Monday, July 22, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'हाँ, मैं जैकलीन फर्नांडिस के साथ रिलेशनशिप में था, दिए करोड़ों के गिफ्ट': तिहाड़ी...

‘हाँ, मैं जैकलीन फर्नांडिस के साथ रिलेशनशिप में था, दिए करोड़ों के गिफ्ट’: तिहाड़ी सुकेश ने खुद को ‘ठग’ कहने पर जताई आपत्ति

यह पत्र जैकलीन की उस अर्जी को खारिज करने के बाद आया है, जिसमें उन्होंने लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) को डाउनग्रेड करने की अपील की थी।

200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) मामले के आरोपित ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) ने उस पर लगे सभी आरोपों को खारिज कर दिया है। सुकेश ने जेल के अंदर से अपने वकील अनंत मलिक और रोहन यादव के माध्यम से जारी पत्र में कहा है कि वह ठग नहीं है। आरोपित को ‘धोखेबाज’ या ‘ठग’ कहना गलत है, क्योंकि उसे अभी तक दोषी नहीं ठहराया गया है। पत्र में उसने यह भी दावा किया कि वह बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) के साथ रिलेशनशिप में था। उसने एक्ट्रेस को करोड़ों के गिफ्ट दिए थे और उसके व्यक्तिगत संंबंधों का आपराधिक मामले से कोई लेना-देना नहीं है।

सुकेश चंद्रशेखर ने आरोप लगाया है कि तिहाड़ जेल अधिकारियों की ओर से उस पर जबरन वसूली का दबाव बनाया जा रहा है। आखिर इसकी जाँच क्यों नहीं की जा रही है? प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जो संपत्ति जब्त की है, उसके खिलाफ वह अदालत जाएँगे। यह पत्र जैकलीन की उस अर्जी को खारिज करने के बाद आया है, जिसमें उन्होंने लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) को डाउनग्रेड करने की अपील की थी। मालूम हो कि प्रवर्तन निदेशालय ने 5 दिसंबर को एक्ट्रेस के खिलाफ एलओसी जारी किया था। लुक आउट नोटिस के कारण इमिग्रेशन अधिकारियों ने उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर रोक दिया था।

इससे पहले ईडी से जुड़े सूत्रों ने खुलासा किया था, सुकेश चंद्रशेखर तिहाड़ जेल के अंदर से स्पूफिंग के जरिए जैकलिन फर्नांडीस को कॉल करता था। वह अपनी पहचान सुकेश चंद्रशेखर की बजाय कुछ और बताता था। उसने जैकलीन को फोन पर बताया वह रसूखदार और बड़े ओहदे पर है। सूत्रों के मुताबिक, “जब जैकलीन उसके झाँसे में आ गई, तो उसने उन्हें महँगे फूल और चॉकलेट भेजना शुरू कर दिया था।”

गौरतलब है कि रेनबैक्सी के मालिक की पत्नी से 200 करोड़ की उगाही करने वाला सुकेश कभी खुद को PMO तो कभी गृह मंत्रालय का अधिकारी बता कर लोगों से बात किया करता था। उसका नाम बॉलीवुड के कुछ अन्य लोगों से भी जुड़ा है, जिसमें नोरा फतेही, शिल्पा शेट्टी, श्रद्धा कपूर आदि हैं। यह बात भी सामने आई है कि वह जैकलीन पर पानी की तरह पैसे बहाता था। उससे कहता था कि वह एंजेलिना जोली (Angelina Jolie) जैसी दिखती है। सुकेश ने जैकलीन को एक वुमन सेंट्रिक सुपरहीरो फिल्म बनाने का भी झाँसा दिया था। इसके लिए 500 करोड़ रुपए खर्च करने का वादा किया था।

ईडी ने चार्जशीट में बताया था कि सुकेश ने जैकलीन को करीब 10 करोड़ रुपए के गिफ्ट दिए थे। इसमें BMW कार, आईफोन, ज्वेलरी वगैरह शामिल थे। 9 लाख रुपए की कीमत वाली बिल्ली और 52 लाख रुपए की कीमत वाला घोड़ा भी जैकलीन को दिए जाने की बात कही गई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बाइडेन बाहर, कमला हैरिस पर संकट: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ओबामा ने चली चाल, समर्थन पर कहा – भविष्य में क्या होगा, कोई नहीं...

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों की दौड़ से बाइडेन ने अपना नाम पीछे लिया तो बराक ओबामा ने उनकी तारीफ की और कमला हैरिस का समर्थन करने से बचते दिखे।

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -