Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजदोस्त की शादी में राम मंदिर वाले गाने पर नाचा हिंदू युवक, मुस्लिमों ने...

दोस्त की शादी में राम मंदिर वाले गाने पर नाचा हिंदू युवक, मुस्लिमों ने घर में घुसकर पीटा: पीड़ित परिवार ने जान को बताया खतरा, कर्नाटक के कलबुर्गी की घटना

पीड़ित ने डीजे पर राम मंदिर का गाना "अगर छुआ तो मंदिर को, तेरी औकात दिखा देंगे" बजाकर दोस्त की शादी में डांस किया था, इसके बाद उस पर हमला हुआ।

कर्नाटक के कलबुर्गी में एक हिंदू युवक पर उसके दोस्त की शादी में राम मंदिर के गाने पर डाँस करने की वजह से मुस्लिम युवकों ने हमला कर दिया और उसे बेरहमी से पीटा। यह घटना गुलबर्गा विश्वविद्यालय पुलिस स्टेशन के अंतर्गत इटगा गाँव की है, जहाँ सोमवार (1 जुलाई) को पीड़ित ने डीजे पर राम मंदिर का गाना “अगर छुआ तो मंदिर को, तेरी औकात दिखा देंगे” बजाकर दोस्त की शादी में डांस किया था, इसके बाद उस पर हमला हुआ।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार (2 जुलाई 2024) की सुबह पाँच-छह मुस्लिम युवकों ने भीमा शंकर के घर में घुसकर उसे बेरहमी से पीटा। हमलावरों की पहचान खानपाशा, खाजापाशा, मशाक पटेल, फिरोज, काशिम, मदार और नईम के रूप में की गई है। हिंदू पीड़ित परिवार ने कहा है कि हमले के बाद वे डरे हुए हैं और उनकी जान को खतरा है।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हमले में शामिल कुछ मुस्लिम युवकों को भी चोटें आई हैं। पीड़ित की माँ की शिकायत पर मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और जाँच की जा रही है। घटना के बाद इटगा गाँव में तनावपूर्ण माहौल है और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

इससे पहले भी ऐसी घटनाएँ सामने आ चुकी हैं। कुछ समय पहले कोलार शहर में अरहल्ली गेट के पास दो हिंदू और मुसलमानों के बीच झड़प हो गई थी। नादप्रभु केम्पेगौड़ा की 515वीं जयंती के मौके पर मस्जिद के सामने डीजे ने संगीत बजाना शुरू कर दिया, जिससे दोनों समूहों के बीच विवाद हो गया, हालाँकि पुलिस ने बीच-बचाव कर मामले को किसी तरह से शांत किया था। इसके बावजूद पूरे इलाके में तनाव बना हुआ था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जगन्नाथ मंदिर के ‘रत्न भंडार’ और ‘भीतरा कक्ष’ में क्या-क्या: RBI-ASI के लोगों के साथ सँपेरे भी तैनात, चाबियाँ खो जाने पर PM मोदी...

कहा जाता है कि इसकी चाबियाँ खो गई हैं, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सवाल उठाया था। राज्य में भाजपा की पहली बार जीत हुई है, वर्षों से यहाँ BJD की सरकार थी।

मांस-मछली से मुक्त हुआ गुजरात का पालिताना, इस्लाम और ईसाइयत से भी पुराना है इस शहर का इतिहास: जैन मंदिर शहर के नाम से...

शत्रुंजय पहाड़ियों की यह पवित्रता और शीर्ष पर स्थित धार्मिक मंदिर, साथ ही जैन धर्म का मूल सिद्धांत अहिंसा है जो पालिताना में मांस की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध लगाने की मांग का आधार बनता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -