Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाज'₹1 करोड़ का करो इंतजाम, वरना गोगामेड़ी जैसा होगा हाल': राजस्थान में लॉरेंस बिश्नोई...

‘₹1 करोड़ का करो इंतजाम, वरना गोगामेड़ी जैसा होगा हाल’: राजस्थान में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम से ज्वैलर को धमकी

कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का आदमी अरविंद बताया और कहा कि वो भरतपुर जेल से बोल रहा है। शाम तक एक करोड़ रुपए का इंतजाम न हुआ, तो सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जैसा हाल हो जाएगा।

राजस्थान में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर आतंक फैलाने का काम लगातार चल रहा है। हाल ही में, जयपुर के एक ज्वैलर को फोन पर एक करोड़ रुपए की रंगदारी माँगी गई। धमकी देने वाले ने कहा कि अगर ज्वैलर ने पैसे नहीं दिए तो उसे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की तरह मार दिया जाएगा।

घटना के अनुसार, जयपुर के सदर बाजार में स्थित एक ज्वैलर को शनिवार (23 दिसंबर 2023) को एक फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य बताया और एक करोड़ रुपए की रंगदारी माँगी। उसने कहा कि अगर ज्वैलर ने पैसे नहीं दिए तो उसे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की तरह मार दिया जाएगा।

डर के मारे ज्वैलर ने पुलिस को सूचना दी। पीड़ित ज्वैलर ने जयपुर के विद्याधर नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है, इसकी जाँच विद्याधर नगर थाने के एसएसओ को ही सौंपी गई है।

स्थानीय पुलिस ने बताया कि पीड़ित ज्वैलर जयपुर-सीकर रोड पर रहता है। वो जवाहरात का काम करता है। उसके ज्वैलरी शोरूम के व्यापार के लिए उसका एक ऑफिशियल नंबर भी है। वह मोबाइल नंबर शोरूम पर ही रहता है। 19 दिसंबर की दोपहर करीब 11:30 बजे शोरूम के ऑफिशियल मोबाइल नंबर पर आए अनजान नंबर से कॉल आया, जिसे शोरूम पर काम करने वाले कर्मचारी ने उठाया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का आदमी अरविंद बताया और कहा कि वो भरतपुर जेल से बोल रहा है। शाम तक एक करोड़ रुपए का इंतजाम न हुआ, तो सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जैसा हाल हो जाएगा। धमकी देने वाले ने ये भी कहा कि वो सिर्फ जगह बताए, उसका आदमी पैसे लेने उसके पास आ रहा है।

बढ़ता ही जा रहा बिश्नोई गैंग का खौफ

लॉरेंस बिश्नोई गैंग एक संगठित अपराध गिरोह है जो भारत के पंजाब, राजस्थान और हरियाणा राज्यों में सक्रिय है। गैंग का नेतृत्व लॉरेंस बिश्नोई करता है, जो एक कुख्यात गैंगस्टर है। ये गैंग हत्या, अपहरण, रंगदारी और अन्य संगठित अपराधों में शामिल है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग का आतंक राजस्थान में लगातार बढ़ रहा है। गैंग ने कई लोगों को धमकी दी है और रंगदारी माँगी है। गैंग के आतंक से लोगों में दहशत फैली हुई है। बताया जा रहा है कि गैंग के सदस्यों के पास आधुनिक हथियार और तकनीक है। हालाँकि पुलिस ने दावा किया है कि वो इस गैंग के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।

5 दिसंबर हुई थी गोगामेड़ी की हत्या

बता दें 5 दिसंबर 2023 को पौने 2 बजे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की उनके जयपुर स्थित आवास पर गोलियों से भून कर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में अब तक रोहित गोदारा का नाम प्रमुखता से आ रहा है, जिसका सुखदेव सिंह से जमीनी विवाद चल रहा था। रोहित को लॉरेंस विश्नोई गैंग का मेंबर माना जाता है। इस हत्याकांड से जुड़े कई शूटर गिरफ्तार किए जा चुके हैं। हालाँकि नए नए नामों से धमकी आना पुलिस के लिए भी बड़ी चुनौती है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -