Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाजसोहैल मंसूरी ने सन्नी बन 4 साल तक बनाया यौन संबंध, 'शिव डोला' में...

सोहैल मंसूरी ने सन्नी बन 4 साल तक बनाया यौन संबंध, ‘शिव डोला’ में हुई थी पहली मुलाकात: MP में हुआ गिरफ्तार

युवती की आरोपित से पहली मुलाकात अपने मामा के यहाँ 'शिव डोला' कार्यक्रम में हुई थी। उसने खुद को हिन्दू बताते हुए अपना नाम सन्नी बताया था। जबकि वो पहले से शादीशुदा था और एक बच्चे का बाप था।

मध्य प्रदेश में ‘लव जिहाद’ के खिलाफ बने कानून के तहत बड़वानी में पहली गिरफ़्तारी हुई है। 22 वर्षीय युवती ने एक व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी, जिसमें कहा गया था कि उसने छद्म हिन्दू नाम के साथ उसका यौन शोषण किया। आरोपित का नाम सोहैल मंसूरी (छद्म नाम सन्नी) है, जो शादीशुदा है। जब उसने पीड़िता पर जबरन इस्लामी धर्मांतरण के लिए दबाव बनाना शुरू किया, तब इस मामले का खुलासा हुआ।

सोहैल मंसूरी ने सन्नी बन कर युवती के साथ दोस्ती की थी। उसके खिलाफ पुलिस ने मध्य प्रदेश के ‘धर्म स्वातंत्र्य विधेयक 2020’ के तहत मुकदमा दर्ज किया है। 4 वृष पूर्व बड़वानी के पलसूद में दोनों की मुलाकात हुई थी। ये जगह इंदौर से 170 किलोमीटर की दूरी पर है। युवती वहीं पर रहने लगी थी। सोहैल मंसूरी यूँ तो ड्राइवरी का काम करता था, लेकिन वो पार्टियों और कार्यक्रमों में संगीत भी बजाया करता था।

ऐसी ही एक पार्टी के दौरान उसकी मुलाकात युवती से हुई थी। उसने खुद को हिन्दू बताते हुए अपना नाम सन्नी बताया था। इसके बाद उनमें मोबाइल नंबरों का आदान-प्रदान हुआ और जल्द ही ये बातचीत दोस्ती में बदल गई। दोस्ती और गहरी हुई, जिसके बाद दोनों रिलेशनशिप में आ गए। पुलिस ने जानकारी दी है कि कई मौकों पर सोहैल मंसूरी ने पीड़िता के साथ शारीरिक सम्बन्ध भी स्थापित किए। अचानक से कुछ समय पहले उसने अपनी असली पहचान उजागर की थी।

इसके बाद वो जबरन इस्लामी धर्मांतरण के लिए पीड़िता पर दबाव बनाने लगा। वो कहता था कि अगर युवती ने इस्लाम नहीं अपनाया तो वो उसके साथ शादी ही नहीं करेगा। जब वो धर्मांतरण से इनकार करती थी तो आरोपित उसकी पिटाई करता था। सोहैल एक बच्चे का पिता भी है। उसे सोमवार (जनवरी 18, 2021) को गिरफ्तार कर लिया गया। केस को कोतवाली से पलसूद थाने में स्थानांतरित करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है।

युवती की आरोपित से पहली मुलाकात अपने मामा के यहाँ ‘शिव डोला’ कार्यक्रम में हुई थी। 4 सालों के रिलेशनशिप के दौरान तीसरे साल में ही पीड़िता को उसकी सच्चाई पता चल गई थी, लेकिन उसने माफ़ी माँगते हुए शादी का वादा किया था। बाद में वो बदल गया। उसके शादीशुदा और 1 बच्चे का पिता होने की बात एक वर्ष पूर्व पता चली। जब युवती ने उससे सम्बन्ध तोड़ दिया तो वो धमकी और मारपीट पर उतर आया।

बता दें कि उमरिया में जन-जातीय गौरव सम्मान समारोह में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लव-जिहाद के मुद्दे पर आक्रोश दिखाया था। उन्होने कड़े शब्दों में कहा था, “मैं मध्यप्रदेश की धरती पर ‘लव जिहाद’ किसी भी कीमत पर नहीं चलने दूँगा। उसके लिए हम कानून बना रहे हैं। यह देश को तोड़ने का षड्यंत्र है, इसे किसी भी कीमत पर हम कामयाब नहीं होने देंगे।” यूपी में पहले ही ऐसे मामलों में कड़ी कार्रवाई हो रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू-कश्मीर में फिर से 370 बहाल करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- फैसला सही था: CJI की बेंच ने पुनर्विचार याचिकाओं को किया...

सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर दिए गए निर्णय को लेकर दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया।

‘दिखाता खुद को सेकुलर है, पर है कट्टर इस्लामी’ : हिंदू पीड़िता ने बताया आकिब मीर ने कैसे फँसाया निकाह के जाल में, ठगे...

पीड़िता ने ऑपइंडिया को बताया कि आकिब खुद को सेकुलर दिखाता है, लेकिन असल में वो है इस्लामवादी। उसने महिला से कहा हुआ था वह हिंदू देवताओं को न पूजे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -