Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाजहैदराबाद गैंगरेप का 5 वाँ आरोपित ओमैर खान 'गिरफ्तार' : पुलिस को वीर्य रिपोर्ट...

हैदराबाद गैंगरेप का 5 वाँ आरोपित ओमैर खान ‘गिरफ्तार’ : पुलिस को वीर्य रिपोर्ट आने का है इंतजार, पीड़िता का नाम बताने वाले चैनलों पर हो रही कार्रवाई

हैदरबाद के जुबली हिल्स गैंगरेप केस में 5 वें आरोपित की गिरफ्तारी का दावा करने वाली रिपोर्ट में पुलिस ने ओमैर खान का पता चलने की बात कही है। इससे पहले इस केस में 4 गिरफ्तारी हुई थी जिनमें से 3 नाबालिग थे।

हैदराबाद के जुबली हिल्स में नाबालिग लड़की के साथ हुए गैंगरेप मामले में पुलिस द्वारा अब पाँचवे आरोपित को गिरफ्तार करने की खबर है। हालाँकि इस दावे की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। पकड़े गए आरोपित का नाम ओमैर खान बताया जा रहा है। दावे के मुताबिक ओमैर खान की गिरफ्तारी सोमवार (6 जून 2022) को कर्नाटक के बीदर से हुई है।

पाँचवे आरोपित की गिरफ्तारी का दावा करने वाले डेक्कन क्रॉनिकल के मुताबिक पुलिस ने ओमैर खान के पता चलने का दावा किया है। अब तक इस केस में चार आरोपित गिरफ्तार किए गए थे। इन आरोपितों में सदुद्दीन मालिक को छोड़ कर बाकी सभी नाबालिग बताए जा रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि इन सभी आरोपितों ने गैंगरेप वाले दिन पब में एक अन्य लड़की से भी दुर्व्यवहार किया था। वह लड़की भी नाबालिग बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक 17 साल की नाबालिग पीड़िता के बयान सोमवार (6 जून 2022) को मजिस्ट्रेट के आगे दर्ज हो गए हैं। पुलिस का कहना है कि इस बयान की कॉपी पुलिस को मिल चुकी है। आगे की कार्रवाई पीड़िता के कोर्ट में दिए गए बयानों के मद्देनजर की जाएगी। इसी के साथ पुलिस टीम वारदात में प्रयुक्त इनोवा कार की पिछली सीट पर मिले वीर्य व अन्य सबूतों की फॉरेंसिक रिपोर्ट आने की प्रतीक्षा कर रही हैं।

वहीं पुलिस ने नाबालिग पीड़िता के वीडियो वायरल करने और उसकी पहचान उजागर करने वाले कुछ यूट्यूब चैनल संचालकों पर FIR दर्ज की है। पुलिस ने इसको सुप्रीम कोर्ट की नियामवली का उललंघन बताया है।

क्या है पूरा मामला

गौतलब है कि यह घटना 28 मई 2022 की है। तब 17 साल की पीड़िता पार्टी के बाद अपने घर लौट रही थी। उसी वक्त हैदरबाद जुबली हिल्स इलाके में उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया। यह मामला तब सामने आया जब पीड़िता के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत पर पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और 323 और पॉक्सो एक्ट की धार 9 और 10 के तहत मामला दर्ज किया।

रिपोर्ट की मानें तो आरोपितों ने पहले पीड़िता से उसके घर छोड़ने की बात कही। बाद में एक पार्क की हुई कार के अंदर उसके साथ मारपीट की गई और फिर बारी-बारी से सभी ने उसके साथ बलात्कार किया। इस दौरान दूसरे आरोपित कार के बाहर पहरा दे रहे थे। भाजपा प्रवक्ता के कृष्णसागर राव ने हैदराबाद पुलिस पर AIMIM और TRS के राजनीतिक दबाव में जाँच करने का आरोप लगाया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कश्मीर समस्या का इजरायल जैसा समाधान’ वाले आनंद रंगनाथन का JNU में पुतला दहन प्लान: कश्मीरी हिंदू संगठन ने JNUSU को भेजा कानूनी नोटिस

जेएनयू के प्रोफेसर और राजनीतिक विश्लेषक आनंद रंगनाथन ने कश्मीर समस्या को सुलझाने के लिए 'इजरायल जैसे समाधान' की बात कही थी, जिसके बाद से वो लगातार इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं।

शादीशुदा महिला ने ‘यादव’ बता गैर-मर्द से 5 साल तक बनाए शारीरिक संबंध, फिर SC/ST एक्ट और रेप का किया केस: हाई कोर्ट ने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में जस्टिस राहुल चतुर्वेदी और जस्टिस नंद प्रभा शुक्ला की बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि सबूत पेश करने की जिम्मेदारी सिर्फ आरोपित का ही नहीं है, बल्कि शिकायतकर्ता का भी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -