Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजपंजाब में पादरियों के ठिकानों पर IT रेड, ‘मेरा येशु येशु’ वाला बजिंदर सिंह...

पंजाब में पादरियों के ठिकानों पर IT रेड, ‘मेरा येशु येशु’ वाला बजिंदर सिंह भी रडार पर: पैरामिलिट्री जवान तैनात

बजिंदर सिंह पंजाब में ईसाई धर्मान्तरण के लिए कुख्यात है। बजिंदर सिंह के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं, जिसमें वो अन्धविश्वास को बढ़ावा देता दिखाई देता है। 3 साल पहले उसे बलात्कार के मामले में जीरकपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस पर ‘चमत्कारी उपचार’ के बहाने अनुयायियों से पैसे लूटने का भी आरोप लगाया गया था।

‘मेरा येशु येशु’ फेम पादरी बजिंदर सिंह के ठिकानों पर आयकर विभाग (IT) ने दबिश दी है। कपूरथला के पादरी हरप्रीत सिंह खोजेवाला के यहाँ भी छापेमारी हुई है। पंजाब में धर्मांतरण के आरोपों के बीच मंगलवार (31 जनवरी 2023) को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने यह कार्रवाई की। इनके ठिकानों पर आयकर अधिकारी पैरामिलिट्री जवानों के साथ पहुँचे। तलाशी के दौरान किसी को भी घर के अंदर आने-जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। बरामदगी की जानकारी अभी तक सार्वजानिक नहीं की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छापेमारी के लिए इनकम टैक्स विभाग के 50 से अधिक स्टाफ की टीम पहुँची है। इनके साथ पैरामिलिट्री के जवान हैं। कपूरथला और जालंधर के अलावा एक टीम चडीगढ़ में भी छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि इस दौरान बजिंदर और हरप्रीत के बैंक खातों के साथ चल और अचल सम्पत्तियों की भी तलाशी ली जा रही है। बजिंदर सिंह और हरप्रीत के घर के अलावा कुछ अन्य ठिकाने भी इनकम टैक्स विभाग के रडार पर बताए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि बजिंदर सिंह पंजाब में ईसाई धर्मान्तरण के लिए कुख्यात है। बजिंदर सिंह के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं, जिसमें वो अन्धविश्वास को बढ़ावा देता दिखाई देता है। 3 साल पहले उसे बलात्कार के मामले में जीरकपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस पर ‘चमत्कारी उपचार’ के बहाने अनुयायियों से पैसे लूटने का भी आरोप लगाया गया था। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने भी पंजाब पुलिस को अगस्त 2021 में पॉक्सो अधिनियम के तहत बजिंदर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए कहा था।

24 नवंबर 2021 को बजिंदर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाल कर पंजाब के मोगा शहर में ‘प्रोफेट बजिंदर सिंह मिनिस्ट्री’ की ब्रांच खुलने की घोषण की थी। इस ब्रांच के उद्घाटन समारोह में मेहमानों के तौर पर बजिंदर सिंह ने अपने पोस्टर पर कॉन्ग्रेस पार्टी के तत्कालीन मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, कॉन्ग्रेस विधायक हरजोत कमल, अभिनेता सोनू सूद और उनकी बहन मालविका सूद का नाम लिखा था। बता दें कि यह पादरी चर्च ऑफ विजडम एंड ग्लोरी चला रहा था, जो एक पेंटेकोस्टल चर्च, जिसे उसने करीब 2016 में नकोदर रोड पर ताजपुर गाँव में स्थापित किया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -