Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाजनाम- सलमान खान, अब्बा- सलीम खान: हिंदू लड़की पर डाला इस्लाम कबूलने और निकाह...

नाम- सलमान खान, अब्बा- सलीम खान: हिंदू लड़की पर डाला इस्लाम कबूलने और निकाह का दबाव, पूरे परिवार को मारने की धमकी

"वह मुझ पर बार-बार धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल और निकाह करने का दबाव डाल रहा है।"

मध्य प्रदेश के खंडवा से एक हिंदू लड़की पर धर्मांतरण और निकाह के लिए दबाव डालने का मामला सामने आया है। आरोपित सलमान खान लड़की के मोबाइल पर गंदे मैसेज भी भेजता था। रिपोर्ट के अनुसार निकाह नहीं करने पर लड़की के पूरे परिवार की हत्या की धमकी भी दी।

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने सलमान को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश-2020 के तहत कार्रवाई की गई है। खबर के अनुसार घटना खंडवा जिले के पिपलोद क्षेत्र की है। पिपलिया कला गाँव की रहने वाली पीड़िता को आऱोपित लंबे समय से परेशान कर रहा था। एक दिन जब वह शहर के एसएन कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए गई तो सिंगोट के रहने वाले सलीम खान के बेटे सलमान खान (22) ने उसे गेट पर ही रोक लिया। आरोपित ने पीड़िता के साथ छेड़छाड़ की और धमकी दी कि अगर वह धर्म परिवर्तन कर उससे निकाह नहीं करती है तो वह उसे और उसके परिवार की हत्या कर देगा।

प्रताड़ना से तंग युवती ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। इसके बाद परिवार के लोगों के साथ वह शहर कोतवाली गई और शिकायत दर्ज कराई। पुलिस को दिए अपने बयान में पीड़िता ने बताया कि सलमान खान उसे कई दिनों पर परेशान कर रहा है औऱ मोबाइल पर आपत्तिजनक मैसेज भेजता था। पीड़िता ने कहा, “वह मुझ पर बार-बार धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल और निकाह करने का दबाव डाल रहा है।”

पीड़िता ने कहा कि गुरुवार (26 अगस्त 2021) को जब मैं एसएन कॉलेज में ऑनलाइन एडमिशन के लिए आई थी तो गेट के बाहर उसने मेरे साछ छेड़खानी की। पीड़िता ने पुलिस से उसे और उसके परिवार को सुरक्षा देने की माँग की है। बहरहाल इंडियन पीनल कोड की धारा 354 डी (किसी का पीछा करना), 354 (स्त्री का मानभंग करने के इरादे से उसपर हमला), 354 क (यौन उत्पीड़न), 506 (धमकी देना) और धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश 2020 के तहत केस दर्ज किया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मौलाना कलीम सिद्दीकी को यूपी ATS ने मेरठ से किया गिरफ्तार, अवैध धर्मांतरण के लिए की हवाला के जरिए फंडिंग

यूपी पुलिस ने बताया कि मौलाना जामिया इमाम वलीउल्लाह ट्रस्ट चलाता है, जो कई मदरसों को फंड करता है। इसके लिए उसे विदेशों से भारी फंडिंग मिलती है।

60 साल में भारत में 5 गुना हुए मुस्लिम, आज भी बच्चे पैदा करने की रफ्तार सबसे तेज: अमेरिकी थिंक टैंक ने भी किया...

अध्ययन के अनुसार 1951 से 2011 के बीच भारत की आबादी तिगुनी हुई। लेकिन इसी दौरान मुस्लिमों की आबादी 5 गुना हो गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,707FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe