Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजAMU कैंपस में बाइक सवारों ने की गोलीबारी, पुलिस के हत्थे चढ़ा शोएब: फायरिंग...

AMU कैंपस में बाइक सवारों ने की गोलीबारी, पुलिस के हत्थे चढ़ा शोएब: फायरिंग के बाद भाग रहा था, तमंचा और कारतूस बरामद

दोपहर के लगभग 12:30 बजे बाइक पर सवार एक युवक आया और छात्रों को धमकाना शुरू कर दिया। जब दोनों की इस हरकत के खिलाफ यूनिवर्सिटी के बाकी छात्र एकजुट होने लगे तो...

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में AMU (अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी) कैम्पस में गोली चलने की खबर है। बताया जा रहा है कि गोलियाँ बाइक सवार 2 युवकों ने चलाई हैं। मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने गोली चला रहे एक आरोपित को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है। उसे खदेड़ कर पकड़ा गया। पकड़े गए आरोपित का नाम शोएब उर्फ़ चोबा है, जिससे पूछताछ चल रही है। दूसरा आरोपित फरार होने में कामयाब रहा। घटना शनिवार (12 नवम्बर 2022) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना सिविल लाइंस थाना क्षेत्र की है। यहाँ AMU की आर्ट फैकल्टी के पास मौजूद जनरल एजुकेशन सेंटर (GEC) पर कुछ छात्र और छात्राएँ बैठे हुए थे। दोपहर के लगभग 12:30 बजे बाइक पर सवार एक युवक आया और छात्रों को धमकाना शुरू कर दिया। जब दोनों की इस हरकत के खिलाफ यूनिवर्सिटी के बाकी छात्र एकजुट होने लगे तो आरोपित धमकी देते हुए वहाँ से निकल गया। अलीगढ़ पुलिस के अनुसार, वह आरोपित शोएब थी था। AMU के असिस्टेंट प्रॉक्टर सैयद नवाज जैद अली ने बताया कि इसके थोड़ी देर बाद 2 आरोपित कैम्पस में आए।

आरोप है कि इस दौरान दोनों छात्रों ने हथियार ले रखे थे। वापस आते ही दोनों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोली चलने की आवाज सुन कर यूनिवर्सिटी कैम्पस में मौजूद सुरक्षाकर्मी घटनास्थल की तरफ दौड़े। इस बीच खुद को घिरता देख कर दोनों हमलावर भागने लगे। सुरक्षाकर्मियों ने भागने के दौरान शोएब को पकड़ लिया। मिल रही जानकारी के मुताबिक, शोएब की तलाशी के दौरान उसके पास से तमंचा और कारतूस भी बरामद हुआ है।

पकड़ा गया आरोपित शोएब जीवनगढ़ इलाके के एक फ्लैट में रहने वाला बताया जा रहा है। असिस्टेंट प्रॉक्टर सैयद नवाज जैद अली के मुताबिक, शोएब AMU का छात्र नहीं है। उन्होंने बताया कि आरोपित को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। अलीगढ़ पुलिस के अनुसार, एक आरोपित को पकड़ कर घटना की जाँच करवाई जा रही है। पुलिस ने मौके पर शांत कायम होने का दावा भी किया है। पुलिस ने बताया कि फायरिंग में किसी को चोट नहीं आई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘दरबार हॉल’ अब कहलाएगा ‘गणतंत्र मंडप’, ‘अशोक हॉल’ बना ‘अशोक मंडप’: महामहिम द्रौपदी मुर्मू का निर्णय, राष्ट्रपति भवन ने बताया क्यों बदला गया नाम

राष्ट्रपति भवन ने बताया है कि 'दरबार' का अर्थ हुआ कोर्ट, जैसे भारतीय शासकों या अंग्रेजों के दरबार। बताया गया है कि अब जब भारत गणतंत्र बन गया है तो ये शब्द अपनी प्रासंगिकता खो चुका है।

जिसका इंजीनियर भाई एयरपोर्ट उड़ाने में मरा, वो ‘मोटू डॉक्टर’ मारना चाह रहा था हिन्दू नेताओं को: हाई कोर्ट से माँग रहा था रहम,...

कर्नाटक हाई कोर्ट ने आतंकी मोटू डॉक्टर को राहत देने से इनकार कर दिया है। उस पर हिन्दू नेताओं की हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -