Saturday, May 25, 2024
Homeदेश-समाजजिंदा है शीना बोरा? 2012 के बाद जिसे किसी ने देखा नहीं, जंगल से...

जिंदा है शीना बोरा? 2012 के बाद जिसे किसी ने देखा नहीं, जंगल से मिली थी अधजली लाश; उसके कश्मीर में होने का दावा

इंद्राणी को अगस्त 2015 में शीना बोरा की हत्या केस में गिरफ्तार किया गया था। तब से वो मुंबई की भायखला जेल में बंद हैं। पिछले महीने उनकी जमानत अर्जी मुंबई हाईकोर्ट ख़ारिज कर चुका है। इसके पहले इंद्राणी की जमानत याचिका अलग-अलग कारणों से 6 बार खारिज हो चुकी है।

अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के आरोप में जेल में बंद इन्द्राणी मुखर्जी ने CBI डायरेक्टर को चिट्ठी लिखकर बेटी के जिन्दा होने का सनसनीखेज दावा किया है। इस पत्र में इन्द्राणी ने कहा है कि शीना अभी कश्मीर में है और उसकी तलाश की जाए। इंद्राणी की इस चिट्ठी को 28 दिसंबर को CBI की विशेष अदालत में रखा जाएगा। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इन्द्राणी मुखर्जी ने पत्र में लिखा है कि इस बारे में उसे जेल में मिली एक महिला कैदी ने बताया है। उस महिला ने कश्मीर में शीना से मिलने की बात कही है। इसी के साथ इन्द्राणी मुखर्जी ने एक प्रार्थना पत्र CBI की विशेष अदालत को भी भेजा है। उन्होंने इस मामले में जाँच की माँग की है।

इंद्राणी को अगस्त 2015 में शीना बोरा की हत्या केस में गिरफ्तार किया गया था। तब से वो मुंबई की भायखला जेल में बंद हैं। पिछले महीने उनकी जमानत अर्जी मुंबई हाईकोर्ट ख़ारिज कर चुका है। इसके पहले इंद्राणी की जमानत याचिका अलग-अलग कारणों से 6 बार खारिज हो चुकी है। बताया जा रहा है कि हाईकोर्ट से जमानत की अर्जी खारिज होने के बाद उनकी वकील सना खान सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती हैं।

इन्द्राणी मुखर्जी के पति पीटर मुखर्जी स्टार इंडिया के पूर्व CEO हैं। इनकी शादी साल 2002 में हुई थी। यह दोनों की दूसरी शादी थी। इंद्राणी की पहली शादी से हुई संतान थी शीना बोरा। इंद्राणी शीना को अपनी छोटी बहन बताती थी। इसके बाद अप्रैल 2012 में शीना अचानक गायब हो गई। इन्द्राणी ने इसकी रिपोर्ट पुलिस में नहीं की।

जाँच के दौरान पुलिस ने इन्द्राणी के ड्राइवर श्याम मनोहर राय को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उसने बताया कि शीना की हत्या गला दबाकर की गई थी। लाश को एक अन्य आदमी की मदद से रायगढ़ के जंगलों में फेंक दिया गया था। तीसरे आरोपित इन्द्राणी के पहले पति संजीव खन्ना बताए गए थे, जिन्हें पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया था। ड्राइवर ने पुलिस को बताया था कि उसने अपनी मालकिन इन्द्राणी के कहने पर ये हत्या की थी। हत्या की वजह शीना का अपने सौतेले भाई राहुल से अफेयर बताया जा रहा है। राहुल पीटर मुखर्जी की पहली पत्नी का बेटा है। इन्द्राणी को यह रिश्ता पसंद नहीं था।

इस दौरान इन्द्राणी और संजीव पर उनके बेटे मिखाइल बोरा ने आरोप लगाया था कि जिस दिन शीना की हत्या हुई उसी दिन उन्हें भी मारने की कोशिश हुई थी। इसके लिए इंद्राणी ने उन्हें पीने के लिए नशीला पेय दिया था। पीटर और इन्द्राणी के मीडिया जगत से जुड़े होने के चलते यह मामला हाईप्रोफ़ाइल बन गया था। कुछ समय बाद इस मामले की CBI को सौंप दी गई। इस मामले में इन्द्राणी के दूसरे पति पीटर मुखर्जी को भी नवंबर 2015 को गिरफ्तार किया गया था। आरोपित इंद्राणी ने सीबीआई कोर्ट में पीटर पर ‘लालच और दुर्भावना’ से अपनी बेटी को गायब करवाने की संभावना जताई थी। वहीं, इस मामले में पीटर को 2020 में जमानत मिल गई। बता दें कि ट्रायल के दौरान ही पीटर और इंद्राणी ने तलाक ले लिया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

OBC आरक्षण में मुस्लिम घुसपैठ पर कलकत्ता हाई कोर्ट का फैसला देश की आँख खोलने वाला: PM मोदी ने कहा – मेहनती विपक्षी संसद...

पीएम मोदी ने कहा कि मेरे लिए मेरे देश की 140 करोड़ जनता साकार ईश्वर का रूप है। सरकार और राजनीति दलों को जनता प्रति उत्तरदायी होना चाहिए।

SFI के गुंडों के बीच अवैध संबंध, ड्रग्स बिजनेस… जिस महिला प्रिंसिपल ने उठाई आवाज, केरल सरकार ने उनका पैसा-पोस्ट सब छीना, हाई कोर्ट...

कागरगोड कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ रेमा एम ने कहा था कि उन्होंने छात्र-छात्राओं को शारीरिक संबंध बनाते देखा है और वो कैंपस में ड्रग्स भी इस्तेमाल करते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -