Thursday, April 25, 2024
Homeदेश-समाज'गरीब हूँ, परेशानी है...' - 15 साल की लड़की ने दिया 75 तोला सोना,...

‘गरीब हूँ, परेशानी है…’ – 15 साल की लड़की ने दिया 75 तोला सोना, सोशल मीडिया फ्रेंड शिबीन और उसकी माँ शाजिला गिरफ्तार

पुलिस ने शिबीन को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी माँ शाजिला को भी। क्यों? क्योंकि माँ की ही मदद से शिबीन ने लड़की द्वारा दिए गए सोने को बेचा था और उन पैसों से घर की मरम्मत करवाई थी। 10 लाख रुपए बच भी गए थे।

10वीं क्लास की लड़की है। उम्र मात्र 15 साल। शिबीन नाम का एक शख्स सोशल मीडिया पर उससे दोस्ती करता है। अपनी गरीबी का रोना रोता है। लड़की पिघल जाती है। घर से सोना निकाल कर शिबीन को दे देती है। अब पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

मामला केरल का है। जिस नाबालिग लड़की के साथ ठगी की गई है, उसकी माँ ने पुलिस को सारी जानकारी दी। पीड़िता की माँ ने घर से 75 तोला सोना गायब होने के बारे में पुलिस को बताया।

तिरुवनंतपुरम पुलिस की छानबीन में पता चला कि पीड़ित लड़की के घर में बिस्तर के नीचे एक डब्बे में सोना रखा हुआ था। सोशल मीडिया दोस्त की गरीबी पर तरस आकर नाबालिग लड़की ने इसी डिब्बे से सोना निकाल कर शिबीन को दिया था।

पुलिस ने शिबीन को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी माँ का नाम शाजिला है, वो भी अरेस्ट कर ली गई है। क्यों? क्योंकि माँ की ही मदद से शिबीन ने लड़की द्वारा दिए गए सोने को बेचा था और उन पैसों से घर की मरम्मत करवाई थी। 10 लाख रुपए बच भी गए थे। बचे पैसों को माँ-बेटे मजे में घर में रखे हुए थे। पुलिस ने इन पैसों को भी बरामद कर लिया है।

शिबीन नाम के जिस लड़के ने ‘गरीब’ बन कर सोना मँगवाया, वो हालाँकि पुलिस को 27 तोला सोना की ही बात कर रहा है। कहानी में थोड़ा ट्विस्ट भी है। पीड़ित लड़की का कहना है कि इंस्टाग्राम पर मिले एक और लड़के को उसने सोना दिया था। उस लड़के ने सोना मिलते ही पीड़ित लड़की को ब्लॉक कर दिया था।

केरल में सोने की वर्तमान कीमत 44,000/ग्राम से लेकर 48,000/ग्राम तक है। एक तोला सोना 11.66 ग्राम का होता है। कीमत का अंदाजा आप खुद लगा लीजिए।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कॉन्ग्रेस ही लेकर आई थी कर्नाटक में मुस्लिम आरक्षण, BJP ने खत्म किया तो दोबारा ले आए: जानिए वो इतिहास, जिसे देवगौड़ा सरकार की...

कॉन्ग्रेस का प्रचार तंत्र फैला रहा है कि मुस्लिम आरक्षण देवगौड़ा सरकार लाई थी लेकिन सच यह है कि कॉन्ग्रेस ही इसे 30 साल पहले लेकर आई थी।

मुंबई के मशहूर सोमैया स्कूल की प्रिंसिपल परवीन शेख को हिंदुओं से नफरत, PM मोदी की तुलना कुत्ते से… पसंद है हमास और इस्लामी...

परवीन शेख मुंबई के मशहूर स्कूल द सोमैया स्कूल की प्रिंसिपल हैं। ये स्कूल मुंबई के घाटकोपर-ईस्ट इलाके में आने वाले विद्या विहार में स्थित है। परवीन शेख 12 साल से स्कूल से जुड़ी हुई हैं, जिनमें से 7 साल वो बतौर प्रिंसिपल काम कर चुकी हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe