Saturday, April 13, 2024
Homeदेश-समाजजिस हीर खान ने दी थी हिंदू देवी-देवताओं को गाली, वो पाकिस्तानी युवकों से...

जिस हीर खान ने दी थी हिंदू देवी-देवताओं को गाली, वो पाकिस्तानी युवकों से वॉट्सऐप पर करती थी चैट

हीर खान सऊदी अरब, हैदराबाद, दिल्ली, कानपुर, AMU के छात्र और लखनऊ के एक मौलाना के भी संपर्क में थी। वो पाकिस्तान के दो युवकों से व्हाट्सएप पर बातचीत करती थी, जिसके बारे में पुलिस ने...

हिंदू देवी-देवताओं पर अपमानजनक और अमर्यादित टिप्पणी करने वाली हीर खान पर राष्ट्रदोह का मामला दर्ज किया गया। इसके बाद बुधवार को उसे जेल में बंद कर दिया गया। फ़िलहाल उससे पूछताछ के दौरान कई हैरान कर देने वाली बातें सामने आ रही हैं। सबसे ताज़ा खुलासे में उसने बताया कि वह पाकिस्तान के दो युवकों से व्हाट्सएप पर बातचीत करती थी। इसके अलावा उसने बताया कि आतंकवादी मसूद अज़हर का वीडियो देख कर उसने भी नफ़रत फैलाना शुरू किया था।   

पुलिस के मुताबिक़ रिमांड पर उससे आगे की पूछताछ की जाएगी। दैनिक जागरण में प्रकाशित ख़बर के मुताबिक़ हीर खान सऊदी अरब, हैदराबाद, दिल्ली, कानपुर, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र और लखनऊ के एक मौलाना के भी संपर्क में थी। आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) और खुफ़िया एजेंसी के लोगों ने हीर को जेल भेजने के पहले उससे लंबी पूछताछ की। इस बातचीत में उसने और भी कई बातें बताई।   

उसने कहा कि बीते 2 सालों में वह कई शहरों में आयोजित की गई तक़रीर का हिस्सा बन चुकी है। अधिकारियों के मुताबिक़ हीर ने यह भी बताया कि उसका एक रिश्तेदार जमात-ए-इस्लाम-ए-हिंद से भी जुड़ा है। इस रिश्तेदार का बेटा स्टूडेंट इस्लामिक आर्गेनाईजेशन का सदस्य है। इन दोनों के साथ ही वह मंसूर अली पार्क में सीएए और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन में भी शामिल हुई और भाषण भी दिया था।   

अधिकारियों के मुताबिक़ अब मौलाना समेत हीर के संपर्क के लोग भी जाँच के दायरे में आएँगे। हीर खान हाईस्कूल फेल है और एक कोचिंग संचालक से अंग्रेज़ी सीखने के बाद उसने यूट्यूब पर वीडियो शेयर करना शुरू किया था। वह मोबाइल से ही अपने वीडियो एडिट करती थी। उसने अपनी दो ईमेल आईडी भी बनाई थी और परी खान नाम की फेसबुक प्रोफाइल। एक एनजीओ संचालक और अधिवक्ता भी हीर खान के संपर्क में था।     

माँ सीता के लिए ‘₹#डी’ और अयोध्या को एक ‘₹#डीखाना’ बताने वाली विवादित हीर खान को प्रयागराज पुलिस ने 25 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया था। बताया जा रहा था कि इस विवादित वीडियो को बनाने के बाद हुई शिकायतों से डर से हीर खान अपने एक रिश्तेदार के घर छुपी हुई थी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने इसकी सूचना अपने ट्विटर अकाउंट से दी थी।

शलभ मणि त्रिपाठी ने ट्वीट में लिखा, “अल्लाह के अलावा किसी से ना डरने का दावा करने वाली हीर खान को फ़िलहाल यूपी पुलिस के होमगार्ड्स से भी खौफ लग रहा है, हमारे देवी देवताओं के लिए बेहद घटिया बयान देने वाली हीर खान मुक़दमा दर्ज होते ही फ़रार हो गई है, गिरफ़्तारी के लिए यूपी पुलिस की कई टीमें लगातार छापेमारी कर रही हैं।” इसके अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा है, “प्रयागराज पुलिस ने हीर खान को गिरफ़्तार कर लिया है। ये अपने एक रिश्तेदार के घर छुपी हुई थी।”

यूट्यूब चैनल ‘ब्लैक डे 5 अगस्त’ पर एक इस्लामी कट्टरपंथी महिला हीर खान ने ऐसा वीडियो साझा किया था, जिसमें हिन्दू देवी-देवताओं को जम कर गालियाँ बकी गई थी। यूट्यूबर हीर खान ने इस वीडियो में माँ सीता के लिए ‘₹#डी’ शब्द का प्रयोग किया है और अयोध्या को एक ‘₹#डीखाना’ करार दिया। आईपीएस अधिकारी संदीप मित्तल ने यूपी पुलिस और सीएम योगी आदित्यनाथ को टैग कर नियमानुसार कार्रवाई की अपील की थी। 

हीर खान इस वीडियो में हिन्दुओं को ‘काफिर’ बताते हुए कहती है, “सीता ₹#डी थी, सीता %$ड़ मरवाती थी, सीता चु$% मरवाती थी, झाँ## के बाल नोच लेंगे। अयोध्या तो एक ₹#डीखाना है। सीता को न जाने कितने मुल्लों ने चो$# था। सीता इतना बुरा #$वाती थी कि रावण तक भी हार जाता था। रावण कहता था कि मेरे ल$₹ में दर्द हो रहा है, तेरे %$त में कितना अंदर डालूँ। सीता की माँ का भों$₹₹, श्रीराम की माँ की $%त।”

उक्त महिला यहीं नहीं रुकी बल्कि उसने और भी आगे बढ़ कर भगवान राम और माँ सीता के लिए अपशब्दों की बौछार लगा दी। उसने हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुँचाते हुए कहा, “श्रीराम भ#वे की औलाद, श्रीराम ₹#डी की औलाद, तुम्हारे 33 करोड़ देवी-देवताओं की माँ का भों#ड़ा। तेरे गणपति की $%त में आग लगा देंगे। तुम सब मा$रचो# हो। तुम्हारी मीडिया की माँ का भों#ड़ा।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कौन है राजनीति का Noob? देश के 7 शीर्ष गेमर्स के साथ PM मोदी का संवाद: भारतीय संस्कृति के इर्दगिर्द गेम्स डेवलप करने को...

PM मोदी ने P2G2 का जिक्र किया - प्रो पीपल, गुड गवर्नेंस। कहा - 2047 तक मध्यमवर्गीय परिवारों की ज़िंदगी से निकल जाएगी सरकार, नहीं करनी होगी भागदौड़।

आतंकी कोई नियम-कानून से हमला नहीं करते, उनको जवाब भी नियम-कानून मानकर नहीं दिया जाएगा: विदेश मंत्री जयशंकर

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान के आतंकी कोई नियम मान कर हमला नहीं करते तो उन्हें जवाब भी बिना नियम माने दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe