और सीनेटर JD वेंस को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -