Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाजशालिनी यादव (फातिमा) को चुपके से विदेश भेज रहा आरोपित फैसल: कानपुर 'लव जिहाद'...

शालिनी यादव (फातिमा) को चुपके से विदेश भेज रहा आरोपित फैसल: कानपुर ‘लव जिहाद’ में परिजनों का आरोप

"आरोपित फैसल और उसका परिवार शालिनी को विदेश भेजने की तैयारी में है, ताकि क़ानून के शिकंजे से बचा जा सके। पुलिस वाले शालिनी के पासपोर्ट के बारे में पूछ रहे थे। पासपोर्ट के आधार पर वीजा बनवा कर..."

कानपुर में शालिनी यादव से फातिमा बनी महिला को लेकर परिवार ने ‘लव जिहाद’ का आरोप लगाया था। धर्म परिवर्तन के बाद शालिनी ने फैसल के साथ निकाह कर के अपना नाम बदल लिया था। अब आरोप लग रहे हैं कि ‘लव जिहाद’ के आरोपों के बीच शालिनी यादव को विदेश भेजने की तैयारी हो रही है। ये आरोप परिवार वालों ने ही लगाया है। ये मामला सोशल मीडिया में भी खासा वायरल हुआ था।

‘दैनिक जागरण’ की खबर के अनुसार, शालिनी यादव के परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि आरोपित और उसका परिवार उसे विदेश भेजने की तैयारी में है, ताकि क़ानून के शिकंजे से बचा जा सके। भाई विकास ने बताया कि शनिवार (अगस्त 29, 2020) को दो पुलिसकर्मी उनके घर पर आए थे। वो वहाँ आकर शालिनी यादव और उसके पूरे परिवार के बारे में ज़रूरी जानकारियाँ जुटा रहे थे।

विकास ने बताया कि इस दौरान उन पुलिसकर्मियों ने शालिनी यादव के पासपोर्ट के बारे में भी पूछा। ये वही पुलिसकर्मी थे, जो उसके पासपोर्ट के सत्यापन के समय भी आए थे। परिवार उसे पढ़ने के लिए विदेश भेजना चाहता था, इसीलिए उसका पासपोर्ट बनवाया गया था। विकास का दावा है कि उसी पासपोर्ट के आधार पर आरोपित उसका वीजा बनवा रहा है, जिसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

विकास ने कहा कि पुलिसकर्मियों ने कुछ खास नहीं बताया लेकिन इतना ज़रूर बताया कि वीजा हासिल करने की प्रक्रिया चल रही है। विकास ने आरोप लगाया है कि उनकी बहन पर दबाव डाल कर जबरन वीडियो बनवाया गया और बयान दिलवा कर वायरल करवाया गया। साथ ही ये भी आरोप लगाया कि आरोपित पक्ष ने गलत तथ्यों को पेश कर के हाईकोर्ट से राहत ली है। परिजनों ने पुलिस पर भी आरोप लगाए।

परिवार का आरोप है कि हाईकोर्ट की आँखों में धूल झोंक कर सुरक्षा भी ले ली गई है। वरिष्ठ अधिवक्ता कौशल किशोर ने कहा कि अगर मामला किसी अन्य अदालत में विचाराधीन है तो हाईकोर्ट में शपथ पत्र देना होता है। उन्होंने इसे अदालत को गुमराह करने के साथ-साथ उसकी अवमानना का मामला भी माना है। एसपी साउथ दीपक भूकर ने कहा कि पुलिस क़ानून के हिसाब से कार्रवाई करेगी और मामला अदालत में होने के कारण वो टिप्पणी नहीं कर सकते।

इससे पहले विकास ने कहा कि शालिनी यादव घर से 10 लाख रुपए लेकर निकली थी। फैसल ने उसे बहला-फुसलाकर प्रेमजाल में फँसाया है। भाई ने कहा था कि इसके पीछे लव जिहाद गैंग का हाथ है। बहन के प्रति अपनी चिंता को जाहिर करते हुए उसने शहर में चल रहे लव जिहाद का खुलासा करते हुए कहा था कि लव जिहाद का गैंग हिंदू लड़कियों को निशाना बना कर उन्हें अपने झाँसे में लेता है। फिर उनसे इस्लाम कबूल कराता है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,314FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe