Thursday, May 30, 2024
Homeदेश-समाजनाम- सलमान खान, अब्बा- सलीम खान: हिंदू लड़की पर डाला इस्लाम कबूलने और निकाह...

नाम- सलमान खान, अब्बा- सलीम खान: हिंदू लड़की पर डाला इस्लाम कबूलने और निकाह का दबाव, पूरे परिवार को मारने की धमकी

"वह मुझ पर बार-बार धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल और निकाह करने का दबाव डाल रहा है।"

मध्य प्रदेश के खंडवा से एक हिंदू लड़की पर धर्मांतरण और निकाह के लिए दबाव डालने का मामला सामने आया है। आरोपित सलमान खान लड़की के मोबाइल पर गंदे मैसेज भी भेजता था। रिपोर्ट के अनुसार निकाह नहीं करने पर लड़की के पूरे परिवार की हत्या की धमकी भी दी।

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने सलमान को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश-2020 के तहत कार्रवाई की गई है। खबर के अनुसार घटना खंडवा जिले के पिपलोद क्षेत्र की है। पिपलिया कला गाँव की रहने वाली पीड़िता को आऱोपित लंबे समय से परेशान कर रहा था। एक दिन जब वह शहर के एसएन कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए गई तो सिंगोट के रहने वाले सलीम खान के बेटे सलमान खान (22) ने उसे गेट पर ही रोक लिया। आरोपित ने पीड़िता के साथ छेड़छाड़ की और धमकी दी कि अगर वह धर्म परिवर्तन कर उससे निकाह नहीं करती है तो वह उसे और उसके परिवार की हत्या कर देगा।

प्रताड़ना से तंग युवती ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। इसके बाद परिवार के लोगों के साथ वह शहर कोतवाली गई और शिकायत दर्ज कराई। पुलिस को दिए अपने बयान में पीड़िता ने बताया कि सलमान खान उसे कई दिनों पर परेशान कर रहा है औऱ मोबाइल पर आपत्तिजनक मैसेज भेजता था। पीड़िता ने कहा, “वह मुझ पर बार-बार धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल और निकाह करने का दबाव डाल रहा है।”

पीड़िता ने कहा कि गुरुवार (26 अगस्त 2021) को जब मैं एसएन कॉलेज में ऑनलाइन एडमिशन के लिए आई थी तो गेट के बाहर उसने मेरे साछ छेड़खानी की। पीड़िता ने पुलिस से उसे और उसके परिवार को सुरक्षा देने की माँग की है। बहरहाल इंडियन पीनल कोड की धारा 354 डी (किसी का पीछा करना), 354 (स्त्री का मानभंग करने के इरादे से उसपर हमला), 354 क (यौन उत्पीड़न), 506 (धमकी देना) और धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश 2020 के तहत केस दर्ज किया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केजरीवाल ने अब माँगी नियमित जमानत, 1 जून को सुनवाई: कोर्ट ने ED से माँगा जवाब, एजेंसी ने बताया- दिल्ली के CM फिट, पंजाब...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली की राउज अवेन्यु कोर्ट में शराब घोटाला मामले में नियमित जमानत के लिए याचिका लगाई है।

3 साल में 4 गुना हुआ बैंक फ्रॉड, लेकिन नुकसान की रकम एक तिहाई हुई: RBI रिपोर्ट से खुलासा, प्राइवेट बैंक के कस्टमर झाँसे...

वित्त वर्ष 2023-24 में लोगों से बैंक धोखाधड़ी के 36,075 मामले हुए। इस धोखाधड़ी के कारण लोगों का ₹13,930 करोड़ का नुकसान हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -