Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजअजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती पर FIR : कहा था- नूपुर शर्मा की...

अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती पर FIR : कहा था- नूपुर शर्मा की गर्दन लाओ, अपना मकान दूँगा

पुलिस ने बताया कि प्रथमदृष्टया जो जानकारी सामने आई है ये उसके हुजरे का ही वीडियो है। वीडियो के बारे में तथ्यपूर्ण जानकारी तभी सामने आएगी जब आरोपित गिरफ्तार होगा। रात से ही उसकी तलाश जारी है।

उदयपुर में कन्हैया लाल और महाराष्ट्र में उमेश कोल्हे की हत्या का मामला अभी ठंडा नहीं पड़ा था कि हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती ने नूपुर शर्मा का कत्ल करने की खुलेआम धमकी देने पर FIR दर्ज कर लिया गया है। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद सलमान चिश्ती के खिलाफ अजमेर शहर के अलवर गेट थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है जिस पर जाँच जारी है। इसके अलावा इस मामले में एएसपी विकास सांगवान ने बताया कि सलमान चिश्ती के खिलाफ हत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है और उसकी तलाश की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि प्रथमदृष्टया जो जानकारी सामने आई है ये उसके हुजरे का ही वीडियो है। उसके खिलाफ हत्या के लिए उकसाने, धमकी देने और उसे धार्मिक रूप देने के साथ अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि वीडियो के बारे में तथ्यपूर्ण जानकारी तभी सामने आएगी जब आरोपित गिरफ्तार होगा। रात से ही उसकी तलाश जारी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सलमान चिश्ती दरगाह पुलिस थाने का एक हिस्ट्रीशीटर भी है, और उसके खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास के कई मामले दर्ज हैं। जो नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वालों को अपना मकान देने की बात कहता नजर आता है। यह वीडियो वैसा ही है, जैसा वीडियो उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल के हत्यारे मोहम्मद रियाज अट्टारी और गौस मोहम्मद ने कन्हैयालाल की हत्या से पहले तैयार किया था। करीब दो मिनट पचास सेकंड के इस वायरल विडियो में सलमान चिश्ती खुलेआम नूपुर शर्मा का गर्दन काटने के लिए उकसा रहा है।

इसके अलावा भी आदतन अपराधी सलमान चिश्ती के खिलाफ अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं। वहीं दरगाह थानाधिकारी दलबीर सिंह फौजदार ने मीडिया को बताया कि सलमान के खिलाफ दरगाह थाने में कुल 4 मामले दर्ज हैं जिनमें हत्या व हत्या का प्रयास सहित लड़ाई-झगड़े व अन्य धाराओं से जुड़े मामले भी शामिल हैं।

दरगाह में बने हुजरे में ही बनाया धमकी देने वाला वीडियो

गौरतलब है कि सलमान चिश्ती ने जो धमकी भरा वीडियो बनाकर वायरल किया है उसे उसने अपने हुजरे में ही बनाया है। इसका खुलासा थानाधिकारी दलबीर सिंह ने करते हुए बताया कि पुलिस जाँच में अभी तक यह पता चला है कि दरगाह के अंदर सभी खादिमों को अपने-अपने हुजरे अलॉट हुए हैं। उन्ही में से एक हुजरा सलमान का भी है और वहीं पर इस वीडियो को बनाया गया है।

बता दें कि वीडियो में सलमान चिश्ती कह रहा है कि वक्त पहले जैसा नहीं रहा, वरना वह बोलता नहीं। आगे वह कहता है, “कसम है मुझे पैदा करने वाली मेरी माँ की, मैं उसे सरेआम गोली मार देता। मुझे मेरे बच्चों की कसम, मैं उसे गोली मार देता और आज भी सीना ठोक कर कहता हूँ जो भी नुपुर शर्मा की गर्दन लाएगा, मैं उसे अपना घर दे दूँगा और रास्ते पर निकल जाऊँगा। ये वादा करता है सलमान।”

वहीं दरगाह के खादिमों की संस्था अंजुमन सैयदजादगान के सचिव सरवर चिश्ती ने कहा कि सलमान चिश्ती ने जो धमकी भरा वीडियो जारी किया है उससे उनका कोई वास्ता नहीं है। हालाँकि, उन्होंने सलमान चिश्ती पर कोई कार्रवाई न करते हुए इसे उन्होंने सलमान चिश्ती का निजी मामला बताया है। फिलहाल, इस मामले में बताया जा रहा है कि पुलिस लगातार सलमान के घर और हुजरे पर नजर बनाए हुए है और उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हिंदू लड़की का Video किया वायरल, हिंदुओं पर ही हमला, घर छोड़कर भागे भी हिंदू: यह पाकिस्तान नहीं, झारखंड के एक गाँव में ‘बांग्लादेशी...

हिंदुओं के घरों में तोड़फोड़ का आरोप भाजपा नेताओं ने बांग्लादेशी घुसपैठियों पर लगाया है। बाबू लाल मरांडी ने कहा- झारखंड को तालिबान नहीं बनने देंगे।

अब तक 39 मौतें, स्कूल-कॉलेज-इंटरनेट बंद, सरकारी मीडिया के मुख्यालय पर हमला: ‘आरक्षण’ की आग में जल रहा बांग्लादेश, भारत ने जारी की एडवाइजरी

भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर हो रहे प्रदर्शन हिंसक होता जा रहा है। इस प्रदर्शन में अब तक 39 मौतें हो चुकी हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -