Tuesday, July 27, 2021
Homeदेश-समाजपूर्व गृहमंत्री समेत BJP नेताओं को मारने के लिए छोटा शकील ने भेजा शॉर्पशूटर:...

पूर्व गृहमंत्री समेत BJP नेताओं को मारने के लिए छोटा शकील ने भेजा शॉर्पशूटर: गुजरात ATS के हत्थे चढ़ा

पाकिस्‍तान की ओर से इन्‍हें गुजरात भाजपा नेताओं की सुपारी दी गई थी। इनके मोबाइल में गुजरात प्रदेश भाजपा के मुख्‍यालय श्रीकमलम का वीडियो तथा राज्‍य के पूर्व गृह राज्यमंत्री गोरधन झड़ाफिया का फोटो मिला है। इसी वजह से माना जा रहा है कि झड़ाफिया इनके मुख्‍य निशाने पर थे।

गुजरात के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने कुख्यात बदमाश छोटा शकील की ओर से एक भाजपा नेता की कथित तौर पर हत्या के लिए भेजे गए एक ‘शार्प शूटर’ को गिरफ्तार किया है। एटीएस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार (अगस्त 19, 2020) को यह जानकारी दी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्‍तान की ओर से इन्‍हें गुजरात भाजपा नेताओं की सुपारी दी गई थी। इनके मोबाइल में गुजरात प्रदेश भाजपा के मुख्‍यालय श्रीकमलम का वीडियो तथा राज्‍य के पूर्व गृह राज्यमंत्री गोरधन झड़ाफिया का फोटो मिला है। इसी वजह से माना जा रहा है कि झड़ाफिया इनके मुख्‍य निशाने पर थे।

एटीएस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मंगलवार देर रात को एटीएस ने अहमदाबाद में रिलीफ रोड पर स्थित एक होटल पर छापा मारा जहाँ आरोपित ठहरा था। आरोपित ने एटीएस पर गोली चलाई, लेकिन बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

एटीएस के सीनियर अधिकारी ने कहा, “गोपनीय सूचना मिली थी कि छोटा शकील ने एक बीजेपी नेता की हत्या करने के लिए एक शार्प शूटर भेजा है। सूचना के आधार पर हमारे दल ने पिछली रात होटल पर छापा मारा। जब हमने आरोपित को पकड़ने की कोशिश की तो उसने हम पर एक गोली चलाई। सौभाग्य से कोई घायल नहीं हुआ। बाद में हम उसे पकड़ने में कामयाब रहे।” 

उन्होंने कहा कि आरोपित के पास से दो पिस्तौल बरामद हुई हैं। एटीएस के सीनियर अधिकारी ने कहा कि आरंभिक पूछताछ समाप्त होने के बाद आरोपित की पहचान उजागर की जाएगी। होटल के प्रबंधक के अनुसार मुंबई के एक निवासी ने होटल में मंगलवार को कमरा लिया था और बाद में एटीएस उसे पकड़ कर ले गई।

इस बीच गिर सोमनाथ जिले में भाजपा नेता गोरधन झड़ाफिया ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि आरोपित उन्हें जान से मारने के लिए भेजा गया था। झड़ाफिया ने कहा, ”गुजरात के गृहमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने मुझे बताया कि मुझे मारने के लिए भेजे गए एक शार्प शूटर को गिरफ्तार किया गया है।”

बताया जा रहा है कि आरोपित भाजपा कार्यालय व भाजपा नेताओं के ठिकानों की कई बार रेकी कर चुके थे। झड़ाफिया फिलहाल गुजरात भाजपा के नवनियुक्‍त अध्‍यक्ष सी आर पाटिल के सोमनाथ दौरे में उनके साथ हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नाम: नूर मुहम्मद, काम: रोहिंग्या-बांग्लादेशी महिलाओं और बच्चों को बेचना; 36 घंटे चला UP पुलिस का ऑपरेशन, पकड़ा गया गिरोह

देश में रोहिंग्याओं को बसाने वाले अंतरराष्ट्रीय मानव तस्करी के गिरोह का उत्तर प्रदेश एटीएस ने भंडाफोड़ किया है। तीन लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है।

‘राजीव गाँधी थे PM, उत्तर-पूर्व में गिरी थी 41 लाशें’: मोदी सरकार पर तंज कसने के फेर में ‘इतिहासकार’ इरफ़ान हबीब भूले 1985

इतिहासकार व 'बुद्धिजीवी' इरफ़ान हबीब ने असम-मिजोरम विवाद के सहारे मोदी सरकार पर तंज कसा, जिसके बाद लोगों ने उन्हें सही इतिहास की याद दिलाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,464FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe