Sunday, May 19, 2024
Homeदेश-समाजलव जेहाद: हिंदू लड़की को गर्भवती किया, कहा- शादी करने के लिए इस्लाम अपनाओ,...

लव जेहाद: हिंदू लड़की को गर्भवती किया, कहा- शादी करने के लिए इस्लाम अपनाओ, ISIS जाकर काम करो

युवती के अनुसार जब वह युवक से मिली थी तो वह ईसाई था। बाद में उसने इस्लाम क़बूल कर लिया। इसके बाद दोनों साथ रहने लगे और युवती गर्भवती हो गई। मुस्लिम युवक ने जबरन उसका गर्भपात करवा दिया।

केरल की 26 साल की हिंदू युवती को एक मुस्लिम युवक ने पहले प्रेम में फॉंसा। फिर दोनों साथ रहने लगे। जब युवती गर्भवती हो गई और शादी के लिए कहने लगी तो युवक ने उसके सामने इस्लाम कबूल करने की शर्त रखी। इतना ही नहीं आतंकी संगठन आईएसआईएस के शिविरों में जाकर काम कर पैसे कमाने को कहा। इनकार करने पर वह उसने उसे बुरी तरह प्रताड़ित किया।

मामला तब सामने आया जब पीड़िता ने शनिवार (31 अगस्त) को अपनी व्यथा केरल पुलिस के मुखिया लोकनाथ बेहरा को सुनाई। युवती की शिकायत के बाद पुलिस को आशंका है कि उसका प्रेमी लव जिहाद में शामिल हो सकता। पठानमथिट्टा ज़िले की पीड़िता के अनुसार उसने स्थानीय पुलिस से भी मामले की शिकायत की थी। लेकिन, कार्रवाई नहीं की गई।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार घटना तीन साल पहले की है। तब पीड़िता हैदराबाद के एक अस्पताल में काम कर रही थी। उसी अस्पताल में तेलंगाना के मिरियालगुडा का रहने वाला मुस्लिम युवक भी काम करता था। दोनों के बीच प्रेम हुआ।

युवती के अनुसार जब वह युवक से मिली थी तो वह ईसाई था। बाद में उसने इस्लाम क़बूल कर लिया। इसके बाद दोनों साथ रहने लगे और युवती गर्भवती हो गई। मुस्लिम युवक ने जबरन उसका गर्भपात करवा दिया। युवती ने जब शादी की बात की तो उसने इस्लाम क़बूल करने के लिए दबाव बनाया और उसे आईएसआईएस के शिविरों में जाकर नर्स के तौर पर काम करने को कहा ताकि ज्यादा कमाई हो सके।

युवती का कहना है कि उसके इनकार करने पर मुस्लिम युवक अक्सर उसे पीटने लगा। 2017 में वह उससे अलग हो गई। फ़िलहाल वह पठानमथिट्टा के रन्नी में रह रही है।

पठानमथिट्टा ज़िले के पुलिस प्रमुख जे जयदेव का कहना है कि युवती ने जब शिकायत की थी तब वे यहाँ तैनात नहीं थे। अब उसने सीधे राज्य के पुलिस प्रमुख को अपनी शिकायत दी है। उनसे मिले निर्देशों के अनुसार पुलिस आगे जाँच करेगी।

बीते कुछ सालों में केरल की महिलाओं समेत कई युवा आईएस में शामिल हो चुके हैं। श्रीलंका में ईस्टर पर हुए आतंकी हमलों में भी इनमें से कई वांछित हैं। आईएस से संदेह होने के शक में राज्य के कई युवाओं की गतिविधियों पर खुफिया एजेंसियों की भी निगाहें हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

120 लोगों की हुई घर-वापसी, छत्तीसगढ़ में ‘श्री वनवासी राम कथा’ में जुटी श्रद्धालुओं की भारी भीड़: जशपुर राजघराने के लाल ने पाँव पखार...

प्रबल प्रताप सिंह जूदेव द्वारा मुख्य अतिथि के रूप में 50 परिवारों की घर-वापसी का कार्यक्रम कराया गया। उन्होंने इन लोगों के पाँव भी पखारे।

निशा हुईं राधिका, निदा बनीं निधि: 2 मुस्लिम लड़कियों की घरवापसी, हिन्दू युवकों से विवाह – एक की शादी के बाद धमकी, दूसरी का...

UP के बरेली और सीतापुर में 2 मुस्लिम लड़कियों ने घर वापसी कर हिन्दू युवकों से किया विवाह। निशा बनीं राधिका और निदा हुईं निधि।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -