Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाज6 महीने बंधक बनाकर रखा, रेप-इस्लाम कबूलने का दबाव: जाकिर के चंगुल से भाग...

6 महीने बंधक बनाकर रखा, रेप-इस्लाम कबूलने का दबाव: जाकिर के चंगुल से भाग पुलिस के पास पहुँची पीड़िता, 3 पर केस

युवती ने आरोप लगाया है कि 6 महीने पहले जाकिर अपने दोस्तों के साथ आया और उसका अपहरण करके अपने साथ ले गया। इसके बाद उसे गुरुग्राम के घर में रखा गया वहाँ उसका रेप हुआ, उससे मारपीट हुई और उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव भी बनाया गया।

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले में गुरुवार (30 जून 2022) एक 20 वर्षीय युवती का अपहरण कर रेप (Kidnaping And Rape) किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता ने मझगवाँ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि उसके पड़ोसी जाकिर ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसका अपहरण किया और 6 महीने तक उसे बंधक बनाकर उसका रेप किया। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि जाकिर उस पर धर्मान्तरण (Religious Conversion) कर इस्लाम कबूल करने का दबाव भी बना रहा था।

TV9 हिंदी के मुताबिक, 20 वर्षीय पीड़िता उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले की रथ तहसील के मझगवाँ गाँव की निवासी है। करीब 6 महीने पहले वो अचानक से ही अपने घर से लापता हो गई थी और कल ही अचानक अपने घर लौट आई। घर पहुँचकर पीड़िता ने अपने परिजनों को पूरी आपबीती बयाँ की। इसके बाद वो अपने परिजनों के साथ थाने गई और जाकिर और उसके दो साथियों चंदू और सगीर मोहम्मद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पीड़िता ने तीनों आरोपितों पर अपहरण, गाली-गलौज, यौन शोषण और जबरन धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल करवाने का आरोप लगाया।

पीड़िता ने अपने माता-पिता को बताया कि कैसे जाकिर और उसके दो साथी चंदू और सगीर मोहम्मद ने बेहोशी की दवा सुंघा कर उसका अपहरण कर लिया था। फिर वे उसे बेहोशी की हालत में गुरुग्राम ले गए। वहाँ उसे एक कमरे में कैद कर दिया गया। आरोप है कि कथित तौर तीनों ने पीड़िता के घर से 10,000 रुपए नकद और 50 ग्राम सोने के गहने भी चुरा लिए थे। इन 6 महीनों के दौरान जाकिर ने उसके साथ कई बार रेप किया और उस पर धर्मान्तरण कर इस्लाम कबूलने का दबाव भी बनाया। वहीं विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की और हत्या की धमकी भी दी।

रिपोर्ट के मुताबिक, करीब 6 महीने पहले जब पीड़िता घर से लापता हुई थी, तो उसके परिजनों ने परिजनों ने मझगवाँ पुलिस में उसके गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। TV9 हिंदी ने मझगवाँ थाना प्रभारी पंधारी सरोज के हवाले से कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और पीड़िता की मेडिकल जाँच पूरी होने के बाद ही जाँच शुरू की जाएगी।

इस बीच ऑपइंडिया से बात करते हुए हमीरपुर के मझगवाँ सर्कल ऑफिसर ने जाकिर और उसके साथियों के खिलाफ शिकायत मिलने की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर मामले की जाँच शुरू कर दी गई है। अधिकारी ने ऑपइंडिया को बताया कि जाकिर ने पहले तो लड़की से दोस्ती की और शादी का झाँसा देकर उसे बहला-फुसलाकर अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म किया। उसने उसे इस्लाम अपनाने के लिए भी मजबूर किया। जब आरोपित ने शादी करने से इनकार कर दिया तो पीड़िता ने पुलिस में शिकायत की। बाद में उसे यह भी पता चला कि जाकिर का पहले ही किसी के साथ निकाह हो चुका था।

उन्होंने कहा कि पीड़िता को फिलहाल थाने में रखा गया है और जल्द ही उसकी मेडिकल जाँच कराई जाएगी। मझगवाँ सीओ ने कहा कि पीड़िता की शिकायत, मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर जो भी जानकारी सामने आएगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -