Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजवसीम ने 'अर्जुन' बन कर हिन्दू युवती को फाँसा, मंदिर में की शादी, बच्चा...

वसीम ने ‘अर्जुन’ बन कर हिन्दू युवती को फाँसा, मंदिर में की शादी, बच्चा पैदा होने के बाद बोला – अब मुस्लिम बनो: मारपीट कर घर से निकाला

जब उसने इनकार किया तो मारपीट करने लगा। पीड़िता का कहना है कि उसे वसीम की सच्चाई शादी के एक साल बाद पता चली है। दोनों की शादी साल 2018 में हुई थी।

देश में ‘लव जिहाद’ के खिलाफ लगातार आवाज़ उठ रही है। इसके बाद भी इस तरह की घटनाएँ रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। लव जिहाद का नया मामला उत्तर प्रदेश के सीतापुर से सामने आया है। जहाँ वसीम ने अपना नाम अर्जुन और खुद को हिन्दू बताते हुए लड़की को प्रेम जाल में फँसाया और फिर मंदिर में शादी कर ली। शादी के एक साल बाद वसीम की सच्चाई सामने आने पर लड़की ने शिकायत दर्ज कराई है। इसके बाद वसीम को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दरअसल, सीतापुर के लहरपुर तहसील अंतर्गत तंबौर थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती ने ‘लव जिहाद’ के मामले में आरोपित वसीम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पीड़िता ने वसीम के खिलाफ आरोप लगाते हुए कहा है कि उसकी जब पहचान हुई तो आरोपित ने अपना नाम अर्जुन बताते हुए खुद को आगरा का निवासी बताया था। दोनों की शादी भी हिन्दू रीति रिवाज से मंदिर में हुई थी। हालाँकि, बच्चा पैदा होने के बाद चीजें बदल गईं।

पीड़ित युवती ने आरोप लगाया है कि बच्चा पैदा होने के बाद वसीम उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव डालने लगा था। लेकिन, जब उसने इनकार किया तो मारपीट करने लगा। पीड़िता का कहना है कि उसे वसीम की सच्चाई शादी के एक साल बाद पता चली है। दोनों की शादी साल 2018 में हुई थी।

रिपोर्ट्स के अनुसार, पीड़ित युवती और वसीम के घरवाले विवाद के चलते तहसील कार्यालय पहुँचे थे, जहाँ पीड़िता ने वकीलों को सारी सच्चाई बता दी। इसके बाद ‘लव जिहाद’ का मामला देखकर वकील ने चौकी इंचार्ज जय प्रकाश यादव को फोन कर पुलिस बुला ली।

चौकी प्रभारी के तहसील कार्यालय पहुँचने पर युवती ने बताया कि एक साल पहले वसीम ने अपना नाम अर्जुन बताते हुए उससे मंदिर में शादी रचाई थी। जिससे उनका एक बच्चा भी है। इस दौरान, जब पीड़िता और चौकी प्रभारी बात कर रहे थे तभी आरोपित वसीम और उसके परिजन मौका मिलते ही फरार हो गए थे। हालाँकि, बाद में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

लहरपुर कोतवाली प्रभारी राजीव सिंह का कहना है कि युवक और युवती दोनों तंबौर क्षेत्र के निवासी हैं। वकील की सूचना पर पुलिस ने युवती का बयान लेकर केस दर्ज किया है। इसके साथ ही आरोपित वसीम को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘वनवासी महिलाओं से कर रहे निकाह, 123% बढ़ी मुस्लिम आबादी’: भाजपा सांसद ने झारखंड में NRC के लिए उठाई माँग, बोले – खाली हो...

लोकसभा में बोलते हुए सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, विपक्ष हमेशा यही बोलता रहता है संविधान खतरे में है पर सच तो ये है संविधान नहीं, इनकी राजनीति खतरे में है।

देशद्रोही, पंजाब का सबसे भ्रष्ट आदमी, MeToo का केस… खालिस्तानी अमृतपाल का समर्थन करने वाले चन्नी की रवनीत बिट्टू ने उड़ाई धज्जियाँ, गिरिराज बोले...

रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि एक पूर्व मुख्यमंत्री देशद्रोही की तरह व्यवहार कर रहा है, देश को गुमराह कर रहा है। गिरिराज सिंह बोले - ये देश की संप्रभुता पर हमला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -