Sunday, June 23, 2024
Homeदेश-समाजदेवबंद के मदरसे में जिसके साथ पढ़ता था 13 साल का बच्चा, उसने ही...

देवबंद के मदरसे में जिसके साथ पढ़ता था 13 साल का बच्चा, उसने ही कुकर्म कर गला रेता: खेत में मिली थी मस्जिद के इमाम के बेटे की लाश

सांपला बक्काल के मदरसे में पढ़ने वाला 12 वर्षीय छात्र सोमवार (30 जनवरी 2023) को शाम 7:30 पर घर से पढ़ने निकला था। रात में जब वह घर वापस नहीं लौटा तो उसके परिजनों ने तलाश शुरू की। पूरी रात खोजबीन के बाद भी वो छात्र को खोज नहीं पाए।

उत्तर प्रदेश के देवबंद (Deoband, Uttar Pradesh) में मदरसे के नाबालिग छात्र की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। छात्र की हत्या उसके ही साथ पढ़ने वाले छात्र ने की थी। हत्या से पहले आरोपित ने मृतक के साथ कुकर्म भी किया। उसकी पोल ना खुल जाए, इस डर से उसने छात्र को मार डाला। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, CCTV फुटेज की जाँच के दौरान पुलिस को मृतक के साथ उसके कुछ दोस्त जाते हुए दिखाई दिए थे। इसके बाद पुलिस ने 5 छात्रों को संदिग्ध मानते हुए उन्हें हिरासत में ले लिया और उनसे पूछताछ की। इस पूछताछ में एक छात्र ने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

आरोपित छात्र ने पुलिस को बताया कि उसने सबसे पहले 13 साल के नाबालिग छात्र से अप्राकृतिक रेप किया। उसके बाद वह पोल खुलने से डर गया। उसने चाकू निकाला और उससे छात्र की गला काट दी। मृतक और आरोपित एक ही मदरसे के छात्र थे। पुलिस ने आरोपित नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है।

मस्जिद के इमाम का बेटा था मृतक

देवबंद के प्रधान संगठन के महासचिव और मानकी गाँव के प्रधान मामूर हसन के मुताबिक मृतक छात्र स्थानीय मस्जिद के इमाम का बेटा था। ऑपइंडिया से बात करते हुए प्रधान मामूर हसन ने बताया कि मरने और मारने वाले दोनों ही छात्र एक ही गाँव और एक ही मदरसे से थे। आरोपित छात्र मृतक का सीनियर है। मामूर के मुताबिक, मृतक और आरोपित सांपला गाँव के मदरसा रहीमिया के छात्र थे। इस मदरसे को एक कमेटी चलाती है।

क्या था पूरा ममला

यह मामला देवबंद कोतवाली के गाँव सांपला बक्काल का है। यहाँ के मदरसे में पढ़ने वाला 13 वर्षीय छात्र सोमवार (30 जनवरी 2023) को शाम 7:30 पर घर से पढ़ने निकला था। रात में जब वह घर वापस नहीं लौटा तो उसके परिजनों ने तलाश शुरू की। पूरी रात खोजबीन के बाद भी वो छात्र को खोज नहीं पाए।

अगले दिन उन्हें गाँव के ही एक खेत में छात्र की लाश मिली। छात्र के नीचे वाले हिस्से में कपड़ा नहीं होने के चलते उसके साथ कुकर्म होने की आशंका जताई गई थी। पुलिस ने केस दर्ज कर के मामले की जाँच शुरू की और उसी छात्र के सहपाठी को कुकर्म और हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

‘मोदी के दिए घरों में रहते हैं, 100% वोट कॉन्ग्रेस को देते हैं’: बोले असम CM सरमा – राज्य पर कब्ज़ा करना चाहते हैं...

सीएम हिमंता ने कहा कि बांग्लादेशी मूल के अल्पसंख्यकों ने कॉन्ग्रेस को इसलिए वोट दिया, क्योंकि अगले 10 सालों में वे राज्य को कब्जा चाहते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -