Wednesday, January 26, 2022
Homeदेश-समाजअयोध्या: नाबालिग के साथ फिरोज, आदिल, सैफुद्दीन और सुलेमान ने की अश्लील हरकतें, हुए...

अयोध्या: नाबालिग के साथ फिरोज, आदिल, सैफुद्दीन और सुलेमान ने की अश्लील हरकतें, हुए गिरफ्तार

सूचना मिलने पर आस-पड़ोस के लोग भी वहाँ जमा होने लगे। आरोपित पक्ष दूसरे समुदाय से होने के कारण लोगों में गुस्सा अधिक भड़क गया। लेकिन, पुलिस ने समय से पहुँचकर स्थिति को संभाला।

अयोध्या में गुरुवार (फरवरी 21, 2020) को एक किशोरी के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया। घटना का पता चलते ही इलाके में हल्ला मच गया। मामला दो समुदाय का होने के कारण तनाव बढ़ गया। पीड़ित के परिजनों की शिकायत पर आरोपितों को हिरासत में लिया गया। किशोरी के साथ छेड़खानी करने वाले युवकों की पहचान मो फिरोज, मो आदिल, मो सैफुद्दीन, मो सुलेमान के रूप में हुई। इनके ख़िलाफ़ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ।

दैनिक जागरण में प्रकाशित संबंधित खबर

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक, पूरी घटना उस समय घटी, जब लड़की कोचिंग पढ़ने जा रही थी। इसी दौरान चारों लड़कों ने उसे बहलाया और कचहरी के पीछे स्थित पार्क में ले जाकर उसके साथ अश्लील हरकत करने लगे। घर लौटने पर किशोरी ने सभी बातें परिवारवालों को बताईं।

सूचना मिलने पर आस-पड़ोस के लोग भी वहाँ जमा होने लगे। आरोपित पक्ष दूसरे समुदाय से होने के कारण लोगों में गुस्सा अधिक भड़क गया। लेकिन, पुलिस ने समय से पहुँचकर स्थिति को संभाला। लोगों ने पुलिस से आरोपितों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की माँग की।

किशोरी के परिवार की ओर से दी गई तहरीर पर पुलिस ने खोजनपुर निवासी मो फिरोज, टकसाल निवासी मो आदिल, बजाजा निवासी मो. सैफुद्दीन और पुरानी सब्जी मंडी निवासी मो सुलेमान को हिरासत में लिया। कोतवाल ने बताया चारों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले अयोध्या जिले में छेड़खानी का एक और मामला सामने आया था। जब राहुल नाम के आरोपित युवक ने 14 वर्षीय किशोरी के साथ छेड़खानी की थी और फिर डरा धमकाकर उसे अपने साथ सुनसान जगह पर ले गया था, जहाँ आरोपित ने अपने अन्य दोस्तों के साथ किशोरी का बलात्कार किया और पूरी घटना का वीडियो वायरल कर दिया। बाद में किशोरी ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CDS बिपिन रावत और पूर्व CM कल्याण सिंह को पद्म विभूषण, वैक्सीन निर्माताओं को भी पद्म अवॉर्ड, सोनू निगम भी लिस्ट में: देखिए सूची

इस बार केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीन निर्माताओं को भी सम्मान दिया गया है। साइरस पूनावाला, कृष्ण लीला और उनकी पत्नी सुचारिता इला को पद्मभूषण सम्मान से नावाजा जाएगा।

विश्व के 50 ‘इनोवेटिव इकॉनोमीज़’ में भारत का स्थान: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति कोविंद का देश के नाम संबोधन, देखें वीडियो

राष्ट्रपति ने अपने संबोधिन की शुरुआत देश और विदेश में रहने वाले सभी भारतीयों को बधाई देते हुए की। उन्होंने कहा, "गणतंत्र दिवस हम सबको एक सूत्र में बाँधने वाली भारतीयता के गौरव का यह उत्सव है।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
153,581FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe