Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाज21 साल के मनोहर को 8 टुकड़ों में काट डाला, क्योंकि रुखसाना से चल...

21 साल के मनोहर को 8 टुकड़ों में काट डाला, क्योंकि रुखसाना से चल रहा था इश्क: हिमाचल की घटना, मुस्लिम प्रेमिका का भाई गिरफ्तार

6 जून को मनोहर अचानक लापता हो गया। तीन दिन बाद नाले से एक बोरा निकाला गया। इसमें टुकड़ों में कटी मनोहर की लाश थी। मनोहर की मुस्लिम प्रेमिका रुखसाना के भाई को गिरफ्तार किया गया है।

मुस्लिम लड़की से इश्क के कारण हिमाचल प्रदेश में 21 साल के एक हिंदू युवक की हत्या का मामला सामने आया है। मृतक की पहचान मनोहर के तौर पर हुई है। उसकी लाश आठ टुकड़ों में एक नाले से बरामद की गई है। पुलिस ने इस मामले में शबीर को गिरफ्तार किया है। कुछ अन्य लोगों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

मनोहर 6 जून 2023 से लापता था। उसका शव पुलिस ने 9 जून 2023 (शुक्रवार) को बरामद किया। हिन्दू संगठनों ने आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला चम्बा के सलूनी इलाके में बांदल गाँव का है। यहाँ के रहने वाले मनोहर का रुखसाना नाम की लड़की से प्रेम संबंध था। बताया जा रहा है कि लड़की के घर वालों को ये रिश्ता पसंद नहीं था।

इसी बीच 6 जून को मनोहर अचानक लापता हो गया। घर वाले उसकी तलाश कर रहे थे। तीन दिन बाद सलूनी इलाके में ही एक नाले के पास से गुजर रहे कुछ लोगों को बदबू आई। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद एक बोरा नाले से निकाला गया। बोरे को खोला गया तो उसमें एक युवक की लाश थी। शव 7-8 टुकड़ों में कटा हुआ था। शव की पहचान मनोहर के रूप में हुई।

मामले की जानकारी मिलते ही हिन्दू संगठन आक्रोशित हो गए। धारा 302 के तहत केस दर्ज कर पुलिस जाँच कर रही है। कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। जाँच के दौरान शबीर का नाम प्रकाश में आया। पुलिस ने शबीर को गिरफ्तार कर कोर्ट से 5 दिनों की रिमांड ली है। शबीर को रुखसाना का भाई बताया जा रहा है।

मृतक की माँ ने आरोपितों के लिए फाँसी की माँग की है। मनोहर की माँ ने रुखसाना के चाचा मुसाफिर पर भी अपने बेटे की हत्या में शामिल होने का शक जताया है। ऑपइंडिया ने चम्बा पुलिस के मीडिया सेल प्रभारी मनीष से बात की। मनीष ने बताया कि एडिशनल SP ने मौके पर जाकर जाँच की है।

ऑपइंडिया से बात करते हुए बजरंग दल के जिला संयोजक रवि भारद्वाज ने बताया कि यदि प्रशासन ने आरोपितों पर कार्रवाई नहीं की तो संगठन आंदोलन करेगा। वहीं स्थानीय बीजेपी नेता अजय टंडन ने आशंका जताई है कि दहशत फैलाने के लिए देवदार की लड़की की तस्करी करने वाले मुस्लिम इस हत्याकांड के पीछे हो सकते हैं। कुछ मीडिया रिपोर्टो में दावा किया गया है कि मुस्लिमों ने इस हत्या के बाद आरोपित के परिवार का बहिष्कार कर दिया है। लेकिन टंडन के अनुसार यह महज दिखावा है। कुछ दिनों के दिखावे के बाद ये सभी लोग फिर से एकजुट हो जाएँगे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘वनवासी महिलाओं से कर रहे निकाह, 123% बढ़ी मुस्लिम आबादी’: भाजपा सांसद ने झारखंड में NRC के लिए उठाई माँग, बोले – खाली हो...

लोकसभा में बोलते हुए सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, विपक्ष हमेशा यही बोलता रहता है संविधान खतरे में है पर सच तो ये है संविधान नहीं, इनकी राजनीति खतरे में है।

देशद्रोही, पंजाब का सबसे भ्रष्ट आदमी, MeToo का केस… खालिस्तानी अमृतपाल का समर्थन करने वाले चन्नी की रवनीत बिट्टू ने उड़ाई धज्जियाँ, गिरिराज बोले...

रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि एक पूर्व मुख्यमंत्री देशद्रोही की तरह व्यवहार कर रहा है, देश को गुमराह कर रहा है। गिरिराज सिंह बोले - ये देश की संप्रभुता पर हमला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -