Friday, June 21, 2024
Homeदेश-समाज'मैं दाऊद गैंग से हूँ, पीएम मोदी और सीएम योगी को मारना है': मुंबई...

‘मैं दाऊद गैंग से हूँ, पीएम मोदी और सीएम योगी को मारना है’: मुंबई पुलिस ने कामरान आमिर खान को गिरफ्तार किया

मुंबई में पुलिस ने कामरान आमिर खान नाम के व्यक्ति को फोन पर मोदी और योगी की हत्या की धमकी दिए जाने के मामले में गिरफ्तार किया है। कामरान आमिर इससे पहले भी फर्जी कॉल किए जाने के मामले में गिरफ्तार हो चुका है। पुलिस आरोपित को मानसिक तौर पर बीमार बता रही है।

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पुलिस को फोन पर एक हॉस्पिटल को उड़ाने और राजनीतिक हत्या करने की धमकी दी गई है। एक अज्ञात कॉलर ने मंगलवार (21 नवम्बर 2023) को खुद को दाऊद इब्राहिम गैंग का मेंबर बताते हुए मुंबई पुलिस को कॉल किया। कॉलर ने कहा कि गुजरात की एक महिला और एक कश्मीरी युवक के साथ मिलकर वह बड़े कांड को अंजाम देने की तैयारी में है।

पुलिस ने सर्विलांस की मदद से कॉलर को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान 29 वर्षीय कामरान आमिर खान के रूप में हुई है। पूछताछ में उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हत्या की साजिश रचे जाने की जानकारी दी है। उसने बताया कि इसके लिए उसे दाऊद इब्राहिम की गैंग से निर्देश मिले हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को रात में मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम में एक अज्ञात युवक की कॉल आई। कॉलर ने अपनी पहचान बताए बिना जल्द ही मुंबई में बहुत बड़ी घटना को अंजाम देने की बात कही। उसने पुलिस को बताया कि सना नाम की गुजरात की रहने वाली एक महिला कश्मीर के निवासी आसिफ नाम के व्यक्ति के सम्पर्क में है।

कॉलर ने बताया कि ये दोनों मिलकर मुंबई में कोई बड़ा कांड करने वाले हैं। इस दौरान कॉलर ने समा और आसिफ का मोबाइल नंबर भी पुलिस को नोट करवाया है। कांड के तौर पर आरोपित ने मुंबई के जेजे हॉस्पिटल को निशाना बनाने की भी धमकी दी। कॉलर ने खुद को दाउद इब्राहिम गैंग का बताया और अंत में फोन काट दिया। इसके बाद पुलिस ने उसके फोन को सर्विलांस पर लगा दिया।

फोन के आधार पर पुलिस ने कॉलर कामरान आमिर खान को गिरफ्तार कर लिया। कामरान मुंबई के सायन इलाके का रहने वाला है। उसने वह खुद के दाऊद इब्राहिम गैंग से जुड़े होने की बात पर अड़ा रहा। उसने बताया कि उसको दाऊद गैंग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हत्या करने की साजिश रचने के लिए निर्देश मिले हैं।

पुलिस सूत्रों के आधार पर कामरान को मानसिक तौर पर अस्वस्थ बताया गया है और हॉस्पिटल में दिखाने के दौरान भीड़ से परेशान होकर उसने पुलिस को कॉल करक दिया था।। पुलिस ने आरोपित पर IPC की धारा 505 (2) के तहत कार्रवाई की है। आरोपित पहले भी फर्जी कॉल करने के मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है। न्यूज़ 18 की रिपोर्ट में गिरफ्तार आरोपित का नाम शोएब बताया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार का 65% आरक्षण खारिज लेकिन तमिलनाडु में 69% जारी: इस दक्षिणी राज्य में क्यों नहीं लागू होता सुप्रीम कोर्ट का 50% वाला फैसला

जहाँ बिहार के 65% आरक्षण को कोर्ट ने समाप्त कर दिया है, वहीं तमिलनाडु में पिछले तीन दशकों से लगातार 69% आरक्षण दिया जा रहा है।

हज के लिए सऊदी अरब गए 90+ भारतीयों की मौत, अब तक 1000+ लोगों की भीषण गर्मी ले चुकी है जान: मिस्र के सबसे...

मृतकों में ऐसे लोगों की संख्या अधिक है, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था। इस साल मृतकों की संख्या बढ़कर 1081 तक पहुँच चुकी है, जो अभी बढ़ सकती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -