Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजराजस्थान में इजरायल के नागरिक की मौत, हमास आतंकियों के हमलों की खबर से...

राजस्थान में इजरायल के नागरिक की मौत, हमास आतंकियों के हमलों की खबर से तनाव में थे: खाना खाते समय बिगड़ी तबीयत, बचाने के सारे प्रयास नाकाम

इजरायली पर्यटक पुष्कर में यहूदियों के धार्मिक स्थल बेद खाबाद आए हुए थे। 8 अक्टूबर को एक रेस्टोरेंट में खाने खाते समय अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन जान नहीं बची।

भारत में एक इजरायली पर्यटक की हर्ट अटैक से मौत हो गई है। मृतक की पहचान 39 साल के चेन येजेकेल के तौर पर हुई है। इस्लामी आतंकी संगठन के हमलों की खबर के बाद से वे तनाव में थे। राजस्थान के पुष्कर में खाना खाते समय अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। बचाने के सारे प्रयास नाकाम रहे।

रिपोर्ट के अनुसार तबीयत बिगड़ने के बाद चेन येजेकेल को पुष्कर के राजकीय अस्पताल ले जाया गया। स्थिति गंभीर देखकर उन्हें अजमेर के जवाहर लाल नेहरू अस्पताल रेफर कर दिया गया। लेकिन उनकी जान नहीं बची। चेन 6 अक्टूबर को दिल्ली से अपने दोस्तों के साथ पुष्कर घूमने आए थे। वह इजरायल की राजधानी तेल अवीव के निवासी थे।

8 अक्टूबर को सुबह 10 बजे चेन पुष्कर में यहूदियों के धार्मिक स्थल बेद खाबाद गए थे। उसके पश्चात वह दोपहर में 1:30 बजे माली थाली रेस्टोरेंट में खाना खाने अपने दोस्तों के साथ पहुँचे, जहाँ उनकी तबीयत बिगड़ गई। सीने में दर्द की शिकायत के बाद दोस्तों ने उन्हें सीपीआर भी दिया। लेकिन उनकी स्थिति बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन जान नहीं बच सकी।

गौरतलब है कि पुष्कर स्थित बेद खाबाद वर्ष के 8 महीने बंद रहता है। यहूदी त्योहार सुक्कोट के मौके पर इसे खोला जाता है। यहाँ बड़ी संख्या में यहूदी प्रार्थना के लिए आते हैं। इसका संचालन इजरायली सरकार के पैसों से होता है।

इजरायल पर हमास ने 7 अक्टूबर 2023 को अचानक हमला किया था। हमलों में अब तक 700 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 2200 से अधिक व्यक्ति घायल हैं। हमास ने 100 से अधिक इजरायली नागरिकों को बंधक बना रखा है। जवाबी कार्रवाई में इजरायल ने भी गाजा पट्टी पर हमले किए हैं। इनमें 400 से अधिक आतंकियों की मौत हुई है।

हमास के आतंकियों के हमले का सबसे बड़ा निशाना दक्षिणी इजरायल में चल रहा एक संगीत समारोह बना था। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इस समारोह में आतंकियों ने 260 से अधिक लोगों की हत्या की। हमास आतंकियों ने जिस जर्मन महिला ‘शानी लौक’ के नग्न शव का परेड निकाला था, वे भी इसी पार्टी में शामिल थीं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारतवंशी पत्नी, हिंदू पंडित ने करवाई शादी: कौन हैं JD वेंस जिन्हें डोनाल्ड ट्रम्प ने चुना अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, हमले के बाद पूर्व अमेरिकी...

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवेंशन में राष्ट्रपति और सीनेटर JD वेंस को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है।

जम्मू-कश्मीर के डोडा में 4 जवान बलिदान, जंगल में छिपे थे इस्लामी आतंकवादी: हिन्दू तीर्थयात्रियों पर हमला करने वाले आतंकी समूह ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले में एक अफसर समेत 4 जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -