Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजमक्का मस्जिद के सामने पति-पत्नी से मारपीट और गाली-गलौच, नवजात को भी नहीं छोड़ा:...

मक्का मस्जिद के सामने पति-पत्नी से मारपीट और गाली-गलौच, नवजात को भी नहीं छोड़ा: वीडियो वायरल, शाबाज-फिरदौस और फरहान-अयाज गिरफ्तार

दरअसल, इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो पर हैदराबाद पुलिस की नजर 26 मार्च को गई। इस वीडियो में कुछ युवक मक्का मस्जिद के सामने एक व्यक्ति, उसकी पत्नी और उसके नवजात बच्चे के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार कर रहे थे। इसके बाद पुलिस ने इस वीडियो का स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर लिया।

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में स्थित मक्का मस्जिद के सामने एक परिवार के साथ मारपीट करने और उन पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने शुक्रवार (29 मार्च 2024) को चार मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार गए लोगों में मोहम्मद शाबाज (19), मोहम्मद फरहान अहमद (19), सैयद फिरदौस (19) और शेख अयान (19) शामिल है।

दरअसल, इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो पर हैदराबाद पुलिस की नजर 26 मार्च को गई। इस वीडियो में कुछ युवक मक्का मस्जिद के सामने एक व्यक्ति, उसकी पत्नी और उसके नवजात बच्चे के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार कर रहे थे। इसके बाद पुलिस ने इस वीडियो का स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर लिया।

वायरल वीडियो और मोहम्मद खलील नाम के एक व्यक्ति की शिकायत पर चारमीनार पुलिस स्टेशन के पुलिस उप-निरीक्षक भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504, 295-ए और 34 और किशोर न्याय अधिनियम की धारा 75 के मामला दर्ज कर लिया। इसके बाद आरोपितों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के लिए चार टीमों का गठन किया।

इसके बाद चारमीनार पुलिस ने शुक्रवार (29 मार्च 2024) की तड़के एक आरोपित को पकड़ लिया। पकड़े गए आरोपी का नाम शेख अयान है और वह 19 साल का है। पुलिस ने जब उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने साथियों के नाम बता दिए। इसके बाद पुलिस ने सैयद फिरदौस (19), मोहम्मद शाबाज़ (19) और मोहम्मद फरहान अहमद (19) को भी पकड़ लिया।

पुलिस ने दो आरोपितों के पास से दो मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। उन मोबाइल में वायरल वीडियो क्लिप थी। पुलिस ने उन मोबाइल को जब्त कर लिया है। चारों आरोपितों को पुलिस ने शुक्रवार (24 मार्च 2024) को कोर्ट में पेश किया। इसके बाद उन चारों को जेल भेज दिया गया।

गिरफ्तारी दक्षिण जोन हैदराबाद के पुलिस उपायुक्त पी साई चैतन्य और हैदराबाद के सहायक पुलिस आयुक्त पी चंद्रशेखर की देखरेख में इंस्पेक्टर चंद्र शेखर, सब इंस्पेक्टर बी भास्कर राव और चारमीनार पुलिस स्टेशन के कर्मचारियों ने आरोपितों की गिरफ्तारी की।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भ#$गी हो, भ$गी बन के रहो’: जामिया के 3 प्रोफेसर पर FIR, दलित कर्मचारी पर धर्म परिवर्तन का डाल रहे थे दबाव; कहा- ईमान...

एफआईआर में आरोपित नाज़िम हुसैन अल-जाफ़री जामिया मिल्लिया इस्लामिया के रजिस्ट्रार हैं तो नसीम हैदर डिप्टी रजिस्ट्रार। इनके साथ ही आरोपित शाहिद तसलीम यूनिवर्सिटी में प्रोफ़ेसर हैं।

पूजा खेडकर की माँ होटल से हुई गिरफ्तार, नाम बदलकर लिया था कमरा: महिला IAS के पिता नौकरी में रहते 2 बार हुए थे...

पूजा खेडकर का चिट्ठा खुलने के बाद उनके माता-पिता के खिलाफ भी जाँच जारी है। माँ को महाड के होटल से हिरासत में लिया गया है और पिता फरार हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -