Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजईशाक ने 'राज' बन कर दलित युवती को फँसाया, पोल खुलने पर की छेड़छाड़:...

ईशाक ने ‘राज’ बन कर दलित युवती को फँसाया, पोल खुलने पर की छेड़छाड़: हत्या की दी धमकी, यूपी पुलिस ने दबोचा

पीड़िता को पता चला कि जिस राज से वो बात करती है वो तो असल राज नहीं, बल्कि मुस्लिम ईशाक है। आरोपित की हकीकत पता चलने के बाद लड़की ने उससे किनारा करना शुरू कर दिया। उसने आरोपित के मोबाइल नंबर को ब्लॉक कर दिया और उससे अपने सारे रिश्ते खत्म कर दिए।

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले से लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहाँ ईशाक नाम के युवक ने राज बनकर हिंदू लड़की से लव जिहाद किया और पोल खुली तो उससे छेड़छाड़ की। उसकी असलियत पता चलने पर लड़की ने आऱोपित से बात करना बंद कर दिया और उसके नंबर को भी ब्लॉक कर दिया। इस पर ईशाक ने लड़की की जिंदगी को बर्बाद कर देने की धमकी दी।

रिपोर्ट के मुताबिक, घटना महोबा शहर के एक मोहल्ले का है। पीड़ता यहीं की रहने वाली है। नाबालिग पीड़िता (14) इंटर कॉलेज की छात्रा है। करीब एक महीने पहले आरोपित ने उससे जान पहचान बढ़ाते हुए दोस्ती की थी। इसके बाद उसने उससे उसका मोबाइल नंबर ले लिया। पीड़िता के पिता ने पुलिस में दी गई शिकायत में बताया है कि फोन नंबर लेने के बाद ईशाक राज बनकर उनकी बेटी से लगातार बात करता था। उसने बताया कि वह दूसरे कॉलेज का छात्र है।

इसी बीच करीब 15 दिन पहले पीड़िता को पता चला कि जिस राज से वो बात करती है वो तो असल राज नहीं, बल्कि मुस्लिम ईशाक है। आरोपित की हकीकत पता चलने के बाद लड़की ने उससे किनारा करना शुरू कर दिया। उसने आरोपित के मोबाइल नंबर को ब्लॉक कर दिया और उससे अपने सारे रिश्ते खत्म कर दिए। इसके बाद उसने दूसरे नंबर से भी उससे बात करने की कोशिश की। बात नहीं तो वह वह लगातार उसे परेशान करने लगा। कॉलेज से आते-जाते और ट्यूशन से आते वक्त वह रास्ते में लड़की से छेड़छाड़ करता था।

लड़की के पिता के मुताबिक कुछ दिन पहले आऱोपित ने उनकी बेटी की जिंदगी को तबाह करने की धमकी देते हुए इस बात को किसी से बताने पर हत्या की धमकी दी। इसी तरह शुक्रवार (16 सितंबर 2021) को जब वह कोचिंग से लौट रही थी तो आरोपित ने उसके साथ फिर वही हरकत की। उसके चंगुल से बचकर किसी तरह पीड़िता अपने मोहल्ले तक पहुँची। इस दौरान वह लगातार उसका पीछा कर रहा था। मोहल्ले में पहुँचते ही लड़की ने मदद के लिए गुहार लगाई, जिसके बाद लोगों ने उसे पकड़ लिया और उसे कोतवाली ले गए।

कोतवाली प्रभारी बलराम सिंह के मुताबिक, आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ छेड़खानी, धमकी, एससी/एसटी एक्ट व उत्तरप्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -