Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजझारखंड में घर से घूमने निकली ST लड़की का 10 लड़कों ने किया गैंगरेप,...

झारखंड में घर से घूमने निकली ST लड़की का 10 लड़कों ने किया गैंगरेप, दोस्त को मारपीट कर भगाया: BJP ने उठाए हेमंत सरकार पर सवाल

चाईबासा में जनजातीय समुदाय की एक लड़की से गैंगरेप के आरोप में 10 लोगों पर केस दर्ज हुआ है। पीड़िता पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है जो फ़िलहाल घर से ही काम कर रही थी। घटना वाले दिन वह अपने दोस्त के साथ घूमने गई थी।

झारखंड के चाईबासा में जनजातीय समुदाय की एक लड़की से गैंगरेप की घटना सामने आ रही है। इस घटना में आरोपितों की संख्या 10 बताई जा रही है जिनकी पहचान अभी नहीं हो पाई है। पीड़िता सॉफ्टवेयर इंजीनियर है जो फ़िलहाल घर से ही काम कर रही थी। पुलिस ने केस दर्ज कर के कुछ संदिग्धों से पूछताछ शुरू कर दी है। वहीं भाजपा ने इस मामले को ले कर राज्य सरकार को महिला सुरक्षा में असफल बताया है। घटना गुरुवार (20 अक्टूबर 2022) की बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना मुफस्सिल थानाक्षेत्र के टेकराहासू की है। पीड़िता अपने एक दोस्त के साथ इसी क्षेत्र में बनी एक हवाई पट्टी पर घूमने गई थी जहाँ उसे शाम हो गई। तभी वहाँ लगभग 10 अनजान लोग आ गए जिन्होंने पहले पीड़िता के दोस्त को मारपीट कर भगा दिया। इस दौरान आरोपितों ने पीड़िता के दोस्त का मोबाईल फोन और जेब में रखे 5 हजार रुपए भी छीन लिए। बाद में सभी ने पीड़िता को कुछ दूर सुनसान में ले जा कर उसके साथ रेप किया।

घटना के बाद पहुँची पुलिस ने पीड़िता को अस्पताल में भर्ती करवाया जहाँ उन्हें किसी से मिलने-जुलने की इजाजत नहीं है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर 10 अज्ञात लोगों पर FIR दर्ज कर ली है। कुछ संदिग्धों को पूछताछ के लिए भी उठाया गया है। हालाँकि अब तक पुलिस द्वारा किसी की आधिकारिक गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की गई है। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा इस मामले की जाँच के लिए 15 सदस्यीय SIT का गठन किया गया है।

भाजपा ने झारखंड सरकार पर उठाए सवाल

झारखंड में भाजपा प्रवक्ता कुणाल सारंगी ने प्रदेश सरकार के कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए गए हैं। कुणाल के मुताबिक चाईबासा में हुई SIT टीम का गठन महज एक खानापूर्ति है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में ऐसी घटनाएँ अब आम बात हो चुकी हैं। भाजपा प्रवक्ता के मुताबिक आरोपित अपनी पहुँच सीधे मुख्यमंत्री ऑफिस तक बताया करते हैं। कुणाल सारंगी ने हेमंत है तो हिम्मत है के नारे को कटघरे में खड़ा करते हुए बताया कि अब सिर्फ अपराधियों की हिम्मत है और यही हाल रहा तो इस प्रदेश में आम लोगों का रहना भी दूभर हो जाएगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -