Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजCPM नेता शानवास खान ने 50 साल छोटी महिला वकील को घर बुलाया, फिर...

CPM नेता शानवास खान ने 50 साल छोटी महिला वकील को घर बुलाया, फिर जबरदस्ती गले लगाया, किस किया, अब लगा रहा जमानत का जुगाड़

इस मामले में कई वरिष्ठ वकील महिला वकील पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। शानवास खान की गिनती केरल के बड़े वकीलों में होती है। वह केरल की बार काउंसिल के अध्यक्ष भी रहे हैं। शानवास खान CPM के बड़े नेता भी हैं और कोल्लम में CPM की ट्रेड यूनियन CITU के अध्यक्ष भी हैं।

केरल के कोल्लम में CPM के एक नेता और वरिष्ठ वकील ने एक जूनियर महिला वकील को घर पर बुलाकर उसका यौन उत्पीड़न किया। CPM नेता ने अपना घर दिखाने के बहाने महिला वकील के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। महिला ने अब उसके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केरल के कोल्लम जिले के CPM नेता और वकील E शानवास खान (74) के खिलाफ एक 24 वर्षीया वकील ने यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया है। महिला ने बताया है कि वह 14 जून, 2024 को अपनी एक साथ के साथ एक काम के लिए शानवास के घर पर गई हुई थी।

जब महिला वकील वापस जाने लगी तो खान ने उसे हाथ का इशारा देकर बुलाया और पूछा कि क्या वह उनका घर देखना चाहेगी। घर दिखाने के बाद उन्होंने महिला वकील से कहा कि क्या वह जाने से पहले उन्हें किस नहीं करेगी। महिला ने जब मना किया तो खान ने उसे जबरदस्ती पकड़ लिया और फिर माथे पर किस भी किया।

खान ने महिला वकील से यह भी कहा कि वह अगली बार उनके ऑफिस अकेली आए। महिला वकील ने वापस आने के बाद यह बात अपने वरिष्ठ वकील को बताई और फिर इस मामले में FIR दर्ज हुई। महिला वकील ने CPM नेता खान को 20 जून, 2024 सार्वजनिक रूप से माफ़ी माँगने का मौका भी दिया था लेकिन उन्होंने माफ़ी नहीं माँगी।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि CPM नेता खान ने घटना के बाद महिला वकील को फोन करके उससे सुलह-समझौते की कोशिश भी की। खान ने महिला वकील से कहा कि यह सब उन्होंने यह सब उन्हें अपनीं बेटी की तरह समझ कर किया था। खान ने इसके बाद महिला वकील से फोन पर माफी माँगी।

यह भी बताया गया है कि इस मामले में कई वरिष्ठ वकील महिला वकील पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। शानवास खान की गिनती केरल के बड़े वकीलों में होती है। वह केरल की बार काउंसिल के अध्यक्ष भी रहे हैं। शानवास खान CPM के बड़े नेता भी हैं और कोल्लम में CPM की ट्रेड यूनियन CITU के अध्यक्ष भी हैं।

उनके खिलाफ पुलिस ने शीलभंग, महिला का यौन उत्पीड़न करने और अश्लील टिप्पणियाँ करने समेत कई धाराओ में मुकदमा दायर किया है। बताया जा रहा है कि शानवास खान अब अंतरिम जमानत की कोशिश कर रहे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -