Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजमैनपुरी में महिला के पैर में मारी गोली, पति का दावा- डिंपल यादव को...

मैनपुरी में महिला के पैर में मारी गोली, पति का दावा- डिंपल यादव को वोट नहीं देने पर हुआ हमला: पुलिस ने बताया शराब का झगड़ा

"तुझे पता था कि वोट किसे देना है। लेकिन तूने भाजपा को वोट दिया। इसके बाद तू सबको बता भी रहा है। हम तुझे जड़ से खत्म कर देंगे।"

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव में सपा की डिंपल यादव जीती हैं। अब एक व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि सपा को वोट नहीं देने के कारण उस पर हमला किया गया। इस व्यक्ति की पत्नी के पैर में गोली भी लगी है। हालाँकि पुलिस ने इस दावे को खारिज किया है। पुलिस ने इस शराब का झगड़ा बताते हुए मतदान से इसका संबंध होने से इनकार किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला किशनी थाना क्षेत्र के गाँव भिटारा का है। सोमवार (12 दिसंबर 2022) की सुबह लगभग 10 बजे बालकराम पाल के घर पर एक वाहन में 3 लोग आए। इसमें एक का नाम रिंकू यादव बताया जा रहा है। आरोप है कि तीनों ने आते ही पाल को गालियाँ देनी शुरू कर दी। उनसे कहा, “तुझे पता था कि वोट किसे देना है। लेकिन तूने भाजपा को वोट दिया। इसके बाद तू सबको बता भी रहा है। हम तुझे जड़ से खत्म कर देंगे।” ऐसा कह कर रिंकू ने पहले हवाई फायरिंग की और फिर कथित तौर पर पाल पर भी गोली चलाई।

बताया जा रहा है कि गाली-गलौज सुन कर बालकराम पाल की पत्नी भी मौके पर आ गई थी। रिंकू के गोली चलाने के दौरान वो बीच-बचाव के लिए दौड़ीं। इसी दौरान उनके पैर में गोली लग गई। इसके बाद कथित तौर पर रिंकू और उसके साथी बालकराम पाल को जबरन गाड़ी में बिठाकर साथ ले जाने लगे। लेकिन शोरगुल सुन कर गाँव के लोग मौके पर जमा हो गए और हमलावरों ने पाल को चलती कार से धक्का दे नीचे गिरा दिया। ग्रामीणों के सहयोग से पल अपनी पत्नी को अस्पताल लेकर गए।

विवाद तो हुआ, पर वोट के चलते नहीं

इस मामले में पुलिस का कहना है बालकराम पाल के घर के बगल में रिंकू यादव अपने साथियों संग शराब पी रहा था। इस दौरान शोरगुल हो रहा था, जिसका पाल ने विरोध किया। इसी बात पर दोनों पक्षों में गाली-गलौज हुई और रिंकू ने गोली चला दी। रिंकू को शराबी बताते हुए कहा है कि इसके कारण उसका अपने पिता से भी विवाद हो चुका है। वह पहले भी जेल जा चुका है। पुलिस ने विवाद का वोट डालने की किसी घटना से संबंध होने का खंडन किया है। इस मामले में इस मामले में IPC की धारा 307, 342,504 और 506 के तहत कार्रवाई की गई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वकील चलाता था वेश्यालय, पुलिस ने की कार्रवाई तो पहुँचा हाई कोर्ट: जज ने कहा- इसके कागज चेक करो, लगाया ₹10000 का जुर्माना

मद्रास हाई कोर्ट में एक वकील ने अपने वेश्यालय पर कार्रवाई के खिलाफ याचिका दायर की। कोर्ट ने याचिका खारिज करके ₹10,000 का जुर्माना लगा दिया।

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -