Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजहिजाबी शिक्षिका से छेड़छाड़, जान से मारने की धमकी: FIR दर्ज होने के बाद...

हिजाबी शिक्षिका से छेड़छाड़, जान से मारने की धमकी: FIR दर्ज होने के बाद घर पहुँच धमकी दे रहे मुस्लिम छात्रों के अम्मी-अब्बू, छात्र कहते थे – I Love You जानम

उल्लेखनीय है कि शिक्षिका ने पहले छात्रों पर छेड़छाड़, जान से मारने की धमकी देने के आरोप में केस दर्ज करवाया था। शिक्षिका का कहना है कि उनके स्कूल में 12वीं के कुछ छात्र हैं जो उन्हें काफी परेशान करते हैं।

मेरठ के स्कूल की एक हिजाबी शिक्षिका ने कुछ मुस्लिम छात्रों के बर्ताव से परेशान आकर शुक्रवार (25 नवंबर, 2022) को मामला दर्ज करवाया था। वहीं शिक्षिका ने अब आरोप लगाया है कि आरोपितों में एक छात्र और उनके माता-पिता ने उसे धमकी दी है और केस वापस लेने का दबाव बना रहे हैं।

शिक्षिका ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी और इस संबंध में दोबारा केस दर्ज करवा दिया। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपित छात्र और एक छात्र की माँ को गिरफ्तार किया। हालाँकि छात्र की माँ को कोर्ट से जमानत मिल गई है, जबकि छात्रों को किशोर न्यायालय भेज दिया गया है। ये छात्र कक्षा 11 में पढ़ने वाले हैं और नाबालिग हैं।

‘हिंदुस्तान’ की रिपोर्ट के अनुसार, हिजाबी शिक्षिका ने पहले तीन छात्र, एक छात्रा पर मुकदमा दर्ज करवाया था। इससे नाराज होकर एक आरोपित छात्र के पिता आरिफ, माँ रिजवाना अपने बेटे को लेकर शिक्षिका के घर पहुँच गए। आरोप है कि इनलोगों ने वहाँ शिक्षिका को धमकी दी और केस वापस लेने के लिए कहा। इसके बाद शिक्षिका ने दोबारा केस दर्ज करवाया।

उल्लेखनीय है कि शिक्षिका ने पहले छात्रों पर छेड़छाड़, जान से मारने की धमकी देने के आरोप में केस दर्ज करवाया था। शिक्षिका का कहना है कि उनके स्कूल में 12वीं के कुछ छात्र हैं जो उन्हें काफी परेशान करते हैं। आते-जाते उन्हें छेड़ते हैं, अपशब्द बोलते हैं, उनकी वीडियो बनाते हैं और फिर उसे वायरल कर देते हैं।

मामला किठौर थानाक्षेत्र के इनायतपुर के डॉ राम मनोहर लोहिया स्मारक इंटर कॉलेज राधना स्कूल का है। एक वीडियो सामने आया था जिसमें छात्र टीचर सामने से गुजर रही हैं और लड़के कह रहे हैं, ‘ओए मैम देख तो, देख लो, आई लव यू मेरी जानम, ओए मैम देख लो’। दूसरी वीडियो में वो टीचर के पढ़ाते वक्त उसे ‘आई लव यू’ बोल रहे हैं और लॉलीपॉप चूसते हुए अपनी शक्ल दिखाकर टीचर की वीडियो बना रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल जानकारी के मुताबिक, तीनों लड़के उसी समुदाय के हैं जिससे टीचर हैं। इनके अलावा वीडियो में आसपास अन्य हिजाब वाली छात्राओं को बैठे भी देखा जा सकता है। जब लड़का टीचर के साथ अभद्रता करता है तो वह छात्राएँ विरोध की बजाए उन हरकतों पर हँसती हैं। शिक्षिका के अनुसार, वीडियो बनाने में आरोपित छात्र की बहन भी उसका साथ देती है।

वहीं मेरठ के एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने कहा है कि घटना में पीड़ित शिक्षिका के मामले में पुलिस ने दो प्रकरण दर्ज किए हैं। धमकी देने वाली महिला को गिरफ्तार किया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -