Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजगैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की हिटलिस्ट आई सामने, टॉप पर सलमान खान: अभिनेता को बता...

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की हिटलिस्ट आई सामने, टॉप पर सलमान खान: अभिनेता को बता चुका है घमंडी, कहा था- उसे मारना मेरी जिंदगी का मकसद

हिटलिस्ट में सलमान खान के बाद दूसरे नंबर पर सिद्धू मूसेवाला का मैनेजर शगुनप्रीत है। इसके अलावा मनदीप धालीवाल, कौशल चौधरी, अमित डागर, सुखप्रीत सिंह बुद्धा वगैरह के नाम भी शामिल हैं।

मीडिया में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) की हिटलिस्ट की चर्चा चल रही है। कहा जा रहा है कि हिटलिस्ट में शामिल नामों का खुलासा उसने जाँच एजेंसी एनआईए (NIA) के सामने किया है। इस लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान का नाम सबसे ऊपर है। अभिनेता की हत्या को वह पहले भी अपने जीवन का मकसद बता चुका है।

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमांइड लॉरेंस बिश्नोई ने ही यह भी बताया है कि गोगी गैंग को गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की मदद से 2 जिगाना पिस्टल उपलब्ध करवाई थी। कहा जा रहा है कि लॉरेंस की दी हुई पिस्टल से ही प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या हुई थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनआईए के अधिकारियों के सामने पूछताछ में बिश्नोई ने हिटलिस्ट में शामिल नामों का खुलासा किया है। इसमें बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान टॉप ​पर हैं, जिन्हें वह हर हाल में मारना चाहता है। इसके अलावा दूसरे नंबर पर सिद्धू मूसेवाला का मैनेजर शगुनप्रीत है। इस लिस्ट में मनदीप धालीवाल (लक्की पटियाल का गुर्गा), कौशल चौधरी (गैंगस्टर), अमित डागर (गैंगस्टर), सुखप्रीत सिंह बुद्धा (बमबिहा गैंग का सरगना), लक्की पटियाल (गैंगस्टर), रम्मी मसाना (गौंडर गैंग का गुर्गा), गुरप्रीत शेखो (गैंगर गैंग का गुर्गा), भोलू शूटर, सनी लेफ्टी, अनिल लठ (विक्की मुद्दुखेड़ा के हत्यारे) भी शामिल है।

अपने कबूलनामे में बिश्नोई ने यह भी बताया कि उसने सिद्धू मूसेवाला की हत्या करवाने के लिए 50 लाख की रकम हवाला के जरिए गोल्डी को भेजी थी। अयोध्या का विकास सिंह उसका मददगार है। वह उसके शूटरों को शरण देने में उसकी मदद करता है। पूछताछ में बिश्नोई ने इस बात का भी खुलासा किया कि भरतपुर, फरीदकोट और अन्य जेलों में रहने के दौरान उसने राजस्थान, चंडीगढ़ और अंबाला में कारोबारियों से पैसे भी उगाहे थे।

गौरतलब है कि इस साल मार्च में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ABP न्यूज़ को दिए एक इंटरव्यू में सलमान खान की हत्या को अपने जीवन का मकसद बताया था। उसने अपराध की दुनिया छोड़ने के बाद गोसेवा करने की भी इच्छा जताई थी। काले हिरण के शिकार मामले में सलमान खान की संलिप्पता से गैंगस्टर लॉरेंस बेहद नाराज दिखा था। उसने कहा था कि उसे उम्मीद थी कि अभिनेता अपनी गलती की माफ़ी माँगेगा पर ऐसा नहीं हुआ। उसमें ठीक वैसा ही अहंकार है, जैसा सिद्धू मूसेवाला में था। सलमान के अहंकार की तुलना बिश्नोई ने रावण के घमंड से की थी। गैंगस्टर ने कहा था कि समय आने पर वह बॉलीवुड अभिनेता के इस अहंकार को खत्म कर देगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

घुमंतू (खानाबदोश) पूजा खेडकर: जिसका बाप IAS, वो गुलगुलिया की तरह जगह-जगह भटक बिताई जिंदगी… इसी आधार पर बन गई MBBS डॉक्टर

पूजा खेडकर ने MBBS में नाम लिखवाने से लेकर IAS की नौकरी पास करने तक में नाम, उम्र, दिव्यांगता, अटेंप्ट और आय प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा किया।

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -