Wednesday, November 30, 2022
Homeदेश-समाज34 साल के हिंदू को अगवा किया, हत्या कर कुएँ में फेंका: वजह- मुस्लिम...

34 साल के हिंदू को अगवा किया, हत्या कर कुएँ में फेंका: वजह- मुस्लिम लड़की से चल रहा था अफेयर

पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला के पिता और बड़े भाई फरार हैं। इसलिए हमने उसके मामा और उसके छोटे भाई को हिरासत में लिया, जिन्होंने अपराध कबूल किया है।

कर्नाटक के विजयपुरा जिले से हेट क्राइम का मामला सामने आया है। यहाँ एक हिंदू युवक को मुस्लिम लड़की से प्यार करने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। लड़की के परिवारवालों पर उसे अगवा कर बेरहमी से हत्या करने के आरोप है। इसके बाद उसके शव को गाँव में ही एक कुएँ में फेंक दिया गया।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना विजयपुरा जिले के सिंदगी तहसील के बलागनुर गाँव की है। मुस्लिम लड़की के परिवारवालों पर इस निर्मम हत्याकांड को अंजाम देने का आरोप है। मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों में लड़की का भाई और उसका मामा शामिल है। मृतक हिंदू रवि निंबारगी (34) बीते 21 अक्टूबर से लापता था।

युवक के लापता होने के बाद लड़की ने पुलिस को फोन किया था। कथित तौर पर उसने अपने प्रेमी की जान को खतरा बताया था। कहा था कि उसके अम्मी-अब्बू उसकी हत्या कर सकते हैं। साथ ही खुद को भी मुसीबत में बताया। इसके बाद पुलिस सुरक्षा के लिहाज से उसे थाने लेकर आ गई। इस मामले में बीते शुक्रवार (22 अक्टूबर 2021) को रवि के परिवार ने थाने में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी।

विजयपुरा के एसपी एचडी आनंद ने कहा, “इस मामले की जाँच शुक्रवार को उस व्यक्ति के परिवार द्वारा गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराने के बाद शुरू की गई थी। शनिवार को हमारे कंट्रोल रूम को एक महिला का फोन आया, जिसमें दावा किया गया कि उसके प्रेमी की जान को खतरा है। उसने दावा किया कि उसके परिवार ने उसे चोट पहुँचाई और मदद माँगी। वह फोन पर रो रही थी।” पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि महिला के पिता और बड़े भाई फरार हैं। इसलिए हमने उसके मामा और उसके छोटे भाई को हिरासत में लिया, जिन्होंने अपराध कबूल किया है। उनकी जानकारी के आधार पर रवि का शव गाँव के कुएँ में देखा गया। इस मामले की जाँच के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है।

विजयपुरा पुलिस के मुताबिक, “मृतक लड़का और लड़की पिछले तीन-चार साल से रिलेशनशिप में थे। लड़की के परिवार ने इस रिश्ते का विरोध किया था। यह मामला पूर्व में भी तब सामने आया था जब दोनों परिवारों के साथ ग्राम प्रधानों की बैठक हुई थी। उस दौरान रवि को रिश्ता खत्म करने के लिए कहा गया था।” रवि के भाई के मुताबिक, उसके भाई को पहले भी कई बार अंजाम भुगतने की धमकी दी गई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रोता हुआ आम का पेड़, आरती के समय मंदिर में देवता को प्रणाम करने वाला ताड़ का वृक्ष… वेदों से प्रेरित था जगदीश चंद्र...

छुईमुई का पौधा हमारे छूते ही प्रतिक्रिया देता है। जगदीश चंद्र बोस ने दिखाया कि अन्य पेड़-पौधों में भी ऐसा होता है, लेकिन नंगी आँखों से नहीं दिखता।

‘मौलाना साद को सौंपी जाए निजामुद्दीन मरकज की चाबियाँ’: दिल्ली HC के आदेश पर पुलिस को आपत्ति नहीं, तबलीगी जमात ने फैलाया था कोरोना

दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को तबलीगी जमात के निजामुद्दीन मरकज की चाबी मौलाना साद को सौंपने की हिदायत दी। पुलिस ने दावा किया है कि वह फरार है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
236,143FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe