Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजअब पटना में मुस्लिम लड़की के 'हिंदू दोस्त' की पिटाई: इस्लामी कट्टरपंथियों ने बाइक...

अब पटना में मुस्लिम लड़की के ‘हिंदू दोस्त’ की पिटाई: इस्लामी कट्टरपंथियों ने बाइक रोक पूछा नाम और फिर गाली देते हुए शुरू कर दी पिटाई, Video

वीडियो में हमलावरों के चेहरों को भी देखा जा सकता है। पूरी हिंसा के दौरान बुर्का पहने लड़की हमलावरों को रोकने का प्रयास करती है। हालाँकि उसकी कोशिश का आरोपितों पर कोई असर नहीं पड़ा। उलटे उसी लड़की को हमलावरों द्वारा लानत दी जाती रही।

बिहार की राजधानी पटना का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में कुछ लोग एक युवक की पिटाई करते दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि हमलावर मुस्लिम समुदाय से हैं जिन्होंने हिन्दू युवक की पिटाई उसकी बाइक पर मुस्लिम लड़की बैठी होने की वजह से की। लड़की और लड़का एक साथ पढ़ाई करते हैं। घटनास्थल थाने से कुछ ही दूरी पर स्थित है लेकिन पुलिस पर घटना के दौरान मूकदर्शक बने रहने के आरोप लग रहे हैं। घटना सोमवार (15 मई 2023) शाम की बताई जा रही है।

न्यूज़ 18 के मुताबिक वायरल वीडियो पटना के पीर बहोर थानाक्षेत्र का है। घटना के समय एक हिन्दू युवक मुस्लिम लड़की के साथ अंजुमन इस्लामिया हॉल के पास बाइक से गुजर रहा था। इस दौरान सड़क पर खड़े कुछ लोगों ने बाइक को रोका। रोकने वालों ने पहले युवक का नाम पूछा। बाद में बाइक सवार युवक को गंदी-गंदी गालियाँ देते हुए उसकी पिटाई शुरू कर दी गई।

इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में हमलावरों के चेहरों को भी देखा जा सकता है। पूरी हिंसा के दौरान बुर्का पहने लड़की हमलावरों को रोकने का प्रयास करती है। हालाँकि उसकी कोशिश का आरोपितों पर कोई असर नहीं पड़ा। उलटे उसी लड़की को हमलावरों द्वारा लानत दी जाती रही। आरोप है कि घटनास्थल से कुछ ही मीटर की दूरी पर थाना पीरबहोर है। इसी के साथ जहाँ ये मारपीट की गई है वहाँ भी अक्सर पुलिस तैनात रहती है लेकिन किसी ने भी हमलावरों को रोकने की कोशिश नहीं की।

वायरल वीडियो में पहले तो बाइक से युवक और युवती को उतारा। वीडियो बनाने वाला कह रहा, “मंदिर में ले जा रहा है।” कुछ समय बाद हमलावरों ने लड़की से कहा, “तुम्हे शर्म नहीं आ रहा है ?” इसके बाद सभी ने युवक की पिटाई शुरू कर दी। पिटाई के दौरान माँ-बहन की गालियाँ देते हुए सॉरी बोलने पर “** फाड़ देंगे तुम्हारा’ जैसे शब्द बोले गए। बाद में हमलावरों ने कहा, “मुस्लिम लड़की को घुमाएगा तू।” हमलावरों ने मारपीट के दौरान पीड़ित युवक से कहा, “भगवा लटकाए हुए हो।”

ऑपइंडिया ने मामले की जानकारी के लिए पीड़ित युवक को सम्पर्क किया लेकिन उनका फोन बंद आया। पीड़ित के व्हाट्सएप पर पूछे गए सवालों का फ़िलहाल अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। जवाब आने पर उसे खबर में अपडेट किया जाएगा।

बिहार पुलिस ने इस वीडियो का संज्ञान लिया है और कानूनी कार्रवाई किए जाने की जानकारी दी है। फ़िलहाल इस मामले में पुलिस द्वारा अब तक हुई कार्रवाई या गिरफ्तारी आदि की जानकारी सार्वजानिक सार्वजानिक नहीं की गई है। ऑपइंडिया ने जब इस मामले की जानकारी लेने के लिए SHO पीरबहोर को फोन किया तो उन्होंने फोन उठा कर थोड़ी देर बाद कॉल करने के लिए कहा।

गौरतलब है कि इस से पहले उत्तर प्रदेश के मेरठ और मुजफ्फरनगर में भी इस तरह की घटनाएँ सामने आ चुकी हैं। यहाँ भी मुस्लिम लड़कियों के साथ देखे जाने पर हिन्दू युवकों को प्रताड़ित किया गया। इन जगहों पर भी मुस्लिम लड़किओं के साथ अभद्रता की गई।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -