Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजहर माह ₹1.5 करोड़, जेल में मस्ती की कीमत: बॉलीवुड हिरोइन जैकलीन के कनेक्शन...

हर माह ₹1.5 करोड़, जेल में मस्ती की कीमत: बॉलीवुड हिरोइन जैकलीन के कनेक्शन वाले महाठग की कहानी, तिहाड़ के 82 कर्मचारियों पर FIR

FIR दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) द्वारा दर्ज करवाया गया है। सुकेश चंद्रशेखर रोहिणी के जेल नंबर 10 के वार्ड नंबर 3 में बैरक संख्या 204 में बंद था।

ठगी के आरोप में जेल काट रहे सुकेश चंद्रशेखर को जेल में VVIP सुविधाएँ मुहैया करवाने के आरोप में दिल्ली की रोहिणी जेल के 82 स्टाफ के विरुद्ध FIR दर्ज हुई है। आरोप है कि बेहतरीन सुविधाओं की एवज में ये अधिकारी सुकेश से डेढ़ करोड़ रुपए प्रतिमाह घूस लेते थे। इन सुविधाओं में जेल के अंदर मोबाइल फोन का प्रयोग और अच्छी बैरक में रहने की अनुमति शामिल है। यह मुकदमा 15 जून, 2022 को दर्ज हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, FIR दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) द्वारा दर्ज करवाया गया है। सुकेश चंद्रशेखर रोहिणी के जेल नंबर 10 के वार्ड नंबर 3 में बैरक संख्या 204 में बंद था। इस से पहले उसे सुविधाएँ मुहैया करवाने वाले 7 जेल स्टाफ़ गिरफ्तार किए जा चुके था।

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक जिन 82 जेलकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है जिसमें 10 असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट रैंक के अधिकारी हैं। इनके नाम जसवंत सिंह, विकास डागर, नवीन दहिया, प्रकाश चंद, अशोक मल्होत्रा, धर्मबीर सिंह, सनी चंद्र, मोहित, योगेश और मोहित अंतिल हैं। इसके अलावा अन्य आरोपितों में वॉर्डन व हेड वॉर्डन शामिल हैं।

FIR में दर्ज अन्य आरोपित जेल स्टाफ (चित्र साभार- न्यूज़रूम पोस्ट)

बताया जा रहा है कि कुछ ही दिन पहले एक CCTV फुटेज में सुकेश चंद्रशेखर जेल के बाहर संदेश भिजवाते पकड़ा गया था। यह संदेश तिहाड़ जेल के ही एक स्टाफ के द्वारा भेजा जा रहा था। संदेश ले जाने वाला स्टाफ नर्सिंग विभाग से था जिस पर तिहाड़ जेल प्रशासन ने दिल्ली पुलिस से कड़ी कार्रवाई की माँग की थी।

गौरतलब है कि रेनबैक्सी के मालिक की पत्नी से 200 करोड़ की उगाही करने वाला सुकेश कभी खुद को PMO तो कभी गृह मंत्रालय का अधिकारी बता कर लोगों से बात किया करता था। उसका नाम बॉलीवुड के कुछ लोगों से भी जुड़ा है, जिसमें जैकलीन फर्नांडीज, नोरा फतेही, शिल्पा शेट्टी, श्रद्धा कपूर आदि हैं। दिसम्बर 2021 में सुकेश ने तिहाड़ जेल के कर्मचारियों पर जबरन वसूली के भी आरोप लगा कर जाँच की माँग की थी। जैकलीन फर्नांडिस को चुम्मा लेते हुए उसकी तस्वीर भी वायरल हुई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शुक्र है मीलॉर्ड ने भी माना कि वो इंसान हैं! चाइल्ड पोर्नोग्राफी देखने को मद्रास हाई कोर्ट ने नहीं माना था अपराध, अब बदला...

चाइल्ड पोर्नोग्राफी को अपराध नहीं बताने वाले फैसले को मद्रास हाई कोर्ट के जज एम. नागप्रसन्ना ने वापस लिया और कहा कि जज भी मानव होते हैं।

आरक्षण के खिलाफ बांग्लादेश में धधकी आग में 115 की मौत, प्रदर्शनकारियों को देखते ही गोली मारने के आदेश: वहाँ फँसे भारतीयों को वापस...

बांग्लादेश में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के भी आदेश दिए गए हैं। वहाँ हिंसा में अब तक 115 लोगों की जान जा चुकी है और 1500+ घायल हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -