Saturday, July 2, 2022
Homeदेश-समाजहैदराबाद गैंगरेप: स्कूल के स्टाफ ने ही पब में पार्टी का किया जुगाड़, उस्मान...

हैदराबाद गैंगरेप: स्कूल के स्टाफ ने ही पब में पार्टी का किया जुगाड़, उस्मान अली खान था मेजबान – चौथा आरोपित गिरफ्तार, 5वाँ फरार

पब के मैनेजमेंट ने अधिकारियों को बताया कि स्कूल के एक कर्मचारी ने ही मेजबान उस्मान अली खान के साथ उनसे संपर्क किया था। यह संपर्क स्कूली लड़के-लड़कियों की पार्टी से संबंधित अनुमति के लिए था।

हैदराबाद में नाबालिग लड़की के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। इस मामले में पुलिस ने चौथे आरोपित को भी पकड़ लिया है। चौथा आरोपित नाबालिग है। जबकि पाँचवाँ आरोपित अभी भी फरार चल रहा है, जिसकी खोज में पुलिस लगी हुई है। 

पुलिस उपायुक्त जोएल डेविस ने बताया था कि उन्होंने सीसीटीवी फुटेज और पीड़िता के बयान के आधार पर पाँच आरोपितों की पहचान की है। उन्होंने कहा कि आरोपितों के बारे में पीड़िता को ज्यादा जानकारी नहीं थी। वह सिर्फ एक आरोपित का नाम बता पाई। इसके बाद सभी को पकड़ने के लिए फौरन पुलिस क विशेष टीमें बनाई गई। 

इससे पहले मामले में 18 साल के सदुद्दीन मलिक, 18 वर्षीय उमैर खान और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने बताया था कि पाँच में से 3 आरोपित नाबालिग हैं। नाबालिग होने के कारण इनके नाम और पिता के नामों का खुलासा नहीं किया गया है।

पब में पार्टी के लिए स्कूल स्टाफ ने माँगी अनुमति

जैसे-जैसे जाँच आगे बढ़ रही है, नए खुलासे होते जा रहे हैं। रेप आरोपितों की गिरफ्तारी से ज्यादा बड़ा खुलासा इस मामले में यह है कि स्कूल ने ही लड़के-लड़कियों के लिए पब में पार्टी करने की परमिशन दिलवाई थी। आबकारी विभाग (एक्साइज विभाग) के अधिकारियों ने खुलासा किया कि स्कूल के ही एक स्टाफ ने एम्नेसिया पब के प्रबंधन से एक पार्टी की मेजबानी करने की अनुमति माँगी थी।

डेक्कन क्रॉनिकल की रिपोर्ट के अनुसार जिला टास्क फोर्स के आबकारी निरीक्षक के करुणा ने बताया कि एम्नेशिया पब प्रबंधन ने जाँच के दौरान अधिकारियों को बताया कि स्कूल के एक कर्मचारी ने मेजबान उस्मान अली खान के साथ उनसे संपर्क किया था। यह संपर्क स्कूली लड़के-लड़कियों की पार्टी से संबंधित अनुमति के लिए था। अधिकारी ने बताया कि पब की चौथी मंजिल पर छात्र-छात्राओं के लिए अनुमति दी गई थी और अनुरोध किया गया था कि उन्हें केवल भोजन और मॉकटेल परोसा जाए।

हैदराबाद गैंगरेप और पॉलिटिकल कनेक्शन

इस गैंगरेप मामले में पॉलिटिकल कनेक्शन भी सामने आया है। इसमें बताया जा रहा है कि एक आरोपित विधायक का बेटा है। बाकी एक अन्य आरोपित भी हाई प्रोफाइल बताया जा रहा है। मामले में स्थानीय सांसद असदुद्दीन औवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) और TRS नेता के बेटों का नाम सामने आया है। हालाँकि इस मामले में पुलिस AIMIM विधायक के बेटे के आरोपित होने से इनकार कर रही है।

वहीं तेलंगाना भाजपा के प्रवक्ता के कृष्णसागर राव ने का कहना है कि हैदराबाद पुलिस ने AIMIM विधायक के बेटे की संलिप्तता के कारण अभी तक आरोपित को बचा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस AIMIM और TRS के राजनीतिक दबाव में है। वहीं पुलिस का दावा है कि अभी तक के बयान के अनुसार, विधायक का बेटे का नाम नहीं आया है।

भाजपा प्रवक्ता राव ने कहा, “बीजेपी पाँच अपराधियों की गिरफ्तारी की माँग कर रही है। मैं सवाल कर रहा हूँ कि कार जब्त होने के बावजूद हैदराबाद की पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं किया। इस मामले में लड़की के माता-पिता ने 1 जून को ही शिकायत दर्ज कराई है। इसके अलावा, सभी परिस्थितिजन्य साक्ष्य भी उपलब्ध हैं। क्या पुलिस सीएम KCR या AIMIM प्रमुख ओवैसी से अनुमति की प्रतीक्षा कर रही है?”

क्या है मामला?

17 साल की पीड़िता 28 मई को एक पार्टी के बाद अपने घर लौट रही थी। उसी वक्त हैदरबाद जुबली हिल्स इलाके में उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया। यह मामला तब सामने आया जब पीड़िता के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है एक वीडियो में पीड़िता एक पब के बाहर संदिग्ध आरोपितों के साथ खड़ी दिखाई दे रही है। रिपोर्ट की मानें तो आरोपितों ने पहले पीड़िता से उसके घर छोड़ने की बात कही। बाद में एक पार्क की हुई कार के अंदर उसके साथ मारपीट की गई और फिर बारी-बारी से सभी ने उसके साथ बलात्कार किया। इस दौरान दूसरे आरोपित कार के बाहर पहरा दे रहे थे।

लड़की के पिता की शिकायत पर पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और 323 और पॉक्सो एक्ट की धार 9 और 10 के तहत मामला दर्ज किया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी गैर-जिम्मेदाराना’: रिटायर्ड जज ने सुनाई खरी-खरी, कहा – यही करना है तो नेता बन जाएँ, जज क्यों...

दिल्ली हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज एसएन ढींगरा ने मीडिया में आकर बताया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के जजों की टिप्पणी पर क्या सोचते हैं।

‘क्या किसी हिन्दू ने शिव जी के नाम पर हत्या की?’: उदयपुर घटना की निंदा करने पर अभिनेत्री को गला काटने की धमकी, कहा...

टीवी अभिनेत्री निहारिका तिवारी ने उदयपुर में कन्हैया लाल तेली की जघन्य हत्या की निंदा क्या की, उन्हें इस्लामी कट्टरपंथी गला काटने की धमकी दे रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,399FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe