Friday, June 21, 2024
Homeदेश-समाजकोरोना के भय से माओवादियों ने सीजफायर कर सरकार से लगाई मदद की गुहार

कोरोना के भय से माओवादियों ने सीजफायर कर सरकार से लगाई मदद की गुहार

कोरोना से आम जन-जीवन तो भयभीत है ही, लेकिन इसके संक्रमण के भय का अंदाजा अब शायद माओवादी भी लगा चुके हैं। यही कारण है कि उन्होंने सरकार के सामने सीजफायर की घोषणा की है।

कोरोना से आम जन-जीवन तो भयभीत है ही, लेकिन इसके संक्रमण के भय का अंदाजा अब शायद माओवादी भी लगा चुके हैं। यही कारण है कि उन्होंने सरकार के सामने सीजफायर की घोषणा की है।

ओडिशा में भी स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। वहाँ अब तक कोरोना वायरस के कुल 39 मामले सामने आए हैं। इनमें से 37 सक्रिय मामले हैं। 2 लोग ठीक हो गए हैं लेकिन राहत की बात ये है कि किसी की भी मौत नहीं हुई है।

ओडिशा में माओवादियों ने सीजफायर घोषित किया है औऱ सरकार से अपील की है कि जंगली और रिमोट एरिया में रहने वाले लोगों की मदद करें।

हाल ही में कुछ दिनों पहले सीआरपीएफ के 17 जवानों को मार डाला था। ओडिशा में माओवादियों का कहर पहले भी बरपता रहा है। कुछ दिनों पहले माओवादियों के हमले में तीन बीएसएफ जवानों की मौत हो गई थी। मिली जानकारी के अनुसार माओवादियों ने राज्य के मलकानगिरी के चित्रकोंडा इलाके में घात लगाकर बारूदी सुरंग विस्फोट किया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -