Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजकोर्ट में ही पत्नी की गला रेत कर हत्या, बेटे को मारने का भी...

कोर्ट में ही पत्नी की गला रेत कर हत्या, बेटे को मारने का भी किया प्रयास: तलाक पर सुलह के लिए आए थे

कुछ दिनों बाद दोनों में झगड़े शुरू हो गए और उन्होंने तलाक लेने का फैसला किया। इसी अर्जी पर कोर्ट में सुनवाई थी। अदालत ने दोनों को आपसी सुलह की सलाह देने के बाद बुलाया था।

कर्नाटक के हासन जिले की फैमिली कोर्ट में एक पति ने अपनी पत्नी का गला रेत कर हत्या कर दी। मृतका का नाम चित्रा है, जबकि आरोपित पता का नाम शिव कुमार है। हत्यारोपित पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या से कुछ ही देर पहले पति-पत्नी 7 साल से हुए आपसी विवाद को सुलझा कर एक साथ रहने के लिए तैयार हुए थे। बताया जा रहा है कि आरोपित ने अपने बच्चे पर भी हमला करने की कोशिश की लेकिन वो बच गया। घटना शनिवार (13 अगस्त, 2022) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 28 वर्षीया मृतका थट्टेकेरे गाँव की रहने वाली है जबकि 32 वर्षीय आरोपित शिवकुमार होलेनरसीपुरा तालुका का रहने वाला है। दोनों की शादी लगभग 7 साल पहले हुई थी। इस रिश्ते से उन्हें एक बच्चा भी था। कुछ दिनों बाद दोनों में झगड़े शुरू हो गए और उन्होंने तलाक लेने का फैसला किया। इसी अर्जी पर कोर्ट में सुनवाई थी। अदालत ने दोनों को आपसी सुलह की सलाह देने के बाद बुलाया था। दोनों ने कुछ देर बाद आपसी मतभेद भुलाने और एक साथ रहने की हामी भर दी।

बताया जा रहा है कि समझौते के बाद मृतका चित्रा कोर्ट परिसर में ही बने वॉशरूम गई। आरोपित पति शिवकुमार ने वहाँ उसका पीछा किया और मौका पा कर अकेले में चित्रा की गर्दन रेत दी। घटना के बाद शिवकुमार ने मौके से भागने की कोशिश की लेकिन आस-पास मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया। बाद में शिवकुमार को पुलिस के हवाले कर दिया गया। अपनी पत्नी के साथ आरोपित ने अपने बच्चे को भी मारने की कोशिश की लेकिन तब तक चीख-पुकार सुन कर आस-पास के लोगों ने उसे बचा लिया।

हासन जिले के पुलिस अधीक्षक श्रीनिवास गौड़ा के मुताबिक, मृतका की गले की नसों को चाकू से काट दिया गया था। फ़ौरन ही एम्बुलेंस से चित्रा को अस्पताल पहुँचाया गया। इस दौरान उसे कृत्रिम साँसे दी जाती रहीं। लेकिन, अस्पताल में डॉक्टरों ने चित्रा को मृत घोषित कर दिया। आरोपित पर हत्या की धारा 302 के तहत कार्रवाई की जा रही है। पुलिस इस बात की भी जाँच करेगी कि कोर्ट परिसर में वो चाकू कैसे ला पाया और क्या उसने हत्या की पूरी तैयारी की थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आरक्षण पर बांग्लादेश में हो रही हत्याएँ, सीख भारत के लिए: परिवार और जाति-विशेष से बाहर निकले रिजर्वेशन का जिन्न

बांग्लादेश में आरक्षण के खिलाफ छात्र सड़कों पर उतर आए हैं। वहाँ सेना को तैनात किया गया है। इससे भारत को सीख लेने की जरूरत है।

कर्नाटक के बाद अब तमिलनाडु में YouTuber अजीत भारती के खिलाफ FIR, कॉन्ग्रेस नेता सैमुअल MC ने की शिकायत: राहुल गाँधी से जुड़ा है...

"कर्नाटक उच्च न्यायालय ने स्थगन का आदेश दे रखा है, उस पर कथित घटना और केस पर स्टे के बाद, वापस दूसरे राज्य में केस करना क्या बताता है? "

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -