Sunday, July 3, 2022
Homeदेश-समाजनुपूर शर्मा का गला काटने की धमकी के बाद भद्रवाह में पथराव, कर्फ्यू-इंटरनेट बंद;...

नुपूर शर्मा का गला काटने की धमकी के बाद भद्रवाह में पथराव, कर्फ्यू-इंटरनेट बंद; बुलाई गई सेना: मस्जिद से मौलाना ने उगला था जहर

मस्जिद से तकरीर करते मौलाना का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह नूपुर शर्मा का गला काटने की धमकी दे रहा है। भड़काऊ तकरीर के बीच में भीड़ अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगा रही है।

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के भद्रवाह (Bhaderwah) में कर्फ्यू के बाद सेना बुलाई गई है। इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। पथराव की भी खबर है। ये कदम सांप्रदायिक तनाव बढ़ने के बाद उठाए गए। तनाव एक मस्जिद से एक मौलाना के जहरीले भाषण के बाद बढ़ा है। मौलाना ने नुपूर शर्मा का गला काटने की धमकी दी थी।

डोडा के डिप्टी कमिश्नर ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कुछ इलाकों में निषेधाज्ञा लागू कर दी है। जम्मू रेंज के अतिरिक्त डीजीपी मुकेश सिंह ने चेतावनी दी है कि कानून हाथ में लेने वाले को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इससे पहले भद्रवाह में एक प्राचीन मंदिर तोड़े जाने के बाद तनाव पैदा हो गया था। इस मंदिर को भद्रकाशी के रूप में भी जाना जाता है। घटना की जाँच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है।

इसके साथ ही ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि भड़काऊ भाषणों से भद्रवाह (डोडा) और किश्तवाड़ जिलों में तनाव पैदा करने की साजिशें की जा रही हैं। मस्जिद से भड़काऊ घोषणा करने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में एक मुल्ला तकरीर कर रहा है। वह हिंदुओं को गाली दे रहा है और नूपुर शर्मा को गला काटने की धमकी दे रहा है। वीडियो में सामने मस्जिद दिख रही है और उसकी एवं अगल-बगल के मकानों की छतों पर भी लोग खड़े नजर आ रहे हैं। भड़काऊ तकरीर के बीच में भीड़ अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगा रही है।

वीडियो में मौलाना कहता है, “गाय का पेशाब पीने वालों का, गोबर के अंदर नहाने वालों की हैसियत ही क्या है दुनिया में? इनको जो रिस्क मिलता है हमारी दहशत से मिलता है। इनको जो हवा मिलती है हमारी बरकत से मिलती है। इनको जो दरिया से पानी मिलता है, हमारी बरकत से मिलता है। वरना इनका वजूद क्या है?”

गला काटकर हत्या करने की धमकी देते हुए मौलाना कहता है, “भाइयों, वक्त हमें सर कलम करना भी सिखाती है। इसलिए बातों को जेहन में बिठा दो कि हम खामोश तब तक हैं, जब तक कि हमारा बर्दाश्त कायम है। बर्दाश्त के बाहर निकल गए तो फिर नूपुर शर्मा क्या, वो आशीष कोहली कुत्ता क्या, वो नूपुर शर्मा ‘गंदी’ क्या, उनके सर कहीं और धड़ कहीं और मिलेंगे।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिर कलम करने में जिस डॉ युसूफ का हाथ, वो 16 साल से था दोस्त: अमरावती हत्याकांड में कश्मीर नरसंहार वाला पैटर्न, उदयपुर में...

अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या में उनका 16 साल पुराना वेटेनरी डॉक्टर दोस्त यूसुफ खान भी शामिल था। उसी ने कोल्हे की पोस्ट को वायरल किया था।

‘1 बार दलित को और 1 बार महिला आदिवासी को चुना राष्ट्रपति’: BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भारत को पुनः विश्वगुरु बनाने की बात

"सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक, अनुच्छेद 370 खत्म करने, GST, आयुष्मान भारत, कोरोना टीकाकरण, CAA, राम मंदिर - कॉन्ग्रेस ने सबका विरोध किया।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,752FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe