Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाज704 किलोमीटर स्केटिंग कर के जयपुर से अयोध्या पहुँचेगा 10 साल का हिमांशु, कहा...

704 किलोमीटर स्केटिंग कर के जयपुर से अयोध्या पहुँचेगा 10 साल का हिमांशु, कहा – ठण्ड है, लेकिन भगवान श्रीराम की कृपा है: रामेश्वरम से अगस्त्य भी निकले

"एक दिन मैं यूट्यूब पर वीडियो देख रहा था। अयोध्या में भगवान राम के उत्सव में शामिल होने लोग पैदल जा रहे थे। तब मैंने स्केटिंग करके अयोध्या तक जाने का फैसला किया।"

भगवान राम के 10 साल के भक्त ने जयपुर से अयोध्या तक स्केटिंग करने का फैसला किया है। 10 साल का हिंमाशु सैनी पूरे 7 दिन की स्केटिंग करके अयोध्या पहुँचेगा। हिमांशु जयपुर के कोटपुतली के रहने वाले हैं। हिमांशु सैनी को कोटपूतली के अंग्रेशन तिराहे से कोटपूतली विधायक के प्रतिनिधि तरुण पटेल और समाज सेवी मुकेश गोयल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। हिमांशु के साथ उसके पिता व भाई भी उसके साथ रहेंगे। वहीं, अगस्त्य 80 दिन स्केटिंग करके रामेश्वरम से अयोध्या पहुँच रहे हैं।

हिमांशु की अयोध्या तक की यात्रा के दौरान बीजेपी भी पूरी मदद करेगी। कोटपुतली के विधायक प्रतिनिधि तरुण पटेल और समाज सेवी मुकेश गोयल ने हिमांशु को रास्ते में कोई समस्या न हो, इसके लिए बीजेपी कार्यकर्ता पूरा ध्यान रखेंगे। उन्होंने कहा कि हिमांशु की हौसला अफजाई के लिये रास्ते मे जगह जगह प्रशासन और पुलिस को जानकारी दे दी गई है, ऐसे में उसे कोई समस्या नहीं होने पाएगी। वहीं, स्केटिंग छात्र हिमांशु सैनी ने बताया, “मेरे ऊपर भगवान रामचंद्र जी का आशीर्वाद है, उन्हीं की प्रेरणा से मैं मूर्ति स्थापना पर उनके मंदिर अयोध्या जा रहा हूँ।

भास्कर से बातचीत में हिमांशु ने कहा, “एक दिन मैं यूट्यूब पर वीडियो देख रहा था। अयोध्या में भगवान राम के उत्सव में शामिल होने लोग पैदल जा रहे थे। तब मैंने स्केटिंग करके अयोध्या तक जाने का फैसला किया। पापा और भैया भी साथ जा रहे हैं। अयोध्या यहाँ से 704 किलोमीटर है। पूरे रास्ते स्केटिंग करता जाऊँगा। ठंड तो है, लेकिन श्रीराम की कृपा है।”

रामेश्वरम से अयोध्या पहुँचने वाले हैं अगस्त्य

हिमांशु जयपुर से स्केटिंग करते हुए अयोध्या को रवाना हुए हैं, तो करीब 75 दिन पहले से रामेश्वरम से अयोध्या के लिए अगस्त्य भी निकले हैं। अगस्त्य 80 दिन की धर्मसेतु यात्रा पर है। अगस्त्य ने बताया कि सालों बाद रामलला अयोध्या मंदिर में विराजित होंगे। इसकी ही खुशी और उत्साह है। अगस्त्य का पूरा नाम अगस्त्य घनश्याम भाई है और उनकी उम्र 22 साल है। अगस्त्य 22 साल के हैं और वो भगवान राम के दर्शन के लिए रामेश्वरम से अयोध्या तक धर्मसेतु यात्रा पर स्केटिंग करते हुए निकले हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -