Tuesday, May 28, 2024
Homeदेश-समाजअनिल धर्मे ने उज्जैन की उस जगह पर लहराया तिरंगा-लगाए भारत के जयकारे, जहाँ...

अनिल धर्मे ने उज्जैन की उस जगह पर लहराया तिरंगा-लगाए भारत के जयकारे, जहाँ मोहर्रम पर लगे थे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे

अनिल ने कहा कि मुहर्रम के दिन जो भी हुआ वह गलत था और वह इमामबाड़े के सामने मुहर्रम के दिन हुई भारत विरोधी नारेबाजी का सांकेतिक विरोध किया है। उन्होंने कहा कि कानून के दायरे में रहकर इसका विरोध करना आवश्यक था और इसीलिए वह अकेले ही उस स्थान पर तिरंगा लेकर पहुँच गए।

मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में जहाँ पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी हुई ठीक उसी स्थान पर एक व्यक्ति ने अकेले पहुँचकर तिरंगा लहराया और ‘वंदे मातरम’ एवं ‘भारत माता की जय’ का उद्घोष करते हुए पाकिस्तान के विरोध में नारे भी लगाए।

तिरंगा लहराने वाले व्यक्ति का नाम अनिल धर्मे है। रविवार (22 अगस्त 2021) को अनिल अकेले ही उज्जैन के उसी इमामबाड़े पर पहुँच गए जहाँ मुहर्रम के दिन ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगे थे। अनिल ने उस स्थान पर तिरंगा लहराया और वंदे मातरम एवं भारत माता का जयकार लगाते हुए पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा भी लगाया। अनिल के अकेले ही वहाँ पहुँचने के बाद कुछ और लोग भी पहुँचे, जिन्होंने हिन्दुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए।

अनिल ने कहा कि मुहर्रम के दिन जो भी हुआ वह गलत था और वह इमामबाड़े के सामने मुहर्रम के दिन हुई भारत विरोधी नारेबाजी का सांकेतिक विरोध किया है। उन्होंने कहा कि कानून के दायरे में रहकर इसका विरोध करना आवश्यक था और इसीलिए वह अकेले ही उस स्थान पर तिरंगा लेकर पहुँच गए। उन्होंने यह भी कहा कि तिरंगा लहरा कर उन्होंने भारत का विरोध करने वालों को जवाब दिया है, साथ ही उन्होंने सरकार से माँग की है कि पाकिस्तान के समर्थकों पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

ज्ञात हो कि गुरुवार (19 अगस्त 2021) को उज्जैन में मोहर्रम के अवसर पर देश विरोधी नारे लगाने का मामला सामने आया था। गीता कॉलोनी में मोहर्रम का ताजिया उठ रहा था, इसी दौरान देश विरोधी नारे लगे और कई युवक पाकिस्तान जिंदाबाद चिल्लाने लगे। रिपोर्ट्स के अनुसार उक्त स्थान पर मोहर्रम के चलते काफी भीड़ थी, जिसे देखते हुए अतिरिक्त पुलिस फोर्स भी तैनात किया गया था। लेकिन रात के करीब 10.15 बजे जफर, अनीस, अजीज, हारून कुरैशी का भांजा, अज्जू, शानू, अब्दुल, कालू, राजू, ‘शगुन गार्डन’ के पास बने ‘बड़े साहब’ पहुँचे और फिर आपत्तिजनक नारेबाजी करने लगे।

सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपितों की पहचान की थी और 15 लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले में शनिवार की शाम तक 12 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

2014 – प्रतापगढ़, 2019 – केदारनाथ, 2024 – कन्याकुमारी… जिस शिला पर विवेकानंद ने की थी साधना वहीं ध्यान धरेंगे PM नरेंद्र मोदी, मतगणना...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सातवें चरण के लिए प्रचार-प्रसार का शोर थमने के साथ थी 30 मई को ही कन्याकुमारी पहुँच जाएँगे, 4 जून को होनी है मतगणना।

पंजाब में Zee मीडिया के सभी चैनल ‘बैन’! मीडिया संस्थान ने बताया प्रेस की आज़ादी पर हमला, नेताओं ने याद किया आपातकाल

जदयू के प्रवक्ता KC त्यागी ने इसकी निंदा करते हुए कहा कि AAP का जन्म मीडिया की फेवरिट संस्था के रूप में हुआ था, रामलीला मैदान में संघर्ष के दौरान मीडिया उन्हें खूब कवर करता था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -