Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजझारखंड में महिला SI संध्या टोपनो पर पशु तस्करों ने चढ़ाई वैन, कुचल कर...

झारखंड में महिला SI संध्या टोपनो पर पशु तस्करों ने चढ़ाई वैन, कुचल कर मार डाला: BJP ने बताया- गौतस्करों के बढ़े मनोबल का परिणाम

एसएसपी राँची ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने संध्या को कुचलने वाली गाड़ी को जब्त कर लिया है और उसे चलाने वाला भी हिरासत में है। बाकी आरोपितों की तलाश जारी है।

हरियाणा के नूंह में डीएसपी सुरेंद्र सिंह को डंपर से कुचलकर मारे जाने के चंद घंटों बाद झारखंड के राँची में भी महिला दरोगा को वाहन से कुचलकर मार डालने का मामला सामने आया है। महिला पुलिसकर्मी की पहचान संध्या टोपनो के तौर पर हुई है। बताया जा रहा है कि उन्होंने देर रात जानवरों की अवैध तस्करी की सूचना मिलने पर एक वाहन को चेकिंग के लिए रोका। लेकिन तस्करों ने उनकी सुनने की बजाय उन पर पूरी वैन चढ़ा दी।

सामने आई जानकारी के अनुसार घटना बुधवार (20 जुलाई 2022) तीन बजे के आसपास की है। तुदुपना में इस समय एंटी क्राइम चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत अपनी ड्यूटी करते हुए दरोगा संध्या टोपनो ने एक पिकअप वैन को आते देख उसे रुकने का इशारा किया। लेकिन, ड्राइवर ने गाड़ी को रोकने की बजाय उसे दरोगा के ऊपर चढ़ाया और फिर वहाँ से फरार हो गया।

घटना की सूचना होते ही मौके पर थाना प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मी पहुँचे। उन्होंने संध्या को रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया। मगर बुरी तरह कुचले जाने के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया। संध्या टोपनो 2018 बैच की दरोगा थीं और वर्तमान में तुपुदाना ओपी के प्रभारी पद पर तैनात थीं।

एसएसपी राँची ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने SI संध्या को मारने वाले गाड़ी चालक को गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि तस्करों ने महिला पुलिकर्मी को मारने के बाद वाहन इतनी तेज रफ्तार में भगाया कि वह रिंग रोड पर पलट गया। इसके बाद गाड़ी से कई तस्कर निकलकर भागे। हालाँकि पुलिस ने गाड़ी चलाने वाले को हिरासत में लिया और वाहन को जब्त कर लिया। अब बाकी आरोपितों की तलाश जारी है।

भारतीय जनता पार्टी के राज्य अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने इस घटना को लेकर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि जब से राज्य में हेमंत सोरेन सरकार आई है उसके बाद से गौ तस्करी की राज्य में वृद्धि हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार में बैठे लोग पूरी तरह उन्हें समर्थन देते हैं उनका संरक्षण करते हैं जिनके कारण कानून व्यवस्था चरमराई हुई है और तुपुदाना की घटना जंगलराज की ओर बढ़ता एक उदाहरण है। उन्होंने चेतावनी देते हुए सरकार से कहा कि या तो गौ तस्करी पर रोक लगाई जाए वरना जनता के क्रोध को झेलने के लिए तैयार हो जाएँ।

उल्लेखनीय है कि अभी कल ही हरियाणा के नूँह में पत्थर से भरे डंपर से डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई को कुचले जाने का मामला प्रकाश में आया था। पुलिस ने इस केस में इकरार नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक गुप्त सूचना मिलने पर डीएसपी इलाके में औचक निरीक्षण के लिए गए थे जहाँ उनके ऊपर डंपर चढ़ाया गया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -