Tuesday, October 19, 2021
Homeदेश-समाज'नहीं मानी तो निकिता तोमर की तरह मार देंगे': हमजा, परवेज और शाहिद ने...

‘नहीं मानी तो निकिता तोमर की तरह मार देंगे’: हमजा, परवेज और शाहिद ने नाबालिग को निकाह की नीयत से अगवा करने की कोशिश की

लड़की ने बताया कि 2 अप्रैल को वह विजय चौक के पास अपने ट्यूशन जा रही थी। तभी आरोपितों में से दो ने उसका पीछा करना शुरू किया और छेड़खानी की। लड़की ने बताया कि उनमें से एक आरोपित कह रहा था कि यदि वह अपना धर्म बदल कर उसके साथ निकाह नहीं करेगी तो वो उसके साथ वही करेंगे जो निकिता तोमर के साथ हुआ था।

हरियाणा में नूँह के तावड़ू में लव जेहाद का मामला सामने आया है। घर से कोचिंग के लिए जा रही 12वीं की छात्रा का जबरन धर्मांतरण और निकाह के इरादे से अपहरण का प्रयास किया गया। घटना 2 अप्रैल की है। तीन मुस्लिम युवकों पर नाबालिग लड़की को अगवा करने के प्रयास का आरोप है।

रिपोर्टों के मुताबिक अपहरण करने में नाकाम रहने पर आरोपितों ने लड़की से छेड़खानी की।लड़की के विरोध करने उसे जान से मरने की धमकी भी दी। लड़की के शोर मचाने के बाद लोगों ने छेड़खानी कर रहे युवकों को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपितों की पहचान हमजा, परवेज और शाहिद के रूप में की गई है।

पुलिस से की शिकायत में लड़की ने बताया कि 2 अप्रैल को वह विजय चौक के पास अपने ट्यूशन जा रही थी। तभी आरोपितों में से दो ने उसका पीछा करना शुरू किया और छेड़खानी की। लड़की ने बताया कि उनमें से एक आरोपित कह रहा था कि यदि वह अपना धर्म बदल कर उसके साथ निकाह नहीं करेगी तो वो उसके साथ वही करेंगे जो निकिता तोमर के साथ हुआ था। इसके बाद उसने लड़की को खींचकर मोटरसाइकिल पर बैठाने का प्रयास किया।

लड़की के विरोध करने के बाद उसने अपने 6-7 और दोस्तों को बुला लिया और उसे खींच कर मोटरसाइकिल पर बैठाने का प्रयास किया। लड़की ने शोर मचाया जिससे वहाँ के लोग उसकी सहायता के लिए आए। कई युवक भागने में सफल रहे किन्तु लोगों ने तीन युवकों हमजा, परवेज और शाहिद को पकड़ लिया। इसके बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया। जैसे ही इलाके के लोगों को इस बात की खबर मिली वे थाने पहुँचे और आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग की। लड़की के परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि हमजा का परिवार अवैध गतिविधियों में लिप्त है।

बहरहाल पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहाँ से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

क्या हुआ था निकिता तोमर के साथ

हरियाणा के फरीदाबाद स्थित बल्लभगढ़ में दिनदहाड़े एक हिंदू लड़की निकिता तोमर की 27 अक्टूबर 2020 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसके घरवालों ने आरोप लगाया था कि निकिता पर तौसीफ धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था। तीन साल पहले इस संबंध में पंचों के सामने फैसला भी हुआ था। तौसीफ बार-बार निकिता पर दवाब बना रहा था कि ‘मुस्लिम बन जा हम निकाह कर लेंगे’ मगर जब निकिता ने उसकी बात नहीं सुनी तो उसकी गोली मार कर हत्या कर दी गई। तौसीफ और एक अन्य को इस मामले में हाल ही में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्मृति ईरानी ने फैबइंडिया के ट्रायल रूम से पकड़ा था हिडन कैमरा, ‘खादी’ के अवैध इस्तेमाल सहित कई मामले: ब्रांड का विवादों से है...

फैबइंडिया का विवादों से पुराना नाता रहा है। एक मामले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गोवा के कैंडोलिम में स्थित फैबइंडिया आउटलेट के ट्रायल रूम में हिडन कैमरा पकड़ा था।

ट्विटर ने सस्पेंड किया ‘इस्कॉन बांग्लादेश’ और ‘हिन्दू यूनिटी काउंसिल’ का हैंडल: दुनिया के सामने ला रहे थे हिन्दुओं पर अत्याचार की खबरें, तस्वीरें

हिन्दुओं पर लगातार हो रहे हमलों के बीच अब ट्विटर ने 'इस्कॉन बांग्लादेश' और 'बांग्लादेश हिन्दू यूनिटी काउंसिल' के हैंडल्स को सस्पेंड कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,026FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe