Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाज15 साल की लड़की को घर से उठाया, गैंगरेप कर कुएँ में फेंका, मरते-मरते...

15 साल की लड़की को घर से उठाया, गैंगरेप कर कुएँ में फेंका, मरते-मरते बता गई कैफ का नाम: हत्या से उबला झारखंड का गिरिडीह

इस घटना पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नेता बाबूलाल मरांडी ने भी कड़ी कार्रवाई की माँग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "झारखंड के गिरिडीह जिले के बैदापहरी गाँव में एक हिंदू नाबालिग छात्रा के साथ मोहम्मद कैफ अंसारी और मोहम्मद आशिक अंसारी ने गैंगरेप किया और कुएँ में डाल दिया। छात्रा की मौत हो गई। उसके विरोध में आज लोगों ने मार्च निकाला।"

झारखंड के गिरिडीह में एक नाबालिग लड़की का गैंगरेप करने के बाद हत्या का मामला सामने आया है। आरोपितों ने 15 साल की लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद उसे कुएँ में फेंक दिया। हॉस्पिटल ले जाते समय नाबालिग की मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में कैफ अंसारी को गिरफ्तार किया है। वहीं, आशिक अंसारी और फारूक अंसारी फरार हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला गिरिडीह जिले के बरनी थाना क्षेत्र अन्तर्गत बैदापहरी गाँव का है। रविवार (28 मई 2023) की रात लड़की अपने परिवार के साथ एक बर्थडे पार्टी में गई थी। वहाँ से आने के बाद सभी लोग घर में सो गए। मृतका भी अपनी दादी के साथ घर पर सोई हुई थी। रात में दादी की नींद खुली तो पोती वहाँ नहीं मिली। उसके बाद लड़की की तलाश शुरू की गई।

सोमवार (29 मई 2023) की सुबह परिजनों को पता चला कि उनकी बेटी पड़ोस के थोरिया गाँव में हातिम अंसारी के कुएँ में गिरी हुई मिली। ग्रामीणों ने इसकी सूचना परिजनों को दी। जब लड़की को बाहर निकाला गया तो उसके कपड़े फटे हुए थे। वह हिल-डुल भी नहीं पा रही थी। गैंगरेप और फिर रात भर पानी में रहने के बाद उसकी हालत बेहद खराब हो गई थी। वह सिर्फ कैफ-कैफ बोल पा रही थी।

परिजन जब उसे हॉस्पिटल लेकर जा रहे थे, तभी रास्ते में लड़की की मौत हो गई। लड़की कैफ का नाम बोल रही थी और उसके कपड़े फ़टे होने के चलते परिजनों ने सामूहिक दुष्कर्म होने की आशंका जताई। सूचना मिलने के बाद बिरनी थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुँची और पोस्टमार्टम के लिए शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने कैफ अंसारी को भी गिरफ्तार कर लिया।

कड़ी पूछताछ के बाद उसने दो अन्य आरोपितों आशिक अंसारी और फारूक अंसारी की संलिप्तता की बात कही। गिरफ्तार आरोपित कैफ की निशानदेही पर पुलिस ने मृत लड़की का मोबाइल फोन जब्त कर लिया। मृतका की माँ के आवेदन पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धारा 366A, 354D, 376 (3), 307, 302/34 और पॉक्सो एक्ट के तहत FIR दर्ज की है।

परिजनों का कहना है कि कैफ ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर उनकी बेटी का अपहरण किया और फिर दुष्कर्म करने के बाद कुएँ में फेंक दिया। सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की इस घटना को लेकर स्थानीय ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग करते हुए लोगों ने बड़ी संख्या में शामिल होकर बुधवार (31 मई 2023) को पैदल मार्च निकाला।

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय भाजपा नेता मनोज सिंह और प्रमुख रामू बैठा मृतक छात्रा के घर पहुँचे और उसके स्वजनों को सांन्याय दिलाने का भरोसा दिया। 10वीं की छात्रा की हत्या के बाद गाँव में तनाव व्याप्त है। मृतक छात्रा की माँ बिरनी के एक स्कूल की सहायक अध्यापिका हैं।

इस घटना पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नेता बाबूलाल मरांडी ने भी कड़ी कार्रवाई की माँग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “झारखंड के गिरिडीह जिले के बैदापहरी गाँव में एक हिंदू नाबालिग छात्रा के साथ मोहम्मद कैफ अंसारी और मोहम्मद आशिक अंसारी ने गैंगरेप किया और कुएँ में डाल दिया। छात्रा की मौत हो गई। उसके विरोध में आज लोगों ने मार्च निकाला।”

भाजपा नेता मरांडी ने झारखंड की हेमंत सोरेन पर सवाल उठाते हुए आगे कहा, “झारखंड पुलिस की असंतोषजनक कारवाई से लोगों में भारी नाराजगी है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी तुष्टिकरण की मजबूरी से बाहर निकलिये। आरोपितों को कठोर सजा दिलवाने का इंतजाम कराइए।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

टीम से बाहर होने पर मोहम्मद शमी का वायरल वीडियो, कहा – किसी के बाप से कुछ नहीं लेता हूँ, बल्कि देता हूँ

"मुझे मौका दोगे तभी तो मैं अपनी स्किल दिखाऊँगा, जब आप हाथ में गेंद दोगे। मैं सवाल नहीं पूछता। जिसे मेरी ज़रूरत है, वो मुझे मौका देगा।"

थूक लगी रोटी सोनू सूद को कबूल है, कबूल है, कबूल है! खुद की तुलना भगवान राम से, खाने में थूकने वाले उनके लिए...

“हमारे श्री राम जी ने शबरी के जूठे बेर खाए थे तो मैं क्यों नहीं खा सकता। बस मानवता बरकरार रहनी चाहिए। जय श्री राम।” - सोनू सूद

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -