Wednesday, August 4, 2021
Homeविविध विषयअन्यमुंबई में रेलवे स्टेशन के पास गिरा फुटओवर ब्रिज, 5 की मौत

मुंबई में रेलवे स्टेशन के पास गिरा फुटओवर ब्रिज, 5 की मौत

बचाव कार्य में जुटे NDRF के मुताबिक 10 से 12 लोगों के मलबे में फँसे होने की आशंका है। क्षेत्रीय प्रतिक्रिया केंद्र के एक दल को घटनास्थल पर रवाना किया गया है।

मुंबई के सीएसटी (छत्रपति शिवाजी टर्मिनस) रेलवे स्टेशन के पास एक फुटओवर ब्रिज गिर गया। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 34 से ज्यादा घायल हुए हैं। घटना आज शाम करीब 07.30 बजे की है। हादसे के चलते ब्रिज का करीब 60% हिस्सा ढह गया है। यह ब्रिज रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक को जोड़ने का कार्य करता था। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) मौके पर मौजूद है।

पुलिस ने बताया कि हादसे में 34 लोग घायल भी हुए हैं। घायलों को सेंट जॉर्ज और जीटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के वक्त कई वाहन और लोग ब्रिज के नीचे से गुजर रहे थे। ब्रिज के मलबे में कई लोगों के फँसे होने की आशंका है।

हादसे के समय पुल पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। शाम का समय होने के चलते दफ्तरों से वापस आने वाले लोग भी पुल का इस्तेमाल करते हैं। बताया जा रहा है कि इस हादसे में जिन 2 महिलाओं की मृत्यु हुई है वो जीटी अस्पताल की कर्मचारी थीं। यह हादसा उस वक्त हुआ जब वह शाम को अस्पताल से घर जा रही थीं। बचाव कार्य में जुटे NDRF के मुताबिक 10 से 12 लोगों के मलबे में फँसे होने की आशंका है। क्षेत्रीय प्रतिक्रिया केंद्र के एक दल को घटनास्थल पर रवाना किया गया है।

हादसे को लेकर रेलवे मंत्रालय ने कहा कि ब्रिज बीएमसी के अंतर्गत आता है। हम घायलों की हर संभव सहायता कर रहे हैं। रेलवे के डॉक्टर और अधिकारी राहत व बचाव कार्य में बीएमसी की मदद कर रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अगर बायोलॉजिकल पुरुषों को महिला खेलों में खेलने पर कुछ कहा तो ब्लॉक कर देंगे: BBC ने लोगों को दी खुलेआम धमकी

बीबीसी के आर्टिकल के बाद लोग सवाल उठाने लगे हैं कि जब लॉरेल पैदा आदमी के तौर पर हुए और बाद में महिला बने, तो यह बराबरी का मुकाबला कैसे हुआ।

दिल्ली में कमाल: फ्लाईओवर बनने से पहले ही बन गई थी उसपर मजार? विरोध कर रहे लोगों के साथ बदसलूकी, देखें वीडियो

दिल्ली के इस फ्लाईओवर का संचालन 2009 में शुरू हुआ था। लेकिन मजार की देखरेख करने वाला सिकंदर कहता है कि मजार वहाँ 1982 में बनी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,995FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe