Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजराजस्थान में नाबालिग लड़की को बंधक बना कर रखा था, देह व्यापार कराने की...

राजस्थान में नाबालिग लड़की को बंधक बना कर रखा था, देह व्यापार कराने की थी साजिश: ‘बाल कल्याण समिति’ की पहल के बाद बचाई गई

लड़की को बरामद करने के बाद पुलिस और मानव तस्करी यूनिट ने लड़की को बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया, जहाँ से उसे सखी वन स्टॉप सेंटर भेज दिया गया है। समिति लड़की की काउंसलिंग करा रही है।

राजस्थान में अपहरण, बलात्कार और हत्या जैसी अमानवीय घटनाएँ अपने चरम पर हैं। राज्य की कॉन्ग्रेस सरकार में अपराधियों के मनोबल बढ़े हुए हैं और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत असहाय महसूस कर रहे हैं। राज्य के धौलपुर में बाल कल्याण समिति और मानव तस्करी विरोध यूनिट ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक नाबालिग लड़की को बरामद किया है। नाबालिग लड़की को एक मकान में बंधक बनाकर रखा गया था और आशंका जताई जा रही है कि उससे देह व्यापार कराने की योजना थी।

नाबालिग को बंधक बनाकर रखने की जानकारी बाल कल्याण समिति को गुप्त सूचना के आधार पर मिली। मुखबिर द्वारा दी गई सूचना के बाद समिति के साथ मानव तस्कर यूनिट, चाइल्ड लाइन और निहालगंज थाना की पुलिस मौके पर पहुँची। पुलिस को देख मकान मालिक मौके से फरार हो गया। इसके बाद मकान में बंधक बनाकर रखी गई नाबालिग को छुड़ा लिया गया।

बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष रवि पचौरी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली की शहर के निहालगंज थाना क्षेत्र के आनंद नगर कॉलोनी में एक नाबालिग युवती को देह व्यापार कराने के लिए बंधक बनाकर रखा गया है। इसके बाद तुरंत कार्रवाई करते हुए नाबालिग को बरामद कर लिया गया।

लड़की को बरामद करने के बाद पुलिस और मानव तस्करी यूनिट ने लड़की को बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया, जहाँ से उसे सखी वन स्टॉप सेंटर भेज दिया गया है। समिति लड़की की काउंसलिंग करा रही है।

धौलपुर के पुलिस के पुलिस उप-निरीक्षक ने बताया कि बाल कल्याण समिति और मानव तस्कर विरोधी यूनिट थाने आई थी और लड़की को छुड़ाने के लिए मदद माँगी थी। उन्होंने बताया कि मामले जाँच जारी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -