Sunday, September 19, 2021
Homeदेश-समाजBreaking: दिल्ली में आग से 43 की मौत, 50+ गंभीर रूप से घायल -...

Breaking: दिल्ली में आग से 43 की मौत, 50+ गंभीर रूप से घायल – अनाज मंडी में हुआ यह हादसा

आग इतनी भयानक थी कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 27 गाड़ियाँ पहुँची। लेकिन इलाके के काफी कन्जेस्टेड होने के चलते आग के सोर्स तक पहुँचने में देरी की वजह से...

राजधानी दिल्ली के रानी झाँसी रोड पर रविवार (दिसंबर 8, 2019) सुबह अनाज मंडी में भीषण आग लग गई। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आग इतनी भयानक थी कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 27 गाड़ियाँ पहुँची। हालाँकि देखते ही देखते आग बढ़ती ही चली गई और ताजा जानकारी मिलने तक आग में झुलसने से 43 लोगों की मौत की खबर है। दिल्ली पुलिस ने इसकी जानकारी दी है।

दिल्ली फायर सर्विस के चीफ फायर ऑफिसर अतुल गर्ग ने कहा कि अब तक 50 से ज्यादा लोगों को बचाया गया है, जिनमें से अधिकतर धुएँ के कारण प्रभावित हुए हैं।

दरअसल घटना सुबह 5 बजे की है। मंडी में एक तीन मंजिला बेकरी है। बेकरी की ऊपरी मंजिल पर आग लगी थी। जिसके बाद आग ने पूरी इमारत को ही अपनी चपेट में ले लिया। आग के चलते इलाके में चारों तरफ धुआँ ही धुआँ हो गया। वहीं इलाके के काफी कन्जेस्टेड होने के चलते भी आग ज्यादा फैली। 43 की मौत के पहले जो सूचना आई थी, उसमें 35 लोगों की मौत के साथ ही कई अन्य गंभीर रूप से घायल की खबर थी।

डेप्युटी चीफ फायर ऑफिसर सुनील चौधरी ने मीडियाकर्मियों को बताया कि आग बुझा दी गई है। राहतकार्य जारी है। ऑपरेशन में दमकल के 27 वाहन लगे हुए हैं। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में दमकलकर्मी मौजूद हैं और फँसे हुए लोगों को निकालने में लगे हुए हैं। मकान की खिड़कियों से काला धुआँ निकल रहा है जिससे जाहिर हो रहा है कि अंदर भीषण आग लगी थी। फिलहाल आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है।

Note: यह डेवलपिंग स्टोरी है। जैसे-जैसे सूचना आती जाएगी, हम इस खबर को अपडेट करते रहेंगे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पंजाब के बाद राजस्थान में फँसी कॉन्ग्रेस: सचिन पायलट दिल्ली में, CM अशोक गहलोत के OSD का इस्तीफा

इस्तीफे की वजह लोकेश शर्मा द्वारा किया गया एक ट्वीट बताया जा रहा है जिसके बाद कयासों का नया दौर शुरू हो गया था और उनके ट्वीट को पंजाब के घटनाक्रम के साथ भी जोड़कर देखा जाने लगा था।

‘आई एम सॉरी अमरिंदर’: इस्तीफे से पहले सोनिया गाँधी ने कैप्टेन से किया किनारा, जानिए क्या हुई फोन पर आखिरी बातचीत

"बिना मुझसे पूछे विधायक दल की मीटिंग बुला ली गई, जिसके बाद सुबह सवा दस के करीब मैंने कॉन्ग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गाँधी को फोन किया था और मैंने उन्हें कहा कि..."

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,150FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe