Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजमेरठ में हिंदू लड़की को फँसाया, अगवा कर दिल्ली भेजा; जामा मस्जिद में इस्लाम...

मेरठ में हिंदू लड़की को फँसाया, अगवा कर दिल्ली भेजा; जामा मस्जिद में इस्लाम कबूल करवाया जाना था: रिपोर्ट्स

पूछताछ के दौरान पुलिस ने छात्रा का भी पता लगाकर उसे बरामद किया और उसे उसके परिजनों को सौंप दिया। जाँच के दौरान छात्रा ने खुलासा किया कि अमान उसका दिल्ली की जामा मस्जिद में धर्मांतरण कराना चाहता था।

उत्तर प्रदेश के मेरठ से ग्रूमिंग जिहाद (लव जिहाद) का एक मामला सामने आया है। यहाँ की एक कोचिंग में पढ़ाने वाले अमान ने पहले एक छात्रा को प्रेम जाल में फँसाया। फिर धर्मांतरण कराने के लिए उसे अगवा कर दिल्ली भेज दिया। खबर के मुताबिक, दिल्ली की जामा मस्जिद में उसका धर्मांतरण कराया जाना था। हालाँकि धर्मांतरण से पहले पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर छात्रा को बरामद कर लिया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मामला मेरठ के शास्त्री नगर का है। यहाँ के एक हिंदू व्यापारी की बेटी एक कोचिंग सेंटर में पढ़ने जाती थी। वहाँ अमान ने अपना नाम बदलकर छात्रा को प्रेम जाल में फँसा लिया। फिर उसे अगवा कर इस्लाम धर्म कबूल करवाने की फिराक में था। इसके लिए उसने लड़की को अगवा कर अपने के दोस्त के साथ दिल्ली भेज दिया था।

लड़की के लापता होने के बाद परिजनों ने उसे ढूँढने की बहुत कोशिश की। जब वह नहीं मिली तो उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से की। लड़की के मोबाइल की कॉल डिटेल खँगालने के बाद पुलिस ने अमान का नंबर बरामद किया। इसके बाद पूरे मामले से पर्दा उठा।

लव जिहाद और धर्मांतरण का यह मामला सामने आने के बाद मंगलवार को हिंदू संगठन और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नौचंदी थाने में जमकर हंगामा किया था। साथ ही आरोपित अमान के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग की थी।

पुलिस ने घटना पर कार्रवाई करते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के दौरान पुलिस ने छात्रा का भी पता लगाकर उसे बरामद किया और उसे उसके परिजनों को सौंप दिया। जाँच के दौरान छात्रा ने खुलासा किया कि अमान उसका दिल्ली की जामा मस्जिद में धर्मांतरण कराना चाहता था।

पुलिस ने छात्रा और परिजनों के बयान के आधार पर आरोपित शिक्षक के खिलाफ नौचंदी थाने में लव जिहाद विरोधी नए कानून और अपहरण की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है। पुलिस का कहना है कि आरोपित शिक्षक की हरकतों को देखते हुए एक स्कूल में पढ़ा रहे उसके भाई की भी जाँच की जा रही है।

हिंदू जागरण मंच के अध्यक्ष सचिन सिरोही ने इस मामले को लेकर कहा है कि फेसबुक और ट्विटर पर दूसरे समुदाय के युवक बार-बार मैसेज भेजकर किशोरी छात्राओं से दोस्ती करते हैं। उसके बाद उन्हें अपने प्रेमजाल में फँसाकर, फिर उन पर धर्मांतरण करने के लिए दबाव डालते हैं। फेसबुक व ट्विटर के अलावा भी कोचिंग सेंटर में हिंदू बेटियों को सावधान रहने की जरूरत है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

घुमंतू (खानाबदोश) पूजा खेडकर: जिसका बाप IAS, वो गुलगुलिया की तरह जगह-जगह भटक बिताई जिंदगी… इसी आधार पर बन गई MBBS डॉक्टर

पूजा खेडकर ने MBBS में नाम लिखवाने से लेकर IAS की नौकरी पास करने तक में नाम, उम्र, दिव्यांगता, अटेंप्ट और आय प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा किया।

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -