Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाज'मांस खाओ और नमाज़ पढ़ो': पंडित बनकर मिले जाहिद ने बच्चा होने पर दिखाया...

‘मांस खाओ और नमाज़ पढ़ो’: पंडित बनकर मिले जाहिद ने बच्चा होने पर दिखाया अपना असली रूप, हिंदू लड़की को इस्लाम अपनाने के लिए करने लगा प्रताड़ित

पीड़िता ने बताया कि आए दिन की प्रताड़ना से परेशान होकर एक दिन वो सामान लेकर घर से निकल गई, लेकिन जाहिद उसे जबरदस्ती वापस ले आया। युवती का कहना है कि जब वह काम पर जाती थी तो आरोपित दूसरी लड़कियों को घर लाकर उनसे शारीरिक संबंध बनाता था।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) शाजापुर में भोपाल की रहने वाली एक युवती लव जिहाद (Love Jehad) का शिकार हो गई है। युवती ने शेख ज़ाहिद नाम के व्यक्ति पर खुद को पंडित बताकर शादी का झाँसा देने और रेप करने का आरोप लगाया है। पीड़िता के मुताबिक, गर्भवती होने पर जाहिद उसे मुस्लिम बनने के लिए दबाव देने लगा।

बुधवार (26 अक्टूबर 2022) को पीड़िता ने पुलिस में इसकी शिकायत पुलिस में दी। पुलिस ने FIR दर्ज करके आरोपित जाहिद को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि इसी केस में वांटेड उसके भाई साजिद की तलाश कर रही है। हिन्दू संगठनों ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई की माँग की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला शाजापुर जिले के शुजालपुर थाना क्षेत्र का है। पीड़िता ने थाने में दी गई शिकायत में बताया है कि उसकी पहली शादी परिजनों की मंजूरी से हुई थी, जो घरेलू कलह से ज्यादा दिन नहीं चल पाई।

पीड़िता ने अपनी जीविका चलाने के लिए एयरटेल कम्पनी में नौकरी कर ली। पीड़िता के एक रिश्तेदार भोपाल के करौंद इलाके में रहते थे। वहाँ युवती अक्सर आती-जाती रहती थी। आरोप है कि करौंद में ही युवती की मुलाकात जाहिद से हुई थी, जो पहली बार युवती से गामा नाम से मिला था।

अपनी शिकायत में पीड़िता ने आगे बताया कि गामा बने जाहिद ने लगभग 14 साल पहले पहली बार अपना परिचय पंडित के रूप में दिया। गामा के अब्बा का नाम शेख सईद है, जो शाजापुर के डाबरीपुरा में रहता है। खुद को ब्राह्मण बताते हुए गामा ने पीड़िता को विश्वास में लिया और शादी का वादा किया। इस दौरान उसने कई बार युवती से शारीरिक संबंध बनाए।

पीड़िता का दावा है कि उसे गामा के मुस्लिम होने की जानकारी कुछ साल पहले हुई थी। युवती के अनुसार, 7 साल के रिश्ते के बाद जब वो गर्भवती हुई तब उसने गामा पर शादी करने का दबाव बनाया। इसके बाद उसने कोर्ट मैरिज कर ली। महिला ने बताया कि इस दौरान गामा के कागजातों को देख कर पीड़िता को उसके मुस्लिम होने का पता चला।

महिला का कहना है कि अपने होने वाले बच्चे के बारे में सोचकर वह सब कुछ जानकर भी चुप रही। इस दौरान उसने एक बेटे को जन्म दिया। युवती ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया है कि अपनी पोल खुल जाने के बाद जाहिद आए दिन उसे प्रताड़ित करने लगा। आरोप है कि जाहिद ने युवती को कत्ल करने की भी धमकी दी थी।

युवती ने अपनी आपबीती बताते हुए आगे कहा कि उसका बेटा लगभग 8 साल का हो चुका है, लेकिन अभी तक जाहिद ने उसका कोई कागजात नहीं बनवाया। पीड़िता के मुताबिक, जब वो इसके लिए कहती थी तो उस पर जाहिद हिन्दू धर्म त्यागकर मुस्लिम बनने का दबाव बनाता था।

युवती का आरोप है कि जाहिद के घर वाले, खासतौर पर भाई साजिद प्रताड़ना में उसका साथ देता था। महिला का कहना है कि वह ब्राह्मण है और शाकाहारी है। इसके बावजूद वे उस पर शाकाहार छोड़कर मांस खाने और नमाज़ पढ़ने का दबाव बनाते थे। युवती का कहना है कि जब वो ऐसा करने से इनकार करती थी तो जाहिद उसकी बेरहमी से पिटाई करता था।

पीड़िता ने यह भी बताया कि आए दिन की प्रताड़ना से परेशान होकर एक दिन वो सामान लेकर घर से निकल गई, लेकिन जाहिद उसे जबरदस्ती वापस ले आया। युवती का कहना है कि जब वह काम पर जाती थी तो आरोपित दूसरी लड़कियों को घर लाकर उनसे शारीरिक संबंध बनाता था।

पीड़िता के मामले की जानकारी होते ही हिन्दू संगठन सक्रिय हो गए। सभी ने युवती के साथ शुजालपुर सिटी पुलिस थाने में जाकर आरोपित जाहिद उर्फ़ गामा पर कड़ी कार्रवाई की माँग की। पुलिस ने जाहिद पर दुष्कर्म और धर्मांतरण अधिनियम की धाराओं में FIR दर्ज कर लिया है। अब पीड़िता अपने परिजनों के साथ मायके में रहने की इच्छा जता रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -