Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाजआयकर के चंगुल में फँसे एक्टर सोनू सूद: अकाउंट्स बुक से छेड़छाड़ के मामले...

आयकर के चंगुल में फँसे एक्टर सोनू सूद: अकाउंट्स बुक से छेड़छाड़ के मामले में IT विभाग ने उनसे जुड़े 6 ठिकानों पर किया सर्वे

आईटी विभाग ने सोनू की संपत्ति का इसलिए सर्वे किया है, क्योंकि कथित तौर पर उनसे से संबंधित अकाउंट्स से छेड़छाड़ की गई थी। इसके पहले उनके रेजिडेंशियल बिल्डिंग को हॉटेल में कन्वर्ट करने पर BMC ने उनके ऊपर कार्रवाई की थी।

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद आयकर में गड़बड़ी के मामले में घिर गए हैं। उनके अकाउंट्स बुक में गड़बड़ी पाए जाने के बाद इनकम टैक्स विभाग की टीम ने एक्टर के मुंबई स्थित दफ्तर में सर्वे किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद की मुंबई और लखनऊ शहरों की छह प्रॉपर्टीज पर आयकर विभाग ने बुधवार को सर्वे किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, आईटी विभाग ने सोनू की संपत्ति का इसलिए सर्वे किया है, क्योंकि कथित तौर पर उनसे से संबंधित अकाउंट्स से छेड़छाड़ की गई थी। इसके पहले उनके रेजिडेंशियल बिल्डिंग को हॉटेल में कन्वर्ट करने पर BMC ने उनके ऊपर कार्रवाई की थी। हालाँकि रिपोर्ट में छापेमारी का जिक्र नहीं है। फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार यह साफ नहीं हो पाया है कि आयकर विभाग के अधिकारी सोनू सूद के आवास पर भी गए थे या नहीं।  

गौरतलब है कि हाल ही सोनू सूद को दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने स्कूली छात्रों से संबंधित मेंटरशिप प्रोग्राम का ब्रांड एंबेसडर बनाया था। इसके बाद इस बात को लेकर चर्चाएँ गर्म हो गई थीं कि वो आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं, हालाँकि बाद में अभिनेता ने इससे इनकार कर दिया था।

एक अन्य साक्षात्कार में अभिनेता ने मीडिया पर ही निशाना साधते हुए ये आरोप लगाया कि मीडिया का एक वर्ग उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं पर प्रकाश डाला है। उन्होंने इन खबरों को निराधार बताया। बॉलीवुड एक्टर ने स्पष्ट किया था कि उनके परिवार और उनकी राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है और वे किसी भी राजनीतिक दल में शामिल नहीं हो रहे हैं।

गौरतलब है कि सोनू सूद कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान लोगों की मदद करने के नाम पर मशहूर हुए थे। रिपोर्ट के मुताबिक, 48 साल के अभिनेता हिंदी, तेलुगू, कन्नड़ औऱ तमिल फिल्मों में काम कर रहे हैं औऱ वो पीरियड ड्रामा फिल्म पृथ्वीराज में दिखाई देंगे। इसके अलावा सोनू तेलुगु एक्शन-ड्रामा ‘आचार्य’ में भी काम कर रहे हैं। एक्टर को साल 2020 में कोरोना महामारी के दौरान लोगों की मदद करने के लिए संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम के तहत स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड (SDG) से सम्मानित किया गया था। मौजूदा वक्त में सोनू सूद ‘सूद चैरिटी फाउंडेशन’ चला रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मौलाना कलीम सिद्दीकी को यूपी ATS ने मेरठ से किया गिरफ्तार, अवैध धर्मांतरण के लिए की हवाला के जरिए फंडिंग

यूपी पुलिस ने बताया कि मौलाना जामिया इमाम वलीउल्लाह ट्रस्ट चलाता है, जो कई मदरसों को फंड करता है। इसके लिए उसे विदेशों से भारी फंडिंग मिलती है।

60 साल में भारत में 5 गुना हुए मुस्लिम, आज भी बच्चे पैदा करने की रफ्तार सबसे तेज: अमेरिकी थिंक टैंक ने भी किया...

अध्ययन के अनुसार 1951 से 2011 के बीच भारत की आबादी तिगुनी हुई। लेकिन इसी दौरान मुस्लिमों की आबादी 5 गुना हो गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,707FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe